LPG Gas New Rate: गैस सिलिंडर के दामों में आयी भारी गिरावट, देखे अब कितने में मिलेगा गैस

Last Updated on July 31, 2023 by Raj

LPG Gas New Rate: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज महंगाई कितनी बढ़ गई है। ऐसे में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले व्यक्ति को अपना गुजारा करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एवं इन सभी समस्याओं पर सरकार का बहुत कम ध्यान है,

लेकिन वर्ष 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव होने वाला है जिसके लिए जोरों शोरों से प्रचार किया जा रहा है एवं चुनाव मैं अपना अधिक वोट प्राप्त करने के लिए गरीब लोगों को खुश रखना बेहद जरूरी है इन्हीं सब कारणों के कारण एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट में भारी कटौती देखने को मिली है आइए विस्तार पूर्वक जानते हैं कि एलपीजी गैस सिलेंडर का आज क्या रेट है साथी कितने रुपए की एलपीजी गैस सिलेंडर की रेट में कटौती की गई है?

Join Our Telegram Group

गैस सिलेंडर के दामों में आई भारी गिरावट

केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न राज्य के शहरों में 2024 चुनाव के लिए जोरों शोरों से प्रचार किया जा रहा है ऐसे में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के लिए घरेलू खर्चे उठा पाना भी मुश्किल है क्योंकि महंगाई अपने चरम सीमा पर है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो 2024 के चुनाव में अधिक वोट प्राप्त करना रोलिंग पार्टी के लिए भारी पड़ सकता है इसीलिए केंद्र सरकार द्वारा गैस सिलेंडर के दामों में भारी कटौती की गई है तथा आम नागरिक और गरीबी रेखा से नीचे आने वाले लोगों के लिए गैस सिलेंडर के दामों में राहत दी गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि इसी वर्ष सरकार द्वारा कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में भी ₹25 की बढ़ोतरी की गई थी तथा पिछले 1 वर्ष में ₹153 की बढ़ोतरी की गई है। जो आम नागरिकों के लिए महंगा पड़ रहा है।

लो आ गई 14वीं किस्‍त, प्रधानमंत्री मोदी ने जारी किए ₹17 हजार करोड़, आपको लाभ मिला है या नहीं

👇🏻👇🏻👇🏻

यहाँ क्लिक करके देखे

लेकिन अब सरकार ने इन सभी समस्या को दूर करते हुए गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट की है ताकि देश की जनता एवं आम नागरिक को राहत मिल सके। आइए जानते हैं कि 14.2 किलो एलपीजी गैस सिलेंडर का आपके शहर में ताजा रेट क्या है?

आपके शहर में एलपीजी गैस सिलेंडर और कमर्शियल गैस सिलेंडर का ताजा रेट क्या है?

देश के विभिन्न राज्य के विभिन्न शहरों में अलग-अलग रेट के साथ एलपीजी गैस सिलेंडर बिक रहा है आप यह निम्नलिखित कुछ प्रमुख शहर में एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट देख सकते हैं

  • लेटेस्ट जानकारी के अनुसार चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट 1970 रुपए है तथा एलपीजी गैस सिलेंडर 4.2 किलो वाले गैस का रेट ₹1068.5 है।
  • भारत की राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो एलपीजी गैस का रेट ₹1053 है वहीं कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट 1769 रुपए है।
  • अगर पश्चिम बंगाल की सैर कोलकाता की बात की जाए तो वहां कमर्शियल गैस सिलेंडर की ताजा भाव ₹870 है तथा एलपीजी गैस सिलेंडर 14.2 किलो का भाव 1000 ₹69 है।
  • इसी तरह भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट 1721 Rs है तथा एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट 1052.5 Rs है।

आशा है दोस्तों आपको एलपीजी गैस सिलेंडर के बारे में नवीनतम जानकारी मिली होगी। इसी प्रकार के बेहतरीन पोस्ट पढ़ने के लिए आप इस वेबसाइट को विजिट करते रहें तथा जानकारी पसंद आने पर इसे सोशल मीडिया में जिस शेयर जरूर करें।

राष्ट्रपति ने दिया सोने की कीमत कम करने की मंजूरी,

👇🏻👇🏻👇🏻

अब मिलेगा मात्र ₹30,000 में प्रति 10 ग्राम सोना, जाने कैसे

Disclaimer

Blog.sarkarijobfind.com किसी भी सरकारी एजेंसी या राजनीतिक दल का प्रतिनिधित्व नहीं करता। मेरे द्वारा प्रदान की गई जानकारी सामान्य सूचना के उद्देश्यों के लिए है और यह सार्वजनिक उपलब्ध स्रोतों पर आधारित है। किसी भी फैसले या कार्रवाई करने से पहले संबंधित सरकारी अधिकारी या विभाग से जानकारी की पुष्टि करना सदैव उचित होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here