Google Pay Se Loan Kaise Le : मात्र 10 मिनट में प्राप्त करे ₹1 लाख तक का लोन पायें, यहाँ से अप्लाई करे

Google Pay Se Loan Kaise Le :- दोस्तों, कभी-कभी जीवन में  ऐसी परिस्थिति आ जाती है जिसमें कि हमें अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाती है, ऐसे में हमें इंस्टेंट लोन मिलने में काफी दिक्कतें झेलनी पड़ती है। अगर हम पर्सनल लोन बैंक से लेने के बारे में सोचते हैं तो वह बहुत ज्यादा ब्याज दर पर मिलता है और साथ ही साथ समय की अवधि ज्यादा लग जाती है। इस परिस्थिति में कम समय में आपको ₹100000 से ज्यादा का पर्सनल लोन Google Pay देता है।




गूगल पे आपको सुविधा देता है अगर आप अपने मोबाइल फोन में गूगल पे का इस्तेमाल करते हैं तो आप कभी भी किसी भी समय ₹100000 तक का लोन तुरंत ले सकते हैं। Google Pay से लोन लेने के लिए आपको क्या करना पड़ता है? कौन-कौन से डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है? Google Pay से लोन लेने की क्या प्रक्रिया है? यह सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल के जरिए मैं दूंगी। Google Pay लोन अप्लाई करने का सारा प्रोसेस यहां पर विस्तार से बताया जाएगा।

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Link Join Now

Google Pay Se Loan Kaise Le : 2023

आज के समय में गूगल पर ने DMI Finance Limited के साथ partnership कर ली है। अब गूगल पर और DMI Finance Limited दोनों कंपनियां मिलकर अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन दे रही है, DMI Finance Limited उन ग्राहकों का चयन करती है जो कि पहले से eligible हो, कहने का मतलब है कि उनका सिबिल स्कोर अच्छा हो।




इस तरह के गूगल पे  यूजर्स को अपने प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दी जाएगी, कहने का मतलब है कि जो लोन दे रहे हैं उसके बारे में उन्हें बताया जाएगा। अगर वह इच्छुक होंगे तो उसके बाद DMI Finance Limited के जरिए लोन के लिए अप्लाई करने वाले व्यक्ति की पूरी जांच पड़ताल की जाएगी उसके बाद ही उस व्यक्ति के बैंक अकाउंट में लोन का पैसा दिया जाएगा।

Google Pay से लोन लेने के लिए योग्यता 

गूगल पे  से वही व्यक्ति लोन ले सकता है जो कि नीचे लिखी सभी बातों पर खरा उतरता हो, इन सब बातों को पूरा करने के बाद वह व्यक्ति लोन पा सकता है :

  1. गूगल पे से पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने वाला व्यक्ति भारत का निवासी होना चाहिए।




  1. पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने वाला व्यक्ति गूगल पे का यूजर होना चाहिए और उसका गूगल पे पर कोई नया अकाउंट नहीं होना चाहिए उसकी कुछ न कुछ क्रेडिट हिस्ट्री होनी जरूरी है और वह भी अच्छी होनी चाहिए।
  2. गूगल पे से पर्सनल लोन के लिए apply करने वाले व्यक्ति की आयु 21 वर्ष से ज्यादा की होनी चाहिए।
  3. व्यक्ति के पास अपना एक एक्टिव अकाउंट का होना बहुत अनिवार्य है।

Google Pay से लोन लेने के जरूरी Documents 

गूगल पे से लोन के लिए अप्लाई करने के लिए कुछ जरूरी दस्तावेजों की जरूरत होती है:

  1. व्यक्ति का निवास प्रमाण पत्र
  2. व्यक्ति का आधार कार्ड
  3. बैंक से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर
  4. 3 गत माह की बैंक स्टेटमेंट
  5. पासपोर्ट साइज की फोटो
  6. व्यक्ति का ईमेल आईडी अड्रेस




Google Pay Se Loan Kaise Le – आवेदन प्रक्रिया 

  1. व्यक्ति को सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन पर गूगल पे ऐप को डाउनलोड करके ओपन करना होगा।
  2. इसके बाद आपको login credentials भरना होगा और फिर लॉगइन करना है।
  3. आपके सामने एक ऑप्शन आएगा Manage your Money  यहां पर आपको क्लिक कर देना है।
  4. इसके बाद आपके सामने Google Pay Loan कि कुछ selected कंपनी अपने आप दिख जाएंगे।
  5. अब यहां पर आपको Google Pay Loan Amount Range, Google Pay Installment Amount साथ ही साथ आपको कितनी ब्याज दर पर लोन मिल रहा है सब कुछ यहां पर दिख जाएगा।
  6. इसके बाद आपको Start Pay Loan Application वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  7. इसके बाद जो अगला step  आएगा वहां पर Google Pay Loan Application Form आएगा यहां पर आपको सारी details डालनी होंगी जैसे बैंक details, और बाकी सभी पर्सनल डिटेल।
  8. अब आपको Google Pay Loan  के फॉर्म को सबमिट कर देना है।
  9. इसके बाद आप गूगल पे पर लोन के पैसे को अपने अकाउंट में आया हुआ देख सकते हैं और लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आप यहां से अपने installments की details जान सकते हैं।
  10. इसी तरह से आप अपने लोन के process को पूरा कर लेंगे।

Also Read :

Google Pay से लोन को पूरा करने का समय 

Google Pay से लोन लेने के लिए गूगल पे  की तरफ से लोन दिया जाता है और DMI Finance Limited की तरफ से गूगल पर यूजर्स की योग्यता की जांच पड़ताल की जाती है साथ ही साथ लोन के लिए अप्लाई करने वाले व्यक्ति की क्रेडिट हिस्ट्री का अच्छा होना भी बहुत जरूरी है।




अगर आप कस्टमर अच्छे हैं तो आपका लोन तभी के तभी आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। Google Pay से लिए गए लोन को चुकाने की अवधि 36 महीने या 3 साल की रहती है लेकिन फिलहाल यह सुविधा भारत देश के 15000 पिन कोटा पर ही मौजूद है।

FAQs – 

Google Pay से हम कितना लोन ले सकते हैं?
गूगल पे से 100000 तक का लोन तुरंत लिया जा सकता है।

Google Pay से लिया गया पर्सनल लोन कितने समय में पूरा कर देना चाहिए?
गूगल पे से लिया गया पर्सनल लोन लगभग 6 महीने तक या फिर 3 साल तक की अवधि में वापस लौटाना  होता है जो प्रतिमाह की किस्तों में बटा होता है।

Google Pay लोन किस तरह देता है?
गूगल पे किसी थर्ड पार्टी कंपनी के जरिए लोन देता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here