किसी रिश्तेदार के आगे हाथ फैलाने से अच्छा, अपने पैन कार्ड से ₹4 लाख का लोन ऐसे पाए – Instant Personal Loan

Last Updated on August 10, 2023 by Raj

Instant Personal Loan : यदि आपको भी तुरंत पैसे की जरूरत है और आप किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना चाहते हैं तो यह आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपके लिए है। क्योंकि इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा आप कैसे अपने पैन कार्ड की मदद से ₹4 लाख तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। आज टेक्नोलॉजी बहुत आगे बढ़ रही है यही कारण है कि ज्यादातर कंपनियां अब लोन ऑनलाइन दे रही है तो इसका लाभ आप उठा सकते हैं। यदि आपको तुरंत लोन की जरूरत है और आप कहीं जाना नहीं चाहते तो यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर होगा।




हम आपको आगे इस आर्टिकल में अपने पैन कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए तरीका बताएंगे जिससे केवल आप 10 मिनट में अपने बैंक अकाउंट में ₹4 लाख तक लोन प्राप्त कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको हमारे बताए अनुसार नियमों का पालन करना होगा।

Join Our WhatsApp Group

Join Now

अपने पैन कार्ड से ₹4 लाख का लोन ऐसे पाए – Instant Personal Loan

इंटरनेट पर आपको बहुत सारी वेबसाइट देखने को मिलेंगे जो आपको तुरंत लोन देने का दावा करती है लेकिन अधिकतर ऐसे कंपनी फर्जी होते हैं लेकिन हम आपको इस आर्टिकल में आरबीआई द्वारा और एनबीएफसी द्वारा प्रमाणित कंपनियों के बारे में बताएंगे जिस से लोन लेने पर आपको किसी भी प्रकार का कोई आर्थिक खतरा नहीं होगा। आरबीआई तथा एनबीएफसी द्वारा प्रमाणित लोन कंपनी से लोन प्राप्त करना सुरक्षित और सरल होता है एवं इसके किससे भरना भी ग्राहकों के लिए आसान हो जाता है। इसलिए इंस्टेंट लोन प्राप्त करने के लिए आप एनबीएफसी प्रमाणित लोन संस्था से लोन प्राप्त करें।




आइए अब मैं आपको बताता हूं कि कैसे आप तुरंत अपने पैन कार्ड के मदद से ₹4 लाख तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं मेरे द्वारा बताए गए एप्लीकेशन आरबीआई तथा एनबीएफसी से प्रमाणित है एवं यह गूगल प्ले स्टोर में 4 पॉइंट 5 स्टार रेटिंग प्राप्त कर चुका है इसलिए सुरक्षा की नजर से यह बिल्कुल से एप्लीकेशन है।

आपको बता दें कि इस एप्लीकेशन को 1 करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है तथा लोगों द्वारा इस एप्लीकेशन को सराहा जा रहा है यह एप्लीकेशन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा मान्य है इसलिए इसमें आपको धोखाधड़ी जैसी समस्याएं नहीं देखने को मिलेगी।

इस एप्लीकेशन में आप अपने लोन की शुरुआत ₹1000 से कर सकते हैं एवं अधिकतम ₹4 लाख तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। लोन प्राप्त करने के लिए आपको किसी भी बैंक या संस्था जाने की आवश्यकता नहीं आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से क्रेडिटबी एप्लीकेशन से लोन अप्लाई कर सकते हैं।

लोन के लिए पात्रता

यदि आप क्रेडिटबी एप्लीकेशन से लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए कुछ पात्रता की आवश्यकता होगी जो आपको लोन मिलने में सहायता प्रदान करेगी।

लोन प्राप्त करने वाला नागरिक भारतीय होना चाहिए एवं उसकी आयु 21 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए। इसके अलावा क्रेडिटबी एप्लीकेशन मैं कोई पुराना लोन बकाया नहीं होना चाहिए।




इस एप्लीकेशन के जरिए आप सैलरी लोन पर्सनल लोन सेल्फ एंप्लॉयड लोन इत्यादि ले सकते हैं। आपको बता दें कि यदि आप एक सरकारी कर्मचारी या परमानेंट नौकरी पैसा वाले व्यक्ति हैं तो आपके लिए लोन मिलना और भी आसान हो जाएगा एवं आपको ज्यादा दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं होगी। इस एप्लीकेशन के द्वारा यदि आप ₹4 लाख तक का लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो आपकी सिविल इसको अच्छी होनी चाहिए 600 से अधिक होगा। आवश्यक दस्तावेजों में आपके पास सक्रिय बैंक खाता पैन कार्ड आधार कार्ड इत्यादि का होना आवश्यक है इसके अलावा आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक होना भी जरूरी है।

ऐसे मिलेगा ₹4 लाख तक का लोन आसानी से

  • ₹4 लाख तक का लोन प्राप्त करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से क्रेडिटबी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।
  • इसके पश्चात आपको क्रेडिटबी एप्लीकेशन में मोबाइल नंबर दर्ज करके रजिस्टर करना होगा रजिस्टर करने के लिए आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा।
  • ओटीपी वेरीफाई करने के पश्चात आप लोग इन कर ले।
  • सफलतापूर्वक क्रेडिटबी एप्लीकेशन में लॉगिन हो जाने के पश्चात आपको अपना प्रोफाइल क्रिएट करना होगा जिसके लिए आप नाम पता आधार कार्ड संख्या पैन कार्ड इत्यादि दर्ज करें।




  • सभी जानकारी दर्ज करने के पश्चात आपके दस्तावेजों को सत्यापित किया जाएगा एवं आधार कार्ड की ऑथेंटिसिटी को जांच किया जाएगा।
  • यदि सत्यापन सफलतापूर्वक पूर्ण हो जाती है तब आपके पैन कार्ड में सिबिल स्कोर चेक किया जाएगा। सिविल इसको सही रहने पर आपको उसके अनुसार लोन ऑफर किया जाएगा जो कि अधिकतम ₹4 लाख तक हो सकता है।
  • लोन की राशि क्रेडिटबी एप्लीकेशन में आपको दिखाई पड़ेगी आप अपनी इच्छा अनुसार उस राशि को दर्ज करके लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • लोन आवेदन की प्रक्रिया में आपको डिजिटल सिग्नेचर करने की आवश्यकता होगी तथा वीडियो वेरिफिकेशन करना होगा।
  • इतना करने के बाद अब आपके क्रेडिटबी एप्लीकेशन में सफलतापूर्वक प्रोफाइल बन जाएगा एवं दर्ज की गई राशि के लिए लोन अप्रूवल मिल जाएगा अप्रूवल मिलने में 1 से 2 घंटे का समय लग सकता है
  • जिसके पश्चात आपके द्वारा दर्ज किए गए बैंक खाता संख्या में राशि को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।




तो दोस्तों कुछ इस प्रकार से आप उपरोक्त स्टेप्स को फॉलो करने के पश्चात अपने घर बैठे ₹4 लाख तक का लोन तुरंत प्राप्त कर सकते हैं एवं इसके लिए आपको किसी फिजिकल दस्तावेज की आवश्यकता नहीं होगी। उम्मीद है आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया होगा और आपके लिए मददगार साबित रहा होगा। यदि आप इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल या प्रश्न करना चाहते तो हमें कमेंट में जरूर बताएं और पोस्ट पसंद आने पर इसे सोशल मीडिया में शेयर जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here