Today Gold Rate : सरकार ने दिया आदेश, आज से सोना बिकेगा रद्दी के भाव, ब्रेकिंग न्यूज़

Last Updated on August 9, 2023 by Raj

Today Gold Rate : पिछले कुछ समय से देखा गया कि सोने की कीमत में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। दिन प्रतिदिन सोना की कीमत आसमान छू रही है। इन्हीं सब कारणों को देखते हुए भारत सरकार ने अब एक बड़ा फैसला लिया है जिसके तहत सोना बहुत ही सस्ते दाम में मिलेगा। भारत सरकार ने यह ऐलान कर दिया है कि आने वाले कुछ समय में अब सोना चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट हो सकती है।




सोने की कीमत में कटौती करने का मुख्य कारण है कि 2024 में आने वाले लोकसभा चुनाव। जी हां सरकार अपनी भरपूर कोशिश कर रही है कि किस प्रकार देश के नागरिकों को अपने प्रति आकर्षित करके रखा जाए। एवं यह तो सभी जानते कि भारत में सोना चांदी खरीदने वाले करोड़ों लोग हैं जो सोना चांदी आभूषणों का शौक रखते हैं। इसीलिए सभी खरीदार के मन में सरकार के प्रति वोट प्राप्त करने के लिए यह बड़ा कदम लिया गया है।

Join Our WhatsApp Group

Join Now

इसके बाद सोना एवं चांदी की कीमत में बड़ी कटौती देखने को मिल सकती है। यदि आप जानना चाहते हैं कि आज सोने की कीमत में कितनी कमी हुई है यह आने वाले कुछ दिनों में सोना कितना सस्ता होने वाला है तो आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपके लिए इस आर्टिकल में मैं आपको विस्तार पूर्वक आगामी सोने के प्राइस के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दूंगा इसलिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।




Today Gold Rate : आज कितना सस्ता हुआ सोना 

पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा आज सोना बहुत सस्ता हुआ है जहां सोने की कीमत इससे पूर्व बहुत अधिक था वही आज सोना ₹3000 सस्ता होकर 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोना ₹59218 हो गई है वहीं 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत ₹54462 हुई है, 18 कैरेट प्रति 10 ग्राम शुद्ध सोना ₹44593 हुआ है तथा 14 कैरेट शुद्ध सोना प्रति 10 ग्राम का भाव ₹34782 हुआ है।

इसी के साथ चांदी की कीमत में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है जहां चांदी की कीमत इससे पूर्व ₹4000 मांगी थी वही आज यह घटकर मात्र ₹73919 प्रति किलो का रेट है।

यह भी पढ़े: Aaj Sone Ka Rate : आज सोना हुआ भयंकर सस्ता, कीमत जानकार ख़ुशी से झूम उठेंगे

Today Gold Rate: सोना खरीदारों की बल्ले-बल्ले, सोने कीमत में हुई बड़ी गिरावट खरीदने को लगी लम्बी लाइन




सोने की कीमत कब सस्ती होने वाली है?

सोशल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोने की कीमत में बड़ी गिरावट बहुत ही जल्द देखने को मिली है सरकार द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है कि सोने एवं चांदी के कीमत में बड़ी कटौती की जानी चाहिए। भारतीय नागरिक सोने एवं चांदी के आभूषणों को बहुत अधिक पसंद करते हैं यही कारण है कि सोना एवं चांदी भारत में बहुत अधिक कीमतों पर बिकता है।




सोना एवं चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट होने वाली है यह चर्चा पूरे इंटरनेट में बहुत तेजी से वायरल हो रही है लोग सर्च कर रहे हैं कि सोना एवं चांदी की कीमत कब कम हो सकता है? जैसे कि मैंने अभी आपको बताया सोने एवं चांदी के कीमत में बड़ी गिरावट बहुत जल्द देखने को मिलेगी हालांकि इस बात की पुष्टि अभी सरकार द्वारा नहीं किया गया है ना ही कोई नोटिस जारी कर बताया गया है लेकिन सोशल मीडिया में यह न्यूज़ बहुत तेजी से वायरल हो रही है। उम्मीद है बहुत जल्द सोना सस्ता होगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here