Today LPG Price : एलपीजी गैस सिलेंडर में तगड़ा गिरावट, नया रेट जानकर खुशी से उछल पड़ेंगे

Last Updated on August 18, 2023 by Raj

Today LPG Price : दोस्तों हम एलपीजी गैस सिलेंडर पर रोज कुछ न कुछ अपडेट लेकर आते रहते हैं इसी प्रकार एक बार फिर हम आपके लिए एलपीजी गैस सिलेंडर के नए रेट लेकर सामने आ गए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज एलपीजी गैस सिलेंडर की प्राइस में बड़ी गिरावट देखने को मिलेगी। सरकार ने पिछले कुछ दिनों में अहम फैसले लिए हैं जिसके मुताबिक एलपीजी गैस सिलेंडर कम होने का कयास लगाया जा रहा है। ऐसे में यदि आप भी तो आपके लिए यह बड़ी खबर होगी।

Join Our WhatsApp Group

Join Now




यदि आप एलपीजी गैस सिलेंडर की नई रेट के बारे में जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपके लिए है क्योंकि इस आर्टिकल के अंत तक आप एलपीजी गैस के नए रेट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर चुके होंगे। सरकार के बदले गए नियमों के अनुसार एलपीजी गैस सिलेंडर पिछले कुछ महीनों में बढ़ गया है लेकिन रिपोर्ट के अनुसार आज इसके दाम में कमी देखी जा सकती है। वहीं भारत के कुछ स्वरों में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती की जा चुकी है। जहां लाभार्थियों को ₹ ₹238 नहीं बल्कि ₹350 तक सब्सिडी दी जाने की बात हो रही है।




आपको बता दें कि भारत के कुछ शहरों में अभी तक ₹350 की सब्सिडी दी जा रही है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि अब भारत के सभी राज्यों में सब्सिडी बढ़ाई जाएगी ताकि घरेलू महिलाओं को राहत मिल सके। यदि आप एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट के बारे में जानना चाहते हैं तो आर्टिकल को अंत तक पढ़े।




नवीनतम अपडेट के अनुसार आज एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 10% की कटौती की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एलपीजी गैस सिलेंडर मैं ₹238 को बढ़ाकर ₹350 सब्सिडी दी जाएगी तथा गूगल पे, फोन पे, पेटीएम इत्यादि ऑनलाइन पेमेंट एप्लीकेशन के माध्यम से पेमेंट करने पर आपको ₹100 का डिस्काउंट भी मिलेगा।

WhatsApp Group Link Join Now
Telegram Link Join Now

Today LPG Price

आज भारत के लगभग 80% घरों में एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग खाना बनाने के लिए किया जाता है। वही बात की जाए आज एलपीजी गैस सिलेंडर की क्या रेट है तो हम आपको बता दें कि पूरे भारत में लगभग घरेलू उपयोग वाले एलपीजी गैस सिलेंडर का नया रेट ₹1100 है तथा कमर्शियल उपयोग में लिए जाने वाले एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट ₹1700 है।

  • इसके अलावा आपको बता दें कि चेन्नई शहर में एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट ₹1700 से ₹1900 के आसपास है तथा घरेलू उपयोग वाले एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट ₹1110 है।
  • वहीं कोलकाता शहर में घरेलू उपयोग वाले एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट ₹1120 है तथा कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट ₹1150 है।




  • मुंबई शहर में एलपीजी गैस सिलेंडर का प्राइस 1100 रुपए तथा कमर्शियल उपयोग वाले एलपीजी गैस सिलेंडर का नया रेट ₹1760 है।

उम्मीद है दोस्तों आपको एलपीजी गैस सिलेंडर का आज का नया रेट के बारे में पता चल गया होगा तथा आपको इस आर्टिकल से नवीनतम जानकारी मिली होगी।

Important Links For Today LPG Price

Today LPG Gas Price यहाँ जाने
LPG Gas सस्ता कब होगा यहाँ जाने
LPG Gas की कीमत में कितनी गिरावट होगी यहाँ जाने

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here