School Holiday: देश में सरकारी और प्राइवेट स्कूल इतने दिन बंद करने का ऐलान, ब्रेकिंग न्यूज़

Last Updated on August 13, 2023 by Raj

School Holiday: आज फिर से सरकार ने सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। सरकार द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी करते हुए पूरे देश में सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने के लिए आदेश दिया है।




वैसे स्कूल जो भारी बारिश एवं बाढ़ से संघर्ष कर रहे हैं उनको सरकार ने सख्त आदेश देते हुए स्कूलों को कुछ दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है आज के इस आर्टिकल में मैं आपको विस्तार पूर्वक बताऊंगा सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल कितने दिन बंद रह सकते हैं और आपके शहर में स्कूल बंद है या नहीं।

Join Our WhatsApp Group

Join Now

किन कारणों से स्कूल एवं कॉलेज होगा बंद

सूत्रों के हवाले से यह पता चल रहा है कि सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों को अगले 10 दिनों के लिए बंद किया जा सकता है दरअसल भारी वर्षा एवं बाढ़ आने के कारण चार जिलों में अलर्ट जारी किया गया है एवं इन राज्यों में अब स्कूल कॉलेजों को बंद करने का सरकार ने आदेश दे दिया है।




खतरनाक बारिश एवं बाढ़ के कारण हमने देखा कि पिछले कुछ दिनों में उत्तराखंड एवं हिमाचल प्रदेश राज्यों में सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों को बंद कर दिया गया था उसी प्रकार से अब इस बीच केरल से यह खबर आ रही है कि चार जिलों में भारी वर्षा होने के कारण सरकार ने चेतावनी देते हुए इन स्कूलों एवं कॉलेजों को बंद करने का निर्देश दिया गया है।

केरल में इन 4 जिलों में आज रहेंगे स्कूल एवं कॉलेज बंद

केरल में भारी बारिश एवं बाढ़ की स्थिति बहुत अधिक बढ़ गई है ऐसे में केरल राज्य के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है एवं इनमें से 4 जिले ऐसे हैं जिनमें भारी बारिश से और रोड पर पानी आ गया है लोगों के घर में पानी धीरे-धीरे प्रवेश कर रहा है। आपको बता दे की मौसम विभाग द्वारा यह कहा गया है कि 23 जुलाई से लेकर 26 जुलाई तक केरल राज्य के चार प्रमुख जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति आ गई है इसमें मुख्यता वायनाड कुन्नूर मल्लपुरम कोझीकोड जिले शामिल है।




अगले चार दिनों तक प्राइवेट एवं सरकारी स्कूल रहेंगे बंद

इन जिलों में समस्याओं को देखते हुए सरकार ने निर्देश जारी कर यह कहा है कि अब स्कूलों को बंद रखा जाएगा। जिले के कलेक्टर द्वारा स्कूल एवं कॉलेज को बंद करने का आदेश दे दिया गया है जिला कलेक्टर द्वारा यह कहा गया है कि इन 4 जिलों में आई सी एस आई आर सी बी एस इ के तहत सभी पेशेवर कॉलेज एवं स्कूल को 4 दिनों के लिए बंद किया जाएगा वहीं अगस्त के महीने में स्कूलों को 7 से 8 दिन तक अतिरिक्त अवकाश भी दिया जाएगा।




बाढ़ से पीड़ित केरल के यह राज्य भारी बारिश के कारण लोग परेशान हो गए हैं लोगों को घर से निकलना बेहद मुश्किल हो गया है। सरकार द्वारा अपने अनुसार कई बड़े-बड़े कदम लिए जा रहे हैं।सरकार ने हालिया नोटिस जारी करते हुए यह स्पष्ट कर दिया है कि केरल के इन राज्यों में स्कूल कॉलेज को बंद करने के साथ-साथ बाढ़ से निपटने के लिए कार्य किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here