Today Gold Silver Price : रक्षा बंधन से पहले सोना हुआ इतना सस्ता, नया रेट जानकार होश उड़ जायेंगे

Today Gold Silver Price : देशभर में मानसून का मौसम चल रहा है ऐसे में खबर आ रही है कि अब सोने के दाम में बड़ी गिरावट होने वाली है। दरअसल भारी वर्षा और मौसम खराब होने की वजह से किसानों के लिए चुनौती पूर्ण समय आ गया है। अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने वाले कारक इसमें शामिल हो सकते हैं। सोना खरीदने वाले लोगों की सराफा बाजार में कमी हो रही है जिससे व्यापारियों को नुकसान हो रहा है बता दे कि इस रक्षाबंधन के त्यौहार में सोने की कीमत में लोगों के अंदर खास उत्साह नहीं है जिसका मतलब अब दुकानों में लोग कम पहुंच रहे हैं।




इसी तरह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी डॉलर के मुकाबले रुपया का भाव नीचे गिर रहा है जिससे सोने के आयात पर भारी रकम आया तक को चुकाना पड़ रहा है आपको बता दे की सोना विदेश से भारत में एक्सपोर्ट किया जाता है जिसके कारण भारत में लगने वाले टैक्स और अन्य ड्यूटी के कारण सोने चांदी के भाव अक्सर ऊपर उठ रहते हैं।




यदि आप अभी सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए बेहतर समय हो सकता है क्योंकि सोने के मूल्य में काफी कमी देखने को मिल रही है तथा काश लगाया जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों के अंदर सोने चांदी के भाव में वृद्धि होने वाली है, तो आप अगर सोना खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए सही समय हो सकता है भारतीय सर्राफा बाजार के कारोबारी सप्ताह में सोना चांदी के दाम में बहुत निमन आवृत्ति देखने को मिले 24 कैरेट शुद्ध प्रति 10 ग्राम सोना 58200 रूपये बिक रही थी।

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now

आज सोने और चांदी का ताजा भाव

भारत के सराफा बाजार में सोने चांदी के भाव बढ़ाने के संकेत मिल रहे हैं यदि आपने अभी तक सोना नहीं खरीदा है तो अब खरीद लें क्योंकि आगामी कुछ दिनों के अंदर इसके भाव में वृद्धि देखने को मिल सकती है। इंडियन बुलियर्स ज्वेलर्स संगठन रिपोर्ट के अनुसार 24 कैरेट शुद्ध सोने की प्रति 10 ग्राम कीमत 58435 रुपए है तथा 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत 53742 रुपए है।




इसी के साथ ही 18 कैरेट सोने की कीमत 44403 रूपये प्रति तोला दर्ज किया गया है वहीं 14 कैरेट सोने की कीमत 34322 रुपए प्रति तोला हो गया है। इसके अलावा 73397 रुपए प्रति किलो 999 प्योरिटी वाला चांदी बिक रहा है।

यदि आप शादी विवाह या आभूषण बनवाने के लिए सोना खरीदना चाहते हैं तो जल्द से जल्द खरीदने की कोशिश करें क्योंकि आगामी कुछ दिनों के अंदर सोने के भाव में तेजी देखने को मिल सकती है।




अपने शहर में सोने का भाव कैसे जाने?

अब भारत के किसी भी कोने से आप सोने का ताजा भाव पता कर सकते हैं इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं बस अपने मोबाइल फोन से 896655433 पर मिस्ड कॉल देना होगा इस नंबर पर मिस्ड कॉल करने के पैसे आपके मोबाइल में 24 तथा 22 कैरेट शुद्ध सोने का कीमत मैसेज प्राप्त होगा।

सम्बंधित पोस्ट:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here