Inbox Dollars Se Paisa Kaise Kamaye : इनबॉक्सडॉलर से घर बैठे रोज कमाओ $100, अपने मोबाइल से

 Inbox Dollars Se Paisa Kaise Kamaye :- हर कोई चाहता है कि अपनी इनकम के साथ-साथ वह कुछ extra income भी करें। Inbox dollars के जरिए आपको एक ऐसा सुनहरा अवसर मिला है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने खाली समय में घर बैठे आराम से बिना कहीं जाए पैसे कमा सकते हैं। जी हां दोस्तों Inbox dollars पर काम करके आप एक्स्ट्रा इनकम कमा सकते हैं। Inbox dollars साइड हसल की तरह काम करता है। इस कंपनी में आपको सर्वे करने के लिए पैसा दिया जाता है।




इसमें बस आपको कुछ आसान से सवालों के जवाब देकर कैश का भुगतान किया जाता है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम  Inbox dollars की सारी जानकारी लेंगे,  Inbox dollars cash कैसे कमाए जाता है ? यह भी जानेंगे।   Inbox dollars में आप अपना अकाउंट कैसे बनाते हैं? और यहां पैसे कमाने का सच में एक विश्वसनीय प्लेटफार्म है या फिर नहीं।

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now

Inbox Dollars Se Paisa Kaise Kamaye 2023 में !

क्या आप चाहते हैं कि अपने पूरे सप्ताह में आप कुछ एक्स्ट्रा पैसा कमा सकें? जी हां, बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो कि अलग-अलग सर्वे करके पैसा बनाते हैं तो खाली समय में आसानी से पैसा बनाने के बारे में जानने के लिए Inbox dollar एक बहुत अच्छी वेबसाइट है। हर कोई चाहता है कि अपनी कमाई से अलग पैसा कमाए जिसमें कि उसे अपना ज्यादा समय भी बर्बाद ना करना पड़े और ज्यादा मेहनत भी ना करनी पड़े।




तो यह संभव Inbox dollar जैसी कंपनियों के साथ आप कर सकते हैं। Inbox dollar आपको बेहद आसान तरीके से बताएंगे कि आप फोन पर जब भी आपको समय मिले किसी भी समय आप इनबॉक्स डॉलर के साथ काम कर सकते है और यह भी आपके लिए जानना जरूरी है कि Inbox dollar अपने सभी मेंबर्स को अब तक $80 मिलियन तक का कैश दे चुका है।

Inbox Dollar क्या है? 

इनबॉक्सडॉलर को सन 2000 में एक ऑनलाइन रीवार्ड्स प्रोग्राम बनाया गया, जहां पर वह अपने मेंबर्स को कुछ ऑनलाइन एक्टिविटीज के लिए पैसा देता है। उदाहरण के तौर पर कुछ भी खरीदने पर कैशबैक ऑफर देना, सर्वे करना यहां पर मौजूद सभी गेम्स में से अपना पसंद का गेम खेल कर पैसा कमाना।




Inbox dollar सच में legal है? 

यह सवाल सभी के मन में उठना स्वभाविक है।  जब हम किसी भी वेबसाइट में काम करते हैं तो यह बात जरूर सोचते हैं कि क्या सच में हम यहां से पैसा कमा पाएंगे या नहीं। Inbox dollar कि जो मूल कंपनी है उसका नाम Prodege है जिसको Better Business Burro की तरफ से A+ की रेटिंग मिली है। यहां तक की Inbox dollar ने वॉलमार्ट टारगेट और नेटफ्लिक्स जैसी बहुत बड़ी कंपनियों के साथ भी साझेदारी की है ताकि वह यह बता सके कि वह legal company है।

दोस्तों, कभी भी आप किसी भी ऑनलाइन वेबसाइट पर काम करें तो यह जानना बहुत जरूरी है कि उस वेबसाइट का बैकग्राउंड क्या है? और क्या सच में वह पैसा देगी या नहीं। Inbox dollar को बनाने वाले का नाम डैरन कॉटर है जिने इसको साल 2000 में बनाया था। 2006 में inbox dollar ने अपने मेंबर्स को $60 मिलियन से भी ज्यादा का कैश दिया था। वैसे तो inbox dollar से पैसा कमाना ज्यादा मुश्किल नहीं है लेकिन इसमें काम करने में थोड़ा सा समय जाता है।




 Inbox Dollars Se Paisa Kaise Kamaye जाते है?

