Today Gold Price : स्वतंत्रता दिवस पर सोने हुआ भयंकर सस्ता, आज सोना-चांदी कीमत जानकर खुशी से झूम उठेंगे, जाने आज सोने का रेट

Last Updated on August 15, 2023 by Raj

Today Gold price : आज स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सोने की रेट पर बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है, सोना खरीदने वाले प्याज बल्ले बल्ले हैं। दरअसल आपको बता दें कि सरकार ने स्वतंत्र दिवस पर कुछ बड़े बदलाव किए हैं जिसके कारण सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। इसलिए जो लोग सोना खरीदने के लिए बेसब्री से सस्ता होने का इंतजार कर रहे थे उनके लिए या एक सुनहरा मौका होगा। आज किस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा आप सस्ता सोना कैसे खरीद सकते हैं और आज सोने का क्या रेट है पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक हम इस आर्टिकल में देंगे इसलिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।




सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव हमें देखने को मिलता है लेकिन भारत में स्वतंत्र दिवस पर एक बड़ा ऐलान किया गया है जिसके कारण सोने की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। सूत्रों के हवाले से ₹11000 तक हो सकती है। सोना खरीदने पर डिस्काउंट भी दिया जाएगा। ऐसे में यदि आप खरीदने वाले ग्राहक है तो आपके लिए बहुत ही अच्छा मौका है।

Join Our WhatsApp Group

Join Now

इसी के साथ ही आइए बात करते हैं कि आज आपको सोने कितने रुपए में मिल सकता है अर्थात आज सोने का क्या रेट है? आपको बता दें कि रविवार को सोने की रेट में ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं हुआ था इसकी कीमत स्थिर रही वही उसके अगले दिन बात कीजिए तो 22 कैरेट सूट प्रति ग्राम सोना ₹5465 पर कारोबार कर रही थी तथा 24 कैरेट शुद्ध प्रति ग्राम सोना ₹5962 थी। इसी तरह से चांदी की कीमत में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई जहां चांदी ₹3200 प्रति किलोग्राम की बढ़त हुई। चांदी की कीमत 76200 प्रति किलोग्राम बढ़कर हो गई है।




Today Gold price – आज सोने का रेट

मध्य प्रदेश में सोने की कीमत में स्थिरता देखी गई वहीं यदि आप 22 कैरेट शुद्ध सोने की बात करें तो प्रति ग्राम सोना ₹5558 चल रहा था तथा 24 कैरेट सोना ₹5836 तक कारोबार कर रहा था। इसी के साथ आज सोने का रेट में कोई स्थिरता नहीं है, बैंक bazar.com के अनुसार आज 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम ₹55500 पर कारोबार कर रहा है तथा 24 कैरेट शुद्ध सोना प्रति 10 ग्राम ₹58360 है।




Also read : Independence Day Offer : Reliance ने लांच किया ₹10000 में Jio Book Laptop, Limited Time Offer, यहाँ से जल्दी बुक करे

बता दें कि सोमवार को चांदी की कीमत में ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं देखने को मिला इसी के साथ स्वतंत्रता दिवस पर सोने एवं चांदी की कीमत में कटौती देखने को मिल सकती है इसलिए ग्राहक हर समय सोने की करंट प्राइस का अपडेट लेते रहें। यदि आप सोने का करंट प्राइस जानना चाहते हैं तो 8966 554433 पर मिस कॉल दे। इस नंबर पर मिस कॉल देने के पश्चात आपके मोबाइल पर 22 कैरेट तथा 24 कैरेट सोने का सही रेट के तौर पर प्राप्त होगा।




उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और आपके लिए हेल्पफुल भी साबित हुई होगी। यदि आप इसी प्रकार के सोने के करंट खबरों के बारे में जानना चाहते हैं तो इस वेबसाइट को विजिट करते रहे। हम इस वेबसाइट पर रोजाना नए नए अपडेट आते रहते हैं ताकि आप न्यूनतम खबरों से अवगत हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here