SBI Bank : बड़ी खुशखबरी……. एसबीआई दे रहा है अपने ग्राहकों को ₹24000 प्रति महीना, ऐसे करें जल्दी आवेदन

Last Updated on August 13, 2023 by Raj

SBI Bank : एसबीआई में खाता धारकों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है एसबीआई द्वारा एक बड़ा ऐलान किया गया जिसके तहत अभी सभी खाताधारकों के खाते में प्रति महीना ₹24000 ट्रांसफर किया जाएगा। यह ऐलान एसबीआई की तरफ से नोटिफिकेशन जारी करते हुए दिया गया है। बताते चले कि सभी एसबीआई खाता धारकों को ₹24000 का प्रति महीना लाभ मिलेगा ₹24000 अपने खाते में कैसे प्राप्त होगा इसके बारे में हमने इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक आगे बताया है। ₹24000 का लाभ कमाने के लिए आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ें।

Join Our WhatsApp Group

Join Now




SBI Bank दे रहा है प्रति महीने ₹24000 कमाने का मौका, ऐसे करें जल्दी आवेदन

एसबीआई बैंक की तरफ से अपने ग्राहकों के लिए एक नया नियम लागू किया गया है जिसके तहत बैंक प्रत्येक महीना ₹44000 कामयाब करने का लाभ दिया जाएगा। इस लेटेस्ट अपडेट के अनुसार यदि आपके पास एसबीआई का बैंक खाता है तो आपको जमा राशि करने पर 5% से लेकर 6.50 प्रतिशत तक ब्याज दिया जाएगा। यही ब्याज इससे पूर्व बहुत कम था लेकिन एसबीआई के नए अपडेट के बाद इसे 6:30 प्रतिशत तक कर दिया गया है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों की बात की जाए तो एसबीआई बैंक ने 5.50 परसेंट से लेकर 7.50 परसेंट तक कर दिया गया है।




इसके अलावा आपको बता दे की एसबीआई की तरफ से एक नई स्कीम (Annuity Deposti Scheme) को लांच किया गया है जिसके तहत अब अपने पैसे को निवेश करने पर आपको अच्छा मुनाफा देखने को मिल सकता है। बता दें कि वर्तमान समय तक इस प्रकार की स्कीम अभी अन्य बैंक नहीं दे रही है।

Also Read: Bank News: प्राइवेट बैंको और सभी सरकारी के बदल गये नियम, अब नए टाइम टेबल के साथ चलेगा बैंक

3 साल से लेकर 10 साल तक पैसा निवेश कर सकते हैं

न्यूट्री डिपॉजिटरी स्कीम के तहत यदि आप 3 साल से लेकर 10 साल तक अपने पैसे को डिपॉजिट करते हैं तो आपको प्रत्येक महीना कम से कम ₹1000 का ब्याज मिलता है। वही उदाहरण के तौर पर यदि समझा जाए तो यदि आपने 20 लख रुपए का डिपाजिट किया है तो एसबीआई बैंक की तरफ से आपके प्रति महीना EMI के तौर पर ₹24000 की राशि दिया जाएगा।




हालांकि वर्तमान समय में केवल आप 15 लख रुपए तक का निवेश कर सकते हैं। इससे अधिक निवेश करने पर आपको अन्य शुल्क भी देने होंगे।

यदि आप एसबीआई के तरफ से इस बेहतरीन स्कीम का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको एसबीआई बैंक में जाकर निधि स्कीम के बारे में जानकारी प्राप्त करना होगा एवं तुरंत आवेदन करना होगा तत्पश्चात आप प्रति महीने ईएमआई के तौर पर ₹24000 की राशि प्राप्त कर सकते हैं यदि आपने 20 लाख रुपए निवेश किया है तो।




यह आम नागरिकों के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है यदि इसे अच्छे तरीके से उपयोग में लिया जाए बताया जा रहा है कि इस स्कीम को काफी लोगों ने पसंद किया है। आवेदन करने के लिए आप एसबीआई बैंक शाखा में विकसित कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here