  1. Inbox Dollar पर साइन अप करके आप $5 कमा लेते हैं।
  2. Inbox Dollar पर पहला सर्वे करके आप $0.5 कमाते हैं।
  3. Inbox Dollar website से अगर 26 मिनट के गेम्स यहां पर खेलोगे तो आप $0.03 तक कमा सकते हैं।
  4. Inbox Dollar website videos अगर आप 5 मिनट तक देखते हैं तो इससे $0.02 कमा सकते हैं।

Inbox Dollar से पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके है?

इनबॉक्सडॉलर से पैसे कमाने के बहुत सारे अलग-अलग तरीके यहा पर दिए गए हैं जिसमें की users  Inbox Dollar के साथ cash rewards लेते है।

  1. मार्केट रिसर्च करके
  2. कूपन प्रिंट करके और उनको redeem करके
  3. ऑनलाइन सर्वे करके
  4. दोस्तों को इस वेबसाइट पर invite करके
  5. website पे research करके
  6. डिस्काउंट की जितनी भी लीड और ऑफर है उनके बारे में जानकारी लेकर
  7. freelancer gigs को खोज कर
  8. free application इंस्टॉल करके
  9. प्रोडक्ट के बारकोड स्कैनिंग करना
  10. गेम खेलकर
  11. वीडियो के कंटेंट को देखकर
  12. daily learn और daily earn करके




इनबॉक्सडॉलर की एक खास बात यह भी है की Inbox Dollar पर जितने भी new users आते है यहां पर उनको न्यू यूजर लिस्टिंग के साथ एक बॉक्स दिखाई देगा यहां पर ऑनलाइन सभी कामों के बारे में जिनसे आप आसानी से पैसा कमा लेते हो की पूरी जानकारी मिल जाती है।

Inbox Dollar से आप कितना पैसा कमा सकते है?

  • Inbox Dollar पैसा कमाने के बहुत सारे तरीके हैं जिसमें की हर काम के जरिए आप $0.01 – $5 तक का पैसा कमा सकते हैं।
  • Inbox Dollar के जरिए जब आप $30 तक कमा लेते हैं तो इसमें आप अपने कैश प्राइजेस को ले सकते हैं जोकि बाकी की सर्विस साइड से काफी ज्यादा रहता है।

Also Read :- 

Inbox Dollar की website से पैसे कैसे कमाए?  

online सर्वे के जरिए :- Inbox Dollar के जरिए आप सर्वे करके पैसा कमा सकते हैं यहां पर सर्वे देने वाली मार्केट रिसर्च के सवाल होते हैं जिनको आपको शब्दों में लिखकर अपनी राय देनी होती है। इन सर्वे के जो आप जवाब देते हैं उसके लिए आपको पैसा दिया जाता है।




अगर आप अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप मार्केट रिसर्च सर्वे में हिस्सा लें सकते है। वैसे तो ऑनलाइन आपको और भी सर्वे साइट मिल जाएंगी लेकिन Inbox Dollar जैसी बढ़िया सर्विस साइट और कोई नहीं है।

इनबॉक्सडॉलर के Dashboard पर आपको survey का बटन मिलेगा, यहा से आपक survey notification पे ले जाता है जहा से आप सारे surveys check कर सकते हो ।

Inbox dollar से videos देख कर :- अगर आप वीडियो देखना पसंद करते हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छा विकल्प है क्योंकि जो वीडियो आप फ्री में देखते हो उन वीडियो को अगर आपको देखने के पैसे मिले तो इससे अच्छी बात क्या होगी। Inbox dollar पर एक वीडियो देखने के आपको $0.06 मिल जाते हैं।




इनबॉक्सडॉलर पर गेम्‍स खेलना :- Inbox dollar पर आप गेम खेलकर भी अच्छा खासा पैसा कब अगर आपको गेमिंग पसंद है तो आप इस विकल्प को जरूर चुनिए और पैसा बनाइए।

Inbox dollar के paid email open करना :- Inbox dollar पर जब आप sign-up करते हैं तो आपके सामने ईमेल के लिए allow की permission मांगी जाती है। अगर आप इसे स्वीकार करते हैं तो आपको दिन में 3-4 mail मिल जाती है। जिनको खोलकर आप पैसा कमा सकते हो।

मेरे ख्याल में इससे आसान तरीका शायद ही कोई होगा क्योंकि ना तो इसमें आपको सर्वे में पूछे गए सवालों के जवाब देने होंगे, ना ही कोई गेम खेलना होगा, ना ही वीडियो देखनी होगी।  बस आपको emails open करने के पैसे मिलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here