LPG ग्राहकों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, आज से LPG Cylinder हुआ इतना सस्ता, जाने अपने शहर का रेट

LPG ग्राहकों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा : LPG Gas Cylinder ग्राहकों के लिए सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है दरअसल अगस्त महीने में सरकार द्वारा नए-नए ऐलान किए जा रहे हैं इसी क्रम में LPG Gas Cylinder को सस्ता करना इनमें से एक है । बताया जा रहा है कि अगस्त के दूसरे सप्ताह से सरकारी कंपनियों द्वारा घरेलू गैस एवं कमर्शियल एलपीजी गैस की कीमत को कम करने का प्रयास जारी है। अपडेट के अनुसार LPG Gas Cylinder की कीमतों में बड़ी कटौती देखने को मिली है जिसके कारण अब महिलाओं राहत मिली है।




आपकी जानकारी के लिए बता दूं क्या कमर्शियल LPG Gas Cylinder की कीमत में ₹100 की कटौती देखने को मिली है वहीं भारत की राजधानी दिल्ली में कमर्शियल LPG Gas Cylinder की कीमत 1680 रुपए हो गई है वहीं अगर जुलाई महीने की बात की जाए तो कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत ₹780 थी जो अब घटकर 1680 रुपए अर्थात ₹100 की कटौती देखने को मिली है।

Join Our WhatsApp Group

Join Now

कोलकाता में LPG Gas Cylinder की प्राइस में कितनी कमी हुई?

कोलकाता शहर में 39 किलोग्राम LPG Gas Cylinder की कीमतों में ₹93 की कटौती देखने को मिली है जो कि अब 18 सो ₹2 कमर्शियल गैस सिलेंडर बिक रही है वही बात की जाए अगर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में तो जुलाई महीने में गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी तब 1783.65 तक गई थी लेकिन अब इसकी कीमत कम हुई है एवं ₹1640.50 पैसे वर्तमान समय में चल रहा है।




LPG ग्राहकों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, आज से LPG Cylinder हुआ इतना सस्ता

अगर बात की जाए घरेलू उपयोग में LPG Gas Cylinder की तो अभी तक कोई ज्यादा खास कमी देखने को नहीं मिली है लेकिन उम्मीद लगाया जा रहा है कि सरकार अगस्त के अंत तक घरेलू उपयोग LPG Gas Cylinder के दामों में कमी करने वाली है इसके साथ ही आपको बता दें कि कमर्शियल उपयोग में लिए जाने वाले LPG Gas Cylinder की कीमत में अगस्त महीने में काफी कमी देखने को मिल रही है । इससे पहले मार्च महीने में घरेलू उपयोग में होने वाले LPG Gas Cylinder की कीमत में ₹50 की वृद्धि देखने को मिली थी जो कि राजधानी दिल्ली में ₹1103 प्रति LPG Gas Cylinder बिक रही थी।




जुलाई 2022 में LPG Gas Cylinder की कीमत में देखी गई थी बढ़ोतरी

अगर घरेलू उपयोग LPG Gas Cylinder की प्राइस का आकलन किया जाए तो मार्च 2023 में जहां LPG Gas Cylinder ₹50 महंगा हुआ था वहीं जुलाई 2022 में इसकी कीमत में बदलाव देखने को मिली थी। उस समय LPG Gas Cylinder की कीमत ₹1053 तक गई थी जो अब ₹1103 हो गई है केंद्र सरकार द्वारा LPG Gas Cylinder घरेलू उपयोग LPG Gas Cylinder में की कीमत में कमी करने की कोशिश कर रही है। उम्मीद है कि अगस्त के अगस्त माह के अंत तक LPG Gas Cylinder की कीमत में कटौती हो सकती है।

सम्बंधित पोस्ट:




सरकार ने पिछले कुछ समय से LPG Gas Cylinder की कीमतों में कटौती करने को लेकर काफी बार बयान जारी किया है लेकिन सफलतापूर्वक अभी तक ज्यादा कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला है। वही बात की जाय अगर कमर्शियल LPG Gas Cylinder की तो, पिछले महीने से इस महीने इसकी कीमत में ₹100 की कमी देखने को मिली है इसी के साथ बिजनेसमैन को इससे बड़ी राहत मिली है। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि सोशल मीडिया एवं सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अगस्त माह के अंत तक भारत के सभी महिलाओं को बड़ी राहत मिलने वाली है इसके लिए सरकार नए-नए प्रकार की योजना बना रही है।

2024 के आगामी लोकसभा चुनाव के कारण सरकार उन सभी सुविधाओं से भारतीयों को अवगत कराना चाहती है जो पिछले कुछ महीने या सालों में महंगाई के आसमान को छू रही है। ऐसे में सरकार द्वारा कुछ सख्त कदम लिए जा रहे हैं जिनमें से LPG Gas Cylinder के दाम में काम करना एक है। हालांकि यदि अगर सरकार चाहे तो LPG Gas Cylinder की कीमतों में कमी कर सकती है लेकिन अधिक टैक्स होने की वजह से घरेलू उपयोग कितने महंगे हो गए हैं।




उम्मीद करता हूं आपको एलपीजी गैस से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त हुई होगी और इस प्रकार की पोस्ट पढ़ना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट को हमेशा विजिट करते रहें तथा यदि पोस्ट पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ साझा जरूर करें यदि संबंधित आपके मन में कोई सवाल हो तो हमें बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here