Flipkart Online Work From Home Job 2023 : घर बैठे ही फ्लिपकार्ट दे रहा नौकरी पाने का मौका, इस तरह से करे आवेदन

Flipkart Online Work From Home Job : आज के समय में हर कोई आत्मनिर्भर बनने की और अग्रसर है, यहां तक कि घर बैठी महिलाएं भी कुछ ना कुछ ऐसा काम करने की कोशिश करती है जो उन्हें अच्छा jobs Work From Home का एक बेहतरीन प्लेटफार्म दे। Flipkart के बारे में तो हर कोई जानता है, यह एक बहुत बड़ी और पॉपुलर app है जहां से हम कोई भी प्रोडक्ट परचेज कर सकते हैं।




अब यही Flipkart Work-From-Home के कई सारे विकल्प लेकर आया है। जिनका फायदा उठाकर कोई भी महिला हो या पुरुष घर बैठे काम करके महीने के 30000 हजार रुपए से ज्यादा कमा सकते हैं। इस काम के लिए जरूरत है तो बस आपके पास मोबाइल की, और आप बिना कहीं ऑफिस जाए बिना किसी बॉस के नीचे काम करें आराम से घर बैठे काम कर सकते हैं।

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Link Join Now

Flipkart क्या है?

Flipkart भारत की amazon के बाद दूसरी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है जो कि अपने ग्राहकों को बहुत अच्छी क्वालिटी के रिटेलिंग सर्विस देती है। फ्लिपकार्ट ने भारत में ऑनलाइन शॉपिंग को बहुत अधिक बढ़ावा दिया है और अपने मनपसंद की शॉपिंग करना भी आसान बनाया है क्योंकि इसके पास प्रोडक्ट की अनगिनत वैराइटीज है।




यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसने लोगों को एक click पर ही उनका सामान उनके दरवाजे तक पहुंचाने में मदद की हैkk फ्लिपकार्ट के मालिक “सचिन बंसल” और “बिन्नी बंसल” है, जिन्होंने अक्टूबर 2007 में भारत के दिल्ली शहर में Flipkart का आरंभ किया था।

Flipkart Online Work From Home Job : 2023

Flipkart से हम किसी भी तरह का प्रोडक्ट बड़ी आसानी से यहां से खरीद सकते है । यह एक e-commerce website है। customer तो खरीदते ही हैं और जो दुकानदार होते हैं वह भी अपना सामान Flipkart के जरिए बेचते हैं।




ऐसे में फ्लिपकार्ट बीच में रहकर दुकानदार के सामान को ग्राहक तक पहुंचाने का काम करता है और इस काम को करने के लिए उसे लोगों की जरूरत होती है जिसके लिए Flipkart Work From Home कि काफी सारे विकल्प निकालता है जिससे काम करके कोई भी अच्छी कमाई कर सकता हैं।

Flipkart Work From Home Job के लिए योग्यता

लोगों के मन में यह बात होती है कि अगर वह घर से काम करेंगे तो उसके लिए उन्हें ज्यादा पढ़ा लिखा होना चाहिए लेकिन ऐसा कुछ नहीं है Flipkart उन लोगों को भी Work-From-Home देता है जो कि 10वीं और 12वीं पास होते हैं।




Flipkart का काम ज्यादातर tele calling का होता है जिसके लिए ज्यादा पढ़ा-लिखा होने की जरूरत नहीं होती बल्कि, आपको अच्छे से अपनी बात कहने और समझा नहीं आनी चाहिए। दसवीं पास व्यक्ति भी चाहे वह महिला हो या पुरुष Flipkart के लिए Work-From-Home के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Also Read : 

Flipkart Work From Home के लिए apply

फ्लिपकार्ड बहुत खास और जानी-मानी वेबसाइट में से एक मानी जाती है। यहां से लोग बहुत अच्छी क्वालिटी का ऑनलाइन सामान खरीदते हैं इसीलिए इस पॉपुलर वेबसाइट को और बढ़िया बनाने के लिए यहां और अच्छी सुविधाएं देने के बारे में Flipkart को हमेशा नए और प्रतिभाशाली लोगों की जरूरत पड़ती रहती है जैसे कि कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव, वेब डेवलपर, बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर, डिलीवरी बॉयज इन पदों के लिए Flipkart के होम पेज पर आपको हमेशा वैकेंसी मिलती रहती है। यहां से आप इस जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं।




Flipkart Work From Home Apply करने की प्रक्रिया

  1. Flipkart की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना है।
  2. होम पेज पर आपको फ्लिपकार्ड की सभी जानकारी और दी जाने वाली सर्विस मिल जाती है।
  3. इन सब को देखने के बाद इसी होमपेज पर सबसे नीचे आपको जाना है।
  4. यहां आपको जॉब से संबंधित कई सारे विकल्प मिल जाते हैं जो कि Flipkart Work From Home में दे रखी होती है।
  5. Flipkart अपनी हर जॉब के नीचे उसके लिए योग्यता भी दे देता है। वहां से आप अपनी योग्यता के अनुसार जॉब ऑप्शन को क्लिक करके अप्लाई कर सकते हैं।
  6. जॉब के लिए योग्यता पढ़ने के बाद आपको Apply Link पर क्लिक कर देना है।

7. अप्लाई करने के बाद आपको अपना रिज्यूम को यहां पर डाल देना है। जिसके लिए अपलोड रिज्यूम का ऑप्शन आएगा।

आपके द्वारा दी गई जानकारी को Flipkart के employees देखेंगे और उसके बाद आपको ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए कॉल आएगी, यदि आप इस ऑनलाइन इंटरव्यू में पास हो जाते हैं तो आपको नौकरी पर रख लिया जाता है।

Flipkart Work From Home है बेहद आसान

1. Flipkart आपको काम करने के लिए घर से ही सुविधा प्रदान करता है। इस नौकरी में आपको ऑफिस आने की कोई जरूरत नहीं होती आप अपने काम को अपनी सहूलियत के हिसाब से अपने ही घर से कर सकते हैं।

2. Flipkart से से काम करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप का आने जाने का समय और किराया बचता है और आप अपने फ्लैक्सिबल टाइम में अपने काम को कर सकते हैं।




3. जो महिलाएं अपने घर को छोड़कर नहीं जा सकती बाहर काम करने के लिए उनके लिए यह एक बहुत अच्छा विकल्प है अगर वह पढ़ी-लिखी है और खाली समय में काम करना चाहती है।

4. छात्र छात्राओं के लिए भी अगर पार्ट टाइम के लिए कोई काम की जरूरत हो तो Flipkart से उन्हें यह सुनहरा अवसर मिल जाता है जिसमें ज्यादा परेशानी भी नहीं होगी और वह घर में अपने पार्ट टाइम में इस काम को करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Flipkart का Headquarter कहां पर है?

Flipkart जैसा कि हम को पता है कि यह एक इंडिया की कंपनी है तो इसका हेड क्वार्टर कर्नाटक राज्य के बेंगलुरु में है। Flipkart के बिजनेस को ज्यादा जगह जगह फैलाने के लिए सबसे पहले दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में इसको लाया गया था जहां से इसका विदेशों तक बिजनेस फैल गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here