BSNL 5G Network : एयरटेल जिओ का काम खत्म, जल्द शुरू होगा BSNL 5G Network

Last Updated on August 20, 2023 by Raj

BSNL 5G Network : BSNL सरकारी टेलीकॉम की सबसे बड़ी कंपनी है। खबर है कि जल्दी भारत संचार निगम लिमिटेड का 5G Network लॉन्च हो सकता है। टीसीएस कंपनी के केसेसिया एम को एक लाख साइट के लिए एक्सपेरिमेंट करने का ऑर्डर दे दिया गया है जिसकी निगरानी केंद्र सरकार कि ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स करेगी।




केंद्र सरकार ने अपनी तरफ से BSNL 5G Network की उपलब्धता पूरे देश में करने के लिए जोरों शोरों से कम कर रही है इसी बीच बाकी ऑपरेटर भी 5G Network को और बेहतर बनाने के लिए तथा रिमोट एरिया तक नेटवर्क पहुंचने के लिए तेजी से कार्य कर रही है। हालांकि बीएसएनल दूसरे ऑपरेटर के मामले में अभी थोड़ी पीछे है लेकिन हाल ही में आई खबर के अनुसार अब बीएसएनल भी 5G में अपना विस्तार करेगी।

bsnl 5g network

जल्द शुरू होगा BSNL 5G Network

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि टाटा ग्रुप ऑफ कंपनी को 7493 करोड रुपए का ऑर्डर मिला है जिसके तहत कंपनी 4जी और 5G का एक्सपेरिमेंट करेगी यह आर्डर आईटी सेक्टर के सबसे बड़ी कंपनियों में से एक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को दिया गया है।




जानकारी के मुताबिक तेजस नेटवर्क ने बेसनल कोपेन इंडिया 4G/5G Network के लिए तैयार किया जा रहा है जिसके तहत मैनुअल सपोर्ट सप्लाई मेंटेनेंस सर्विसेज इत्यादि सभी कार्य टीसीएस द्वारा की जाएगी। इनका कहना है कि देश भर में 100000 सीटों पर एक्सपेरिमेंट किया जाएगा तथा कैलेंडर 2023 24 तक यह कार्य पूर्ण हो जाएगा।




सम्बंधित पोस्ट:

तेजस नेटवर्क के शेयर में करीब पांच परसेंट की वृद्धि

जैसे ही यह खबर बाहर आई तेजस नेटवर्क कंपनी के शेर में वृद्धि देखने को मिले। इस कंपनी के शेयर में पिछले देने की अपेक्षा 5 परसेंट की वृद्धि हुई जहां दोपहर को 1:00 शेयर का प्राइस ₹35 था वही तेजी के साथ ₹45 हो गया।




75 से ज्यादा देशों में सर्विस प्रोवाइड करती है या कंपनी

तेजस नेटवर्क एक बड़ी कंपनी है जो 75 से अधिक देशों में अपना सर्विस प्रोवाइड करती है। तेजस नेटवर्क टेलीकॉम क्षेत्र में बड़ी कंपनियों में शामिल है जो टेलीकॉम सर्विसेज प्रोवाइड करती है। यह इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर सेफ्टी और सरकारी संस्थाओं के लिए वायरलेस तथा वायरलेस प्रोडक्ट का निर्माण भी करती है।




कंपनी को ₹27 करोड़ का घाटा हुआ

फाइनेंशियल ईयर 2024 की पहली तिमाही अप्रैल-जून में कंपनी को ₹270000000 का घाटा हुआ तथा 1 साल पहले यानी वित्तीय वर्ष 2023 में कंपनी को सिक्स पॉइंट 3 करोड रुपए का घाटा देखने को मिला इसके अलावा कंपनी पिछले वर्ष के आखिरी तिमाही को 11.5 करोड़ों रुपए का घाटा हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here