LPG Cylinder New Rate : मोदी ने दिया 2024 का चुनावी तोहफा, अब मिलेगा ₹900 में Cylinder जाने कैसे?

Last Updated on August 8, 2023 by Raj

LPG Cylinder New Rate: जैसा कि 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाला है इसी बीच अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक बड़ा ऐलान कर दिया गया है जिसमें भारत के सभी महिलाओं को एलपीजी गैस सिलेंडर बहुत ही सस्ते दाम में मिलेगा। सोशल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एलपीजी गैस सिलेंडर का नया रेट जल्द जारी किया जाएगा जिसमें सिलेंडर का भाव में सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है। सूत्रों के हवाले से यह भी खबर आ रही है कि गैस सिलेंडर पर दी जाने वाली सब्सिडी में भी बढ़ोतरी करने वाली है।




,

क्योंकि अब लोकसभा चुनाव सामने आ रहा है धीरे-धीरे सभी सरकार अपना दायरा विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि भारतीय नागरिकों के मन में उनके प्रति सकारात्मक भाव पैदा हो। भारत सरकार द्वारा यह एक बड़ा कदम लिया गया जिसमें देश के सभी महिलाओं को अब संस्था गैस सिलेंडर उपलब्ध होगा पिछले कुछ महीनों में हमने देखा कि गैस सिलेंडर का भाव किस तरह आसमान छूने लगा जिससे आम लोगों को बहुत परेशानी होने लगी परंतु अब इस समस्या का निवारण करते हुए गैस सिलेंडर के दाम को कम किया जा रहा है।

Join Our Whatsapp Group

Click Here

LPG Cylinder का दाम कब कम होगा?




इस बात से हम सभी अवगत हैं कि अभी महंगाई का दौर चल रहा है ऐसे में एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम बढ़ जाने पर लोगों के जेब में काफी असर देखने को मिल रहा है। शायद इसी समस्या को सरकार ने समझा है एवं गैस सिलेंडर के दाम में गिरावट करने के लिए बड़ा फैसला लिया है। सोशल मीडिया रिपोर्ट्स एवं इंटरनेट से मिली जानकारी के अनुसार एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम पिछले 3 वर्षों में सबसे कम होने वाला है जिसकी संभावना बहुत अधिक है। यह खबर इंटरनेट में बहुत तेजी से वायरल हो रही है की एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट होने वाली है।

सम्बंधित पोस्ट:

आपको बता दूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में देश के नागरिकों की समस्या को देखते हुए या घोषणा किया गया था कि गैस सिलेंडर के दामों में कटौती होने वाली एवं सब्सिडी में बढ़ोतरी की जाएगी। उम्मीद है कि बहुत जल्द यानी कि 1 अगस्त 2023 के बाद एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम को कम किया जा सकता है लेकिन अभी तक कोई पुख्ता न्यूज़ आधिकारिक खबर सरकार की तरफ से नहीं आई है जिसमें एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम कम किया गया हो लेकिन बड़ी खुशखबरी यह है कि बहुत जल्द गैस सिलेंडर के दामों में कटौती की जाएगी।

अगर आप भी अपने घरों में गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो यह जानकारी आपके लिए बेहद जरूरी है। एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बड़ी गिरावट होने वाली है इसकी जानकारी सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल हो रही है लेकिन इसकी कीमत में कितनी कटौती की जाएगी इसकी खबर बहुत कम लोगों का है तो चलिए जानते हैं एलपीजी गैस सिलेंडर कितने रुपए में मिलने वाला है?




LPG Cylinder New Rate?

सोशल मीडिया रिपोर्ट्स एवं विशेषज्ञ द्वारा यह बताया जा रहा है कि अब एलपीजी गैस सिलेंडर का नया रेट जल्द जारी किया गया जाएगा जिसमें गैस सिलेंडर का दाम ₹850 तक हो सकता है। जो इस वर्ष की सबसे बड़ा गिरावट देखने को मिलेगी। आपको बता दें कि वर्तमान समय में एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम लगभग सभी राज्यों में एक ही है लेकिन थोड़ा ऊपर नीचे जैसे कि ₹1100 से लेकर ₹1150 तक मिल रहा है। वही हम कमर्शियल गैस सिलेंडर की बात करें तो ₹1700 से लेकर ₹1900 तक कमर्शियल गैस सिलेंडर मिल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here