Aaj Sone Ka Rate : अन्दर की खबर, अगले 2 दिन में सोने की कीमत में होगी गिरावट, देखे कितना सस्ता होगा सोना

Last Updated on August 17, 2023 by Raj

Aaj Sone Ka Rate : 16 अगस्त यानी कि बुधवार को सोने की कीमत में बहुत कम गिरावट देखने को मिली है लेकिन सूत्रों के हवाले से अब यह पता चल रहा है कि सोने की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है। यदि आप एक सोना खरीददार है या सोना खरीदने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो इंतजार की घड़ी खत्म हो चुकी है क्योंकि रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ ही दिनों के भीतर सोना बहुत ही सस्ता मिलने वाला है। यदि आप जानना चाहते हैं सोना कितने रुपए सस्ता होने वाला है और कब तक सोना सस्ता मिलने की संभावना है तो यह आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपके लिए है इसे अंत तक जरूर पढ़ें।




सोने की कीमत में हुई पड़ी गिरावट

15 अगस्त गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत सरकार ने विभिन्न बिंदुओं को केंद्रित करते हुए दैनिक दिनचर्या में इस्तेमाल होने वाले वस्तुओं पर बड़ी बात कही, जिससे मार्केट में तहलका मच गया। कई सामानों का रेट महंगा हुआ वहीं कई सामान सस्ते हुए। मार्केट पर इतना प्रभाव पड़ा की खाद्य पदार्थों के समान ऑन में कटौती देखने को मिली। इसी बीच विदेश से एक्सपोर्ट किया जा रहे हैं सोने की कीमतों में भी कटौती देखने को मिली जिसके कारण भारतीय बाजार में सोना सस्ता होने की संभावना है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों के अंतराल में सोना अपने निकली स्तर पर पहुंच जाएगा जिसकी अपेक्षा शायद आपने नहीं की हो।

Join Our WhatsApp Group

Join Now

आज हम आपको आगे इस आर्टिकल में सोने का नया रेट के बारे में बताएंगे साथ ही सोना कितना सस्ते होने वाला है इसके बारे में विस्तार पूर्वक बताएंगे। सोने की कीमत में कटौती होने को लेकर सोशल मीडिया में इसकी काफ़ी चर्चा की जा रही है। आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में यह खबर पिछले दो-तीन दिनों से काफी वायरल हो रही है दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना की कीमतों में कटौती देखने को मिली है। यदि आप देश के विभिन्न नगरों में रहने वाले नागरिक है तो इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें हम आगे अलग-अलग नगरों मैं सोने के रेट के बारे में बताएंगे।




सम्बंधित पोस्ट:

आज सोने का रेट

इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स वेबसाइट के अनुसार आज 24 कैरेट सोने की कीमत में ₹360 की गिरावट देखने को मिली है एवं इसका दाम ₹58476 प्रति 10 ग्राम 24 कैरेट सोना हो गया है। इसके अलावा 22 कैरेट शुद्ध सोना प्रति 10 ग्राम 53564 रुपए है।

इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स के अनुसार चांदी की कीमत में भी आज गिरावट देखने को मिली है जहां चांदी की कीमत 70000 चौक पर होती है वही आज यानी 17 अगस्त बुधवार को ₹401 कम होकर ₹68840 प्रति किलोग्राम पर आ चुकी है। इससे पहले आपको बता दें कि शुक्रवार को चांदी ₹70240 प्रति किलोग्राम बिक रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here