Aaj Sone Ka Rate : आज फिर सोने की कीमत में हुई बड़ी गिरावट, न चाहते हुए इस दाम पर आज सोना खरदीने का मन करेगा, इतना सस्ता

Last Updated on August 16, 2023 by Raj

Aaj Sone Ka Rate : दोस्तों आज सोने चांदी के रेट में फिर से नरमी देखने को मिली है। यदि आप आज सोने का रेट पता करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अब तक पड़े हम आपको इस प्रेस आर्टिकल में विस्तारपूर्वक सोने चांदी का ताजा रेट के बारे में बताएंगे। इस आर्टिकल के जरिया आज आपको सोना चांदी का करंट प्राइस के बारे में पता चलेगा। जैसा कि हम सभी जानते हैं सोने एवं चांदी के रेट में उतार-चढ़ाव होता है लेकिन आज सोने की रेट में नरमी देखने को मिली है सोना खरीदने वालों के लिए आज बहुत ही सुनहरा दिन है इसीलिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े और सोने का करंट प्राइस के बारे में जाने।

Join Our WhatsApp Group

Join Now




आज देश में सोने की कीमत क्या है?

क्या आप सोना खरीदना चाहते हैं? यदि हां तो यह आपके लिए जानना बेहद जरूरी है कि आज सोने की कीमत पूरे देश भर में क्या है? वैसे तो देखा जाए तो सोने की कीमत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलती है लेकिन आज चांदी की कीमत तुम्हें कल की अपेक्षा कोई बदलाव नहीं हुआ है, बात करें सोने की आज की कीमत तो वह इस आर्टिकल में आपको विस्तार पूर्वक आगे देखने को मिलेगा लेकिन उससे पहले




बता दे कि सोना अगले कुछ दिनों में बेहद सस्ता होने वाला है। इसका एक मुख्य कारण है जिसके बारे में आपको आगे पता चलेगा। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोने की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। एवं कयास लगाया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में सोने की कीमत धड़ाम से गिरने वाली है। आइए विस्तार पूर्वक जानते हैं सोने की कीमत में क्या बदलाव हुए हैं?

सम्बंधित पोस्ट:

अभी जानिए 14 और 24 कैरेट सोने का ताजा रेट

यदि आप सोना एवं चांदी खरीदने की सोच रहे हैं पता करना चाहते हैं कि आज सोने एवं चांदी के रेट क्या चल रहा है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे हैं। इस पोस्ट में आप 14 कैरेट और 24 कैरेट सोने के ताजा रेट के बारे में जानेंगे। बताते चलें कि आज भारत में 22 कैरेट सोना प्रति का रेट ₹56220 प्रति 10 ग्राम का भाव चल रहा है इसी की तुलना अगर कल 22 कैरेट सोने की रेट के साथ की जाए तो ₹56180 प्रति 10 ग्राम था। यानी कि कल की अपेक्षा आज ₹40 बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जो कि सामान्य बदलाव है।




अगर वहीं 24 कैरेट सोने की बात की जाए तो प्रति 10 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत कल की तारीख में ₹59210 देखा गया था वही आज यही चौबीस कैरेट शुद्ध सोना प्रति 10 ग्राम ₹59420 पर चल रहा है। जिससे यह पता चलता है कि 24 कैरेट सोने की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

देश के महानगरों में आज सोना का रेट

भारत के विभिन्न शहरों से सोना लोग खरीदना बहुत पसंद करते हैं एवं सोने की ट्रांसपोर्ट और टैक्स के कारण देश के अलग-अलग महानगरों में सोने की कीमत में थोड़ा बहुत बदलाव देखने को मिलती है। आइए आपको बताते चलें कि देश के विभिन्न महानगरों में आज सोने का क्या ताजा रेट है?




  • मुंबई में आज 24 कैरेट शुद्ध सोने का ताजा दाम ₹59510 प्रति 10 ग्राम है तथा 22 कैरेट शुद्ध सोने का रेट ₹54650 प्रति 10 ग्राम है।
  • इसी के साथ दिल्ली शहर में आज 24 कैरेट सोने का रेट ₹59610 प्रति 10 ग्राम में तथा 22 कैरेट सोने का रेट ₹54800 प्रति 10 ग्राम है।
  • इसके अलावा तमिलनाडु के चेन्नई शहर में 24 कैरेट सोने का रेट ₹59840 प्रति 10 ग्राम में तथा 22 कैरेट सोने का रेट ₹54850 प्रति 10 ग्राम है।

सोने का लेटेस्ट प्राइस जानने के लिए क्या करें?




यदि आप प्रतिदिन सोने का लेटेस्ट प्राइस के साथ आओगे तो रहना चाहते हैं। तो आपको अपने फोन में 89 66554433 पर मिस कॉल देना होगा। इस मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल करने के पश्चात आपके मोबाइल पर 24 कैरेट तथा 22 कैरेट सोने का करंट प्राइस के साथ एसएमएस प्राप्त होगा। इस एसएमएस के जरिए आप सोने की करंट प्राइस हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here