Bank News: प्राइवेट बैंको और सभी सरकारी के बदल गये नियम, अब नए टाइम टेबल के साथ चलेगा बैंक

Bank News, प्राइवेट बैंको और सभी सरकारी के बदल गये नियम: भारत के सभी सरकारी और गैर सरकारी बैंकों के नियम में बड़ा बदलाव किया गया है जिसके बारे में प्रत्येक नागरिक को जाना चाहिए। दरअसल इंडियन बैंकिंग एसोसिएशन (IBA) की तरफ से बैंक कर्मचारियों के लिए नोटिफिकेशन के जरिए एक बड़ा अपडेट जारी किया गया है।

इंडियन बैंकिंग एसोसिएशन ने 28 जुलाई शनिवार को बड़ा अपडेट देते हुए देशभर के सभी बैंक कर्मचारियों को खुशखबरी दिया है। आइए विस्तार पूर्वक जानते हैं क्या बड़ा बदलाव किए गए हैं बैंकों में साथ ही बैंक कर्मचारियों के लिए क्या है, वह खुशखबरी जिसको सुनते ही आप झूम उठेंगे।

अब बैंक कर्मचारियों को मिलेगी हफ्ते में 2 दिन की छुट्टी

क्या आप एक बैंक कर्मचारी हैं या फिर आप वित्तीय लेनदेन करते हैं तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। 28 जुलाई को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक एम्पलाइज और इंडियन बैंक्स एसोसिएशन ने आपस में एक मीटिंग गठित किया इस मीटिंग के परिणाम स्वरूप इंडियन बैंकिंग एसोसिएशन द्वारा 28 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी कर यह तय कर दिया कि अब बैंकिंग कर्मचारियों के लिए हफ्ते में 2 दिन की छुट्टी दी जाएगी।

LPG Gas Cylinder Rate: बड़ी खबर,,,,,,

अब 29 जुलाई से मिलेगा एलपीजी गैस सिलेंडर

इंडियन बैंकिंग एसोसिएशन यदि इस फैसले को लागू कर देता है तो अब देशभर के सभी बैंक चाहे वह सरकारी हो या गैर सरकारी, अब बैंक कर्मचारियों को हफ्ते 2 दिन की छुट्टी मिल सकती है।

जहां समझने वाली सबसे बड़ी बात यह है कि इंडियन बैंक एसोसिएशन द्वारा बैंक कर्मचारियों के लिए हफ्ते में 2 दिन की छुट्टी कर दी गई है अर्थात जहां पहले बैंक कर्मचारी हफ्ते में 6 दिन का कार्य करते थे अब वह मात्र 5 दिन ही करेंगे लेकिन उन्हें प्रतिदिन 40 मिनट अतिरिक्त कार्य करना होगा।

वर्तमान समय में क्या है नियम?

यदि वर्तमान समय की बात की जाए तो देश भर के सभी बैंक कर्मचारियों के लिए हफ्ते में 6 दिन काम करना होता है एवं रविवार के दिन छुट्टी दी जाती है अर्थात हफ्ते में केवल एक छुट्टी दी जाती है परंतु इंडियन बैंक एसोसिएशन के इस मीटिंग के बाद अब बैंक कर्मचारी हफ्ते में 2 दिन की छुट्टी दी जाएगी, जिसमें हफ्ते में केवल 5 दिन ही कार्य करना होगा एवं प्रतिदिन पहले की अपेक्षा 40 मिनट अत्यधिक काम करना होगा।

इंडियन बैंक एसोसिएशन तथा यूनाइटेड फॉर्म ऑफ बैंक एम्पलाइज के बीच इस बात की चर्चा काफी समय पहले से की जा रही थी लेकिन लागू करने में इसे काफी समय लग गया। दरअसल बैंक कर्मचारियों द्वारा समय-समय पर इस बात की मांग की जा रही थी कि उन्हें हफ्ते में 2 दिन की छुट्टी दी जाए।

Old 50 Rupee 786 Number Note Sell: 786 नंबर वाले 50 रु के

इस नोट को यहाँ बेचे और पाए 2 लाख रु,

Disclaimer

Blog.sarkarijobfind.com किसी भी सरकारी एजेंसी या राजनीतिक दल का प्रतिनिधित्व नहीं करता। मेरे द्वारा प्रदान की गई जानकारी सामान्य सूचना के उद्देश्यों के लिए है और यह सार्वजनिक उपलब्ध स्रोतों पर आधारित है। किसी भी फैसले या कार्रवाई करने से पहले संबंधित सरकारी अधिकारी या विभाग से जानकारी की पुष्टि करना सदैव उचित होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here