BPSC Admit Card : शिक्षक भर्ती के परीक्षा में एडमिट कार्ड में सेंटर का नाम नहीं, ऐसे पता करें परीक्षा केंद्र

Last Updated on August 11, 2023 by Raj

BPSC Admit Card : बिहार लोक सेवा आयोग BPSC की तरफ से एक नया नोटिस जारी कर दिया गया। BPSC Teacher Recruitment परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थी अब Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है जब Admit Card में सेंटर का नाम नहीं दिया हो। इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा BPSC Admit Card में कब और कैसे सेंटर का नाम पता चलेगा? पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक देंगे इसलिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Join Our WhatsApp Group

Join Now




BPSC Admit Card Download Direct Link Out

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा शिक्षक भर्ती के लिए BPSC Admit Card जारी कर दिया गया है जिसकी आधिकारिक सूचना भी आयोग के द्वारा दी गई है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने भी BPSC Teacher Recruitment के लिए आवेदन किया है वे अब BPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं। 10 अगस्त को BPSC नए Admit Card डाउनलोड करने के लिए लिंक जारी कर दिया है जिसका पूरा विवरण आपको यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर देखने को मिल जाएगी।

हालांकि अभी तक BPSC द्वारा Admit Card में सेंटर का नाम नहीं दिया गया है जिसके कारण अभ्यर्थी परेशान हो रहे हैं। यदि आपने भी BPSC Teacher Recruitment परीक्षा के लिए आवेदन किया है और आप अपना Admit Card में सेंटर का नाम पता करना चाहते हैं तो आगे हम पोस्ट में इसकी जानकारी देंगे।




बता दें कि डाउनलोड किए गए BPSC Teacher Recruitment Admit Card में आपको केवल जिले का नाम देखने को मिलेगा अर्थात आपका एग्जाम सेंटर जिस जिले में है उसका केवल नाम अंकित किया होगा। ऐसी द्वारा यह कहा गया है कि एग्जाम सेंटर का नाम BPSC 21 अगस्त को सूचना जारी करके बताएगी। इसके अलावा BPSC द्वारा यह कहा गया है कि 21 अगस्त को केंद्र कोड, एग्जाम सेंटर का नाम एवं अन्य जानकारी नोटिस जारी कर बताया जाएगा।

BPSC Admit Card के लिए अभ्यर्थी 10 अगस्त से 20 अगस्त तक अपना Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं।

सम्बंधित पोस्ट:

BPSC Admit Card डाउनलोड करने के लिए जरूरी निर्देश

ऐसे अभ्यर्थी जो BPSC Teacher Recruitment के लिए Admit Card डाउनलोड करना चाहते हैं उनको निम्नलिखित निर्देशों का पालन करना होगा।




  • अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले पासपोर्ट साइज फोटो अपने डैशबोर्ड में लॉगिन करके अपलोड करेंगे उसके बाद ही BPSC Teacher Recruitment परीक्षा के लिए Admit Card डाउनलोड करना है।
  • सभी अभ्यर्थी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि प्रति पाली में Admit Card का एक जेरॉक्स कॉपी भी अपने साथ एग्जाम सेंटर लेकर जाएंगे एवं एग्जाम समय से पूर्व वीक्षक के समक्ष आस्था हस्ताक्षर सुपुर्द करेंगे।
  • अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर तथा सेंटर कोर्ट के बारे में 21 अगस्त को पता चलेगा।
  • अभ्यार्थी अपना Admit Card एग्जाम से 4 दिन पहले तक यानी 10 अगस्त से 20 अगस्त के बीच निश्चित रूप से डाउनलोड करना होगा।
  • अभ्यर्थी को परीक्षा प्रारंभ होने से एक घंटा पूर्व एग्जाम सेंटर पहुंचना होगा अन्यथा प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। परीक्षा अवधि की समाप्ति के बाद अभ्यर्थी Used OMR Answer Sheet को सील बंद करने के बाद जमा करेंगे।




  • सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी उम्मीदवारों को 40%, पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 36.5%, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 34% और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति महिलाओं तथा निशक्त दिव्यांग अभ्यर्थियों को 32 प्रतिशत परीक्षा में प्राप्त करना होगा अन्यथा परीक्षा से निलंबित कर दिया जाएगा।

उम्मीद है दोस्तों आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आप BPSC Admit Card के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर चुके हैं। यदि आप इसी प्रकार के पोस्ट पढ़ना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट में विजिट करते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here