Aaj Sone Ka Rate: सुबह-सुबह आई बड़ी खबर, आज सोने के दाम में होने वाली है बड़ी गिरावट, देखें कितने बजे खरीदना चाहिए

Last Updated on August 18, 2023 by Raj

Aaj Sone Ka Rate : सुबह-सुबह आज एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है, जहां सोना दिन प्रतिदिन महंगा होता जा रहा है वही आज सोना सस्ता होने वाला है। खरीदार के लिए आज एक बढ़िया दिन होगा जब सोना खरीदने के लिए उनको अवसर मिलेगा। यदि आप भी सुना खरीदार हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है लेकिन इसके लिए आपको थोड़ा समय इंतजार करना पड़ेगा। जिसके बारे में हम आपको इस आर्टिकल में विस्तारपूर्वक बताएंगे। दरअसल सोना खरीदने के लिए आपको आज दिन मैं नहीं शाम तक इंतजार करना होगा।




Join Our WhatsApp Group

Join Now

सोने की कीमत में कटौती होने की खबर सोशल मीडिया तथा अखबारों से पता चल रहा है। दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना बृहस्पतिवार की अपेक्षा आज ₹360 सस्ता है वही बात की जाए तो पिछले सबसे की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। बता दें कि आज के दिन महिलाओं के लिए सोने के आभूषण, बिस्किट इत्यादि खरीदना बेहतर विकल्प हो सकता है। सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि भारत के कुछ शहरों में जैसे दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और मुंबई में सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिल सकती है।




बृहस्पतिवार अर्थात 17 अगस्त को भारत के कुछ शहरों में सोने की कीमत में काफी गिरावट देखने को मिली थी इसके बाद अब यह कयास लगाया जा रहा है कि दिल्ली मुंबई गुजरात चेन्नई और कोलकाता शहर में सोने का रेट कम होने वाला है। हालांकि सुबह-सुबह सोने का रेट कम नहीं होगा लेकिन दिन ढलते ही इसका रेट में कमी होने वाली है। सोना चांदी मैं निवेश करना शुरुआती से ही भारतीयों का मनपसंद रहा है। इसीलिए जब भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के कीमत में उतार-चढ़ाव होता है तो भारतीय बाजार इससे प्रभावित होता है।

WhatsApp Group Link Join Now
Telegram Link Join Now

आज सोने का क्या रेट है?




आज 18 अगस्त यानी शुक्रवार को देश के विभिन्न शहरों में सोने के अलग-अलग रेट है हालांकि ज्यादा अंतर नहीं है परंतु कुछ रुपयों का अंतर आपको देखने को मिल सकता है। बता दें कि आज 22 कैरेट सोने की कीमत ₹59620 प्रति 10 ग्राम है। वही 24 कैरेट सोने की कीमत ₹59800 प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। यही रेट पूरे देश में चल रहा है। इसके अलावा यदि आप नवीनतम सोने का भाव पता करना चाहते हो तो अपने नजदीकी आभूषण की दुकान में जाकर पता कर सकते हैं। आपको बता दें कि पंजाब और गुजरात जैसे शहरों में थोड़ी बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। बाकी शहरों में सोने की कीमत में कोई बदलाव नहीं होगा।

सम्बंधित पोस्ट:




यदि आप सस्ते रेट में सोना खरीदना चाहते हैं तो आपको शाम तक इंतजार करना चाहिए। सूत्रों के मुताबिक दिन ढलने पर सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिल सकती है।

WhatsApp Group Link Join Now
Telegram Link Join Now

सोने के नए रेट से अपडेट कैसे रहें?

यदि आप नवीनतम सोने का रेट पता करना चाहते हैं तथा सोने के वास्तविक रेट का पता लगाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं। आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन में 89 665544 33 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं। इस नंबर पर मिस्ड कॉल करने के पश्चात आपके मोबाइल में मैसेज के माध्यम से 22 कैरेट तथा 24 कैरेट शुद्ध सोने नया रेट एसएमएस के तौर पर प्राप्त होगा।

24 कैरेट सोने का दाम Click Here
22 कैरेट सोने का दाम Click Here
18 कैरेट सोने का दाम Click Here
14 कैरेट सोने का दाम Click Here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here