घर बैठे TCS में काम करने का सुनहरा मौकाम सैलरी- ₹35000, अभी ऑनलाइन अप्लाई करें – TCS Work From Home Job

TCS Work From Home Job: हर बेरोजगार व्यक्ति का सपना होता है कि वह किसी बड़े पद पर काम करें या फिर उसे किसी अच्छी कंपनी में जॉब मिले। खासकर टीसीएस कंपनी को लेकर के कई लोगों का नजरिया ही कुछ और होता है और वह इस कंपनी में कैसे भी करके जॉब हासिल करने की कोशिश करते रहते हैं। 




अगर आप भी टीसीएस कंपनी में जॉब करना चाहते हैं, तो आज का हमारा यह महत्वपूर्ण लेख आपके लिए काफी ज्यादा उपयोगी साबित होगा क्योंकि मैं आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा कि TCS Work From Home Job के अंतर्गत अभी हाल ही में कुछ पदों के लिए रिक्रूटमेंट को जारी किया है और आज हम इसी विषय पर विस्तार से जानकारी को जानने वाले हैं।

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now

TCS Work From Home Job Recruitment 2023

अभी हाल ही में टीसीएस कंपनी के तरफ से कुछ पदों के लिए work-from-home की रिक्रूटमेंट को जारी किया गया है और मैं आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा कि 10 सितंबर 2023 से पहले अगर आपने यहां पर आवेदन नहीं दिया तो आवेदन करने की अंतिम तिथि निकल जाएगी। चलिए अब मैं आप सभी लोगों को आगे इस रिक्रूटमेंट के बारे में कुछ और महत्वपूर्ण जानकारी बता देता हूं और आप इसके लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से जरूर पढ़ें। 




TCS Work From Home Job Details

अलग-अलग पदों के लिए वर्क फ्रॉम होम की रिक्रूटमेंट निकली है और आप टीसीएस के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के उनके द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में कुल पदों की संख्या को आसानी से देख सकते हैं।

टीसीएस रिक्रूटमेंट में आवेदन करने की अंतिम तिथि

अगर आप टीसीएस में वर्क फ्रॉम होम का जॉब करना चाहते हो तो ऐसे में आपको 10 सितंबर 2023 से पहले अपना ऑनलाइन आवेदन पूरा करना होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि बीत जाने के बाद आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।




टीसीएस रिक्रूटमेंट में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार को दसवीं या फिर कम से कम ग्रेजुएशन पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा उम्मीदवार के पास कंप्यूटर का बेसिक नॉलेज होना अनिवार्य है। इतना ही नहीं आपके अंदर बात करने की कम्युनिकेशन स्किल भी होनी चाहिए।

टीसीएस में आवेदन करने के लिए : Age Limit

टीसीएस में नौकरी करने वाले उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष से लेकर के 35 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। 

टीसीएस रिक्रूटमेंट में आवेदन करने के लिए : Fees

टीसीएस कंपनी में किसी भी प्रकार के रिक्रूटमेंट को पूरा करने के लिए ज्यादातर आवेदन शुल्क या फिर किसी भी प्रकार के अन्य शुल्क की मांग नहीं की जाती है। अगर आप से किसी भी प्रकार के शुल्क की मांग की जा रही है तो आप यह समझ सकते हैं कि शायद टीसीएस के नाम पर आपके साथ कोई घोटाला हो रहा हो।




टीसीएस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए डाक्यूमेंट्स

टीसीएस में वर्क फ्रॉम होम वैकेंसी के अंतर्गत अपना आवेदन देने के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी और उसकी जानकारी नीचे हमने पॉइंट के माध्यम से समझाई हुई है।

  • आपके पास कोई भी एक एड्रेस प्रूफ होना चाहिए।
  • इसके बाद उम्मीदवार के पास आधार कार्ड और पैन कार्ड भी होना चाहिए।
  • आपको अपना बर्थ सर्टिफिकेट और कास्ट सर्टिफिकेट भी चाहिए होगा।
  • अगर आपने कोई डिप्लोमा किया है, तो डिप्लोमा सर्टिफिकेट और जहां तक की पढ़ाई पूरा किया है, उसका सर्टिफिकेट लगेगा।
  • अंतिम में दो पासपोर्ट साइज नवीनतम फोटो के साथ एक स्थाई मोबाइल नंबर की आवश्यकता होगी।




TCS Work From Home Job वैकेंसी में अलग-अलग पदों की जिम्मेदारियां

  • ग्राहकों के प्रश्नों को सही से समझना और उनका सही से विनम्रता पूर्वक उत्तर देना।
  • आवश्यकता पड़ने पर ग्राहक की संतुष्टि के लिए अन्य विभाग में कॉल को ट्रांसफर करना।
  • सीएसएटी के अंतर्गत दिए गए लक्ष्य को पूरा करना।
  • ग्राहकों की समस्या को कंप्यूटर में पंजीकृत करना है।
  • ग्राहकों को उनकी समस्या के अनुसार अनुकूलित सर्विस प्रदान करना। 

Also Read: घर बैठे Meesho से काम करके लाखो कमाने का मौका, पुराने तरीको को छोड़ नए को कीजिये

TCS Work From Home Job के लिए आवेदन कैसे करें?




अगर आप TCS Work From Home Job वैकेंसी में अपना आवेदन देना चाहते हो तो आप इसका आवेदन ऑनलाइन ही दे सकते हैं यदि आप ऑफलाइन तरीके से इसमें आवेदन देते हैं, तो आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। चलिए अब मैं आपको ऑनलाइन आवेदन करने की प्रोसेस के बारे में जानकारी को समझा देता हूं।

  • सबसे पहले आपको टीसीएस के अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा और इसके होम पेज को ओपन कर लेना है।
  • अब इतना करने के बाद आपको आगे यहां पर वर्क फ्रॉम होम वर्क वैकेंसी के रिक्रूटमेंट को ढूंढना है। हो सकता है आपको यहां पर कोई लिंक या फिर ऑप्शन दिखाई दे और आप इसके ऊपर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक आवेदन फॉर्म ओपन होकर आएगा और यहां पर आपको पूछी जा रही जानकारी को एक-एक करके भरते चले जाना है।
  • अब यहां पर आप आवेदन फॉर्म को भरने के पश्चात मांगे जा रहे सभी डॉक्यूमेंट को भी अधिकारी वेबसाइट पर एक-एक करके अपलोड कर देना है।
  • अब आपको अंतिम में अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना है और आपका इस प्रकार से TCS Work From Home Job वैकेंसी में आवेदन ऑनलाइन तरीके से पूरा हो जाता है।

ध्यान दें-  अगर आप टीसीएस work-from-home वैकेंसी के लिए एलिजिबल पाए जाएंगे तो आपको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और आपको इंटरव्यू के बाद कुछ प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा। प्रशिक्षण पूरा कर लेने के पश्चात आप आसानी से अपने घर से ही टीसीएस में जॉब को कर पाएंगे। 

TCS Work From Home Job Salary




पीसीएस की तरफ से जारी किए गए इस वैकेंसी के अंतर्गत आपको ₹20000 प्रति महीना से लेकर ₹30000 प्रति महीना की सैलरी प्राप्त हो सकती है। अगर आपका पोस्ट अपग्रेड होगा तो आपकी सैलरी भी इंप्रूव की जाएगी।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख के माध्यम से जो लोग टीसीएस कंपनी में जॉब करना चाहते हैं, उनके लिए हमने TCS Work From Home Job रिक्रूटमेंट के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की है। अगर आपको जानकारी अच्छी लगी है, तो आप इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें एवं किसी भी प्रकार के प्रश