School Holiday: सरकारी आदेश कक्षा 1 से 12वीं तक सभी स्कूल रहेंगे बंद, ब्रेकिंग न्यूज़

School Holiday: सरकार की तरफ से अब आदेश जारी कर दिया गया है जिसमें कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक सभी विद्यार्थियों के लिए स्कूल बंद होने की न्यूज़ आ रही है। देशभर में भारी वर्षा और बाढ़ आने की वजह से कई राज्यों में स्कूल को बंद किया गया है और इससे संबंधित समय-समय पर सरकारी घोषणा की जा रही है अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले दो दिनों तक कक्षा 1 से बारहवीं तक सभी विद्यार्थियों के लिए स्कूल बंद रहेगी। तो क्या है पूरा न्यूज़ आइए इस आर्टिकल में जानते हैं।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से दिल्ली उत्तराखंड उत्तर प्रदेश हिमाचल प्रदेश इत्यादि राज्यों में भारी मात्रा में वर्षा हो रही है जिसके कारण कुछ इलाकों में बाढ़ आई हुई है। ऐसी घटना को अंजाम देते हुए सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं जिनमें से एक स्कूल बंद करने का फैसला भी है। सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक सभी विद्यार्थियों के लिए अगले दो दिनों तक स्कूल बंद रहेगा जिसका निर्देश सरकार द्वारा जारी किया गया है।

भारी बारिश और बाढ़ की वजह से स्कूल में छुट्टी करने का आदेश

कुछ राज्य सरकारों द्वारा और केंद्र सरकार ने मिलकर इस निर्णय तक पहुंचेगी सरकारी स्कूल को अगले 2 दिनों तक बंद रखा जाएगा। इनमें से कुछ राज्यों के स्कूल 26 जुलाई से लेकर 28 जुलाई तक बंद करने का ऐलान किया गया है। ताकि विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार से बाढ़ पानी की समस्या नाजिल ना पड़े।

इसके अलावा कुछ राज्य ऐसे भी है जयपुर तमिलनाडु महाराष्ट्र कर्नाटक उत्तर प्रदेश इत्यादि जहां के शिक्षा विभाग और सरकार द्वारा बाढ़ आने की संभावना को लेकर चिंता जाहिर की है एवं इसी समस्या को मध्य नजर रखते हुए कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के छात्रों को छुट्टी देने का निर्देश जारी की है बताया जा रहा है कि इन सभी राज्यों के कुछ विशेष क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी भी कर दिया गया है जिसमें केवल स्कूल ही बंद नहीं रहेंगे बल्कि बाकी ऑफिस और प्रमुख कार्यालय को भी बंद रखा जाएगा।

School Holiday: एक बार फिर से सरकार ने दिया स्कूल बंद करने का निर्देश,

जाने कब तक रहेंगे स्कूल बंद

स्कूल की छुट्टी कब कब और कितने दिन रहेगी?

स्कूल की छुट्टी कितने दिन रहेगी इस बात का कोई विशेष प्रमाण अभी तक सरकार द्वारा लिखित में जारी नहीं किया गया है दरअसल केंद्र सरकार और राज्य सरकार भारी वर्षा और बाढ़ की समस्या को निपटने के लिए कुछ कुछ समय अंतराल के लिए स्कूलों में छुट्टी करने का आदेश दिया जा रहा है।

  • तेलंगाना राज्य की बात करें तो 26 जुलाई से लेकर 28 जुलाई तक सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल को बंद रखने की घोषणा की गई है।
  • मौसम विभाग द्वारा केरल राज्य में 4 जिले को 1 से 2 दिनों के लिए स्कूल बंद रखने की सलाह दी गई है।
  • वही अरुणाचल प्रदेश राज्य में 29 जुलाई तक कंजेक्टिवाइटिस की वजह से सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल को बंद रखने के निर्देश दिया गया।
  • महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट जारी किया गया जिसमें सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल को 27 जुलाई तक बंद रखने की घोषणा की गई है।
  • केरल राज्य में भी 4 जिले को रेड अलर्ट घोषित किया गया है जिसकी वजह से 27 जुलाई तक 49 जिलों में सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here