Sell old coins and notes: पुराने सिक्के है तो जल्दी बेचे, 1 सिक्के के 78 लाख मिल रहे है

Sell old coins and notes: 20 रुपए का नोट लोगों को अमीर कर रहा है, जी हां दोस्तों, यह बात सुनकर हैरानी होती है लेकिन, यह बिल्कुल सच है। आइए हम इस आर्टिकल के माध्यम से यह जाने कि 20 का नोट बेचकर आप कैसे अमीर बन सकते हैं? अगर फिलहाल आपके पास कोई काम नहीं है और आप कुछ ना कुछ पैसा कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो इस अवसर का लाभ आप भी उठा सकते हैं। 




आजकल बाजार में पुराने नोटों और सिक्कों के बदले में अच्छी खासी रकम मिल रही है जिसमें आप केवल 20 का नोट बेच कर अच्छा खासा मोटा पैसा कमा सकते  हो। यहां तक कि आप मात्र 20 का नोट बेचने से 78 लाख तक की रकम कमा सकते हो।  

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Link Join Now

20 का नोट बेचकर पैसा कमाने कि कुछ खास शर्तें 

यदि आप बाजार में 20 का नोट बेचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा जैसे 

  1. सबसे पहले आपको यह देखना होगा कि उस देश के नोट के ऊपर 786 लिखा होना चाहिए।

वैसे तो 20 के नोट पर अलग-अलग कई संख्याएं लिखी होती है यहां पर आपको खास 786 लिखा हुआ नोट ही चाहिए होता है। 




  1. 20 के नोट पर गुलाबी रंग का होना चाहिए

वैसे तो बाजार में 20 के नोट अलग रंग के भी होते हैं लेकिन आपका  यह 20 का नोट खास गुलाबी रंग में होना चाहिए। 

  1. 786 मुसलमानों के लिए खास

असल में दोस्तों, सीरियल नंबर 786 को मुस्लिम समाज में बहुत ही खास और पवित्र माना जाता है, यह उनका लकी नंबर रहता है। मुस्लिम लोग अपने घर में सुख शांति के लिए, धन-धान्य और संपत्ति को बनाए रखने के लिए इसको खरीदना बेहद शुभ मानते हैं। 

दोस्तों, इस 786 सीरीज वाले 20 के नोट को खरीदने के लिए वह बहुत सारा पैसा भी देने को तैयार रहते हैं। बाजार में इस तरह के नोट की बिक्री चार लाख तक की रकम में होती है और अगर आपके पास इस तरह के 4 नोट भी होंगे तो आप आराम से 16 लाख तक की रकम कमा सकते हैं और मालामाल बन सकते हैं। 




20 का 786 वाला नोट कहां जाकर बेचा जाए  -Sell old coins and notes

यह सबसे ज्यादा अहम बात है कि अगर आपके पास इस तरह का ₹20 का नोट 786 सीरीज वाला है तो, आप इसको कहां पर बेचेंगे? तो दोस्तों, इस तरह का नोट अगर आपके पास है तो उसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है।  अब  इसके लिए आपको olx पर खुद को रजिस्टर्ड करवाना होगा और उसके बाद अपने उस ₹20 के नोट की फोटो वहां पर अपलोड कर देनी है। 




फोटो अपलोड करने के बाद जो भी व्यक्ति उसे खरीदने में अपना उत्साह दिखाता है वह आपसे संपर्क करेगा फिर आप उसके लिए अच्छी खासी मोटी रकम डिमांड कर सकती हो और वह इस रकम को देने के लिए सदैव तैयार भी रहते हैं क्योंकि इस तरह का नोट मिलना बेहद मुश्किल होता है और यह उनके लिए बेहद शुभ और समृद्धि से भरपूर और लकी भी माना जाता है। 

1 रुपए का सिक्का बेचकर कमाए ढेर सारे नोट 

यह बहुत दिलचस्प और हैरान कर देने वाली बात है कि जिस ₹1 से हम लोग एक टॉफी खरीदा करते थे उस एक रुपए की कीमत लाखों की है। यह बिल्कुल सच है, दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो की बहुत पुरानी और यूनिक चीजों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं।  उन्हें इस तरह के collection बनाने में बहुत मजा आता है और यह उनका शौक भी होता है। 

इस तरह के शौकीन लोग इन 1 और ₹2 के सिक्कों के मुंह मांगी कीमत तक देने को तैयार रहते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस तरह के सिक्के अगर आपके पास है तो इन्हें बेचने के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है।  आप इसे ऑनलाइन कई वेबसाइट है जिनके जरिए इसको फोटो को अपलोड करके आप इन्हें बेच  सकते हो क्योंकि, जो भी व्यक्ति इस तरह की सिक्कों में रुचि रखता होगा वह आपसे डायरेक्ट संपर्क करेगा। 




 वैसे तो रकम तय करना बेचने वाले और खरीदने वाले पर निर्भर करता है लेकिन, आप इस सुनहरे मौके का फायदा उठा सकते हैं और अपना दाम ऊंचे से ऊंचा रखकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। 

इस नोट के पीछे भारतीय झंडा उकेरा हुआ है. यह 2 रुपये का सिक्का भारत सरकार द्वारा 1994 में जारी किया गया था। इस तरह के नोटों पर आपको  आराम से 2 लाख तक मिल जाएंगे। 

सम्बंधित पोस्ट:

FAQs – Sell old coins and notes

₹5 के पुराने नोट की कीमत जाने 

अगर आप जानना चाहते हैं कि ₹5 के ट्रैक्टर वाला नोट आपके पास है और आप उसे बेचकर यकीन मानिए ₹200000 तक पा सकते हैं। इसे आप घर बैठे ही बहुत सारी वेबसाइट जैसे मरुधर आर्ट्स, शॉपक्लूज पर बड़ी आसानी से बेच  सकते हैं साथ ही साथ आप इसे coinbazzar.com पर भी भेज सकते हैं और इससे लाखों  कमा सकते हैं। 




5 रुपए  का नोट आप  कैसे बेच सकते है 

हमारे भारत देश में बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है जो पुराने नोट खरीदती  है और उसके बदले में बहुत मोटा पैसा देती है।  इनमें से Ebay, CoinBazzaar, CollectorBazar ऐसी वेबसाइट है जहां पर 5, 10 और ₹20 के नोट बेचकर पैसा कमा सकते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here