Aaj Sone Ka Rate: आज सोने का नया रेट जानकार चौक जायेंगे, भयंकर सस्ता हुआ सोना, देखे आज क्या है सोने का ताज़ा रेट?

Aaj Sone Ka Rate: पित्त पक्ष का समय चल रहा है जिसके कारण भारतीय सर्राफा बाजारों में इन दोनों सुनसान का माहौल बना हुआ है लोग सोना खरीदने के लिए दुकानों पर नहीं जा रहे हैं क्योंकि इस समय सोना खरीदना शुभ नहीं समझ रहे हैं इसी कारण से सोने की कीमत में पिछले कुछ दिनों से भारी गिरावट देखने को मिल रही है इसका एक और मुख्य कारण यह भी एक ही भारतीय बाजारों में सोनी को आयात किया जाता है एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सोने की कीमत में भारी गिरावट हुई है।




कुछ दिनों के बाद फेस्टिव सीजन शुरू होने वाला है जिसमें नवरात्र दिवाली इत्यादि त्योहार शामिल है जिसकी लिए लोग दुकानों में सोना खरीदने हेतु भारी संख्या में इकट्ठा होंगे। इसलिए यदि आप अभी सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो देरी न करें क्योंकि पिछले एक महीने की आंकड़े को देखा जाए तो सोना अपने निकली स्तर पर पहुंच गया है आगे हम आपको इस पोस्ट में विस्तार पूर्वक सोने की करंट प्राइस के बारे में बताएंगे। सोने का वास्तविक रेट पता करने के लिए आपको इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना होगा।

WhatsApp Group  Join Now
WhatsApp Channel  Click here to Follow 

आज के समय में सोना अपने हाई लेवल रेट से भी काफी सस्ता हो गया है जो खरीदारी करने के लिए एक सकारात्मक संकेत देता है लेकिन यदि आपने सोना खरीदने में कुछ दिन और देर किया तो आपको पछताना भी पड़ सकता है। संभवत सोने की कीमत में काफी उछाल देखने को मिलेगी। फेस्टिव सीजन में लोग सोने चांदी की खरीदारी करना बेहद पसंद करते हैं आपको बताते चले कि भारतीय सर्राफा बाजार में ₹57220 रुपए 24 कैरेट सोने की कीमत जबकि ₹52870 प्रति 10 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीम दर्ज किया जा चुका है।




किन-किन शहरों पर 24 कैरेट और 22 कैरेट गोल्ड का रेट सस्ता हुआ है और कितना?

यदि आप सोने की खरीदारी करना चाहते हैं तो अनुरोध है कि बिल्कुल देरी न करें क्योंकि देश के कुछ महानगरों में सोने की कीमत अपने निकली स्तर पर पहुंच गई है। जहां पिछले 1 महीने में सोने अपना उच्चतम स्तर पर कारोबार कर रहा था वहीं आज सोना की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिली है। बता दे की उड़ीसा राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है जहां 24 कैरेट सोने की कीमत ₹58530 तथा 22 कैरेट सोने की कीमत ₹53650 रुपए प्रति 10 ग्राम पर कारोबार करता दिख रहा है।

इसके अलावा भारत की राजधानी दिल्ली में भी 24 कैरेट सोने की कीमत ₹58680 रुपए प्रति 10 ग्राम तथा 22 कैरेट सोने की कीमत ₹53800 प्रति 10 ग्राम के भाव से कारोबार कर रही है।




कोलकाता शहर में ₹58530 रुपए 24 काह प्रति 10 ग्राम तथा 22 कैरेट सोना ₹53650 रुपए प्रति 10 ग्राम दर्ज किया गया है जो की पिछले दिनों के मुकाबले सस्ता हुआ है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई शहर में भी सोने की कीमत में गिरावट हुई है 24 काह शुद्ध सोने की कीमत ₹56600 प्रति 10 ग्राम तथा 22 काह शुद्ध सोने की कीमत ₹53900 प्रति 10 ग्राम के भाव से बिक रही है।

इसके अलावा भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी 24 कैरेट सोने की कीमत ₹58530 प्रति 10 ग्राम तथा 22 कैरेट सोने की कीमत ₹53650 रुपए प्रति 10 ग्राम के भाव से कारोबार रही है।

today gold price chart
Credit – goldprice

सोने की नवीनतम रेट से रोजाना अवगत कैसे रहें?

दोस्तों इस प्रकार देश के विभिन्न महानगरों में सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है यदि आप सोना खरीदना चाहते हैं तो बिल्कुल देरी न करें जल्द से जल्द अपने नजदीकी सराफा बाजार में सोने की खरीदारी करने के लिए जाएं इसके अलावा यदि आप सोने की नवीनतम रेट के साथ प्रतिदिन अवगत होना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन से एक मिस्ड कॉल देना होगा।




सोने का करंट प्राइस चलने के लिए 8966 554 4433 पर मिस्ड कॉल देना होगा इस नंबर पर मिस्ड कॉल करने के पश्चात आपको एसएमएस के रूप में 24 कैरेट तथा 22 कैरेट शुद्ध सोने की कीमत का करंट प्राइस प्राप्त होगा। इसके अलावा आप इंडियन बुलियन का ज्वेलर्स के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी सोने का नवीनतम आधिकारिक रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अन्य पोस्ट: 

इसी प्रकार की नई-नई अपडेट तथा महत्वपूर्ण सूचनाओं की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या व्हाट्सएप चैनल के साथ अवश्य जुड़े।

WhatsApp Group  Join Now
WhatsApp Channel  Click here to Follow 

 

निष्कर्ष – Aaj sone ka rate

उम्मीद है दोस्तों आप सोने के नवीनतम रेट से अवगत हुए होंगे, सोने की कीमत देश की अर्थव्यस्था, सरकार द्वारा लगायी गयी कर, अन्तराष्ट्रीय बाजार की प्रभाव पर निर्भर करती है। इसी प्रकार की अन्य पोस्ट पढने के लिए निरंतर इस वेबसाइट को विस्ट करे तथा पोस्ट पसंद आने पर इसे अपने सोशल मीडिया में साझा अवश्य करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here