Aaj Sone Ka Rate: आज जितना चाहे उतना सोना ख़रीदे, इतिहास में पहली बार इतना सस्ता हुआ सोना, बस इन शर्तो को पूरा करना होगा

Last Updated on August 7, 2023 by Raj

Aaj Sone Ka Rate: इतिहास में पहली बार राज्य सोना सबसे सस्ता हुआ है। यदि आप भी सोना खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही सुनहरा मौका है। आज के दिन सोने का भाव सबसे कम हुआ है। आज हम आपको इस आर्टिकल में सोने का ताजा भाव के बारे में बताएंगे और यह भी बताएंगे कि आप कहां से सोना खरीदी ताकि आपको सबसे सस्ते भाव में सोना मिल सके। दरअसल अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है इसकी वजह से आरबीआई तथा सरकार ने सोने का भाव को कम करने का आदेश दिया है।

Join Our Whatsapp Group

Click Here

इस देश में मिलेगा सबसे सस्ता सोना आज ही खरीदें

वर्तमान समय में सोने का भाव 60000 प्रति 10 ग्राम 22 कैरेट सोना बिक रहा है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे सोने खरीदने के तरीके बताएंगे जिससे आप केवल 25000 से ₹30000 में 10 ग्राम सोना वह भी 22 कैरेट का खरीद सकते हैं। तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि भूटान देश में सोना सबसे सस्ता बिक रहा है, जहां आप केवल 25 से ₹30000 निवेश करके 22 कैरेट सोना 10 ग्राम के भाव से खरीद सकते हैं जिसके लिए आपको कुछ नियम एवं शर्तें का पालन करना होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में भूटान देश ने भारतीय पर्यटकों के लिए 20 ग्राम सोने पर ड्यूटी फ्री कर दिया है जिसके बाद अब भारतीय बिना कोई समस्याओं का सामना किए अब टैक्स फ्री 20 ग्राम तक 22 कैरेट सोना आसानी से खरीद सकते हैं। लेकिन इसके लिए कुछ नियम एवं शर्तों का पालन करना होगा। भूटान सरकार अपने टूरिज्म को बढ़ाने के लिए भारतीय पर्यटकों के लिए एवं राजस्व को बढ़ाने के लिए यह निर्णय लिया है।

सम्बंधित पोस्ट:

Changes from 1 August: आज से होने वाले हैं ये 5 बड़े बदलाव, जानिए आपके जेब पर कितना पड़ेगा असर?

LPG Gas New Rate: गैस सिलिंडर के दामों में आयी भारी गिरावट, देखे अब कितने में मिलेगा गैस

Bank News: प्राइवेट बैंको और सभी सरकारी के बदल गये नियम, अब नए टाइम टेबल के साथ चलेगा बैंक

जहां एक तरफ पूरी दुनिया में सोना सबसे महंगा होता जा रहा है वही भूटान देश कुछ नियम एवं शर्तों के आधार पर 20 ग्राम तक सोना भारतीयों के लिए ड्यूटी फ्री कर दिया है एवं इसके अलावा किसी भी प्रकार का कोई टैक्स देने की भी आवश्यकता नहीं है बसंती आपको कुछ नियम एवं शर्तों का पालन करना होगा। भूटान सरकार द्वारा यह कदम अपने टूरिज्म को बढ़ाने के लिए लिया गया है।

सबसे सस्ता सोना खरीदने के कुछ नियम एवं शर्ते

भूटान सरकार दिन प्रतिदिन अपने टूरिज्म को बढ़ाने के लिए नए-नए सख्त कदम ले रही है इनमें से एक सोने के भाव को कम करना है। भूटान देश से 22 कैरेट सोना खरीदने के लिए आपको कुछ नियम एवं शर्तों का पालन करना है जिसके बाद ही भारतीय पर्यटकों को सोने पर टैक्स फ्री कर दिया जाएगा। इस देश से सोना खरीदने के लिए भारतीय प्रेरकों को एसडीएम से भुगतान करना होगा तथा प्राप्त रसीद को कस्टम ड्यूटी पर चेक भी करवाना होगा।

Join Our Whatsapp Group

Click Here

ताकि इस बात की पुष्टि की जा सके कि भारतीय पर्यटक भूटान केवल घूमने के लिए आए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि भूटान देश में आप किसी रिश्तेदारी या दोस्त के घर नहीं ठहर सकते आपको एक होटल बुकिंग दिखानी होगी तभी आप सस्ता सोना खरीदने के लिए योग्य होंगे। सस्ता सोना खरीदने के लिए आपको अमेरिकी डॉलर में भुगतान करना होगा।

इस प्रकार आप कुछ सामान्य मात्र नियम एवं शर्तों का पालन करके बहुत ही आसानी से भूटान देश से सबसे सस्ता सोना खरीद सकते हैं।

Join Our Telegram Group

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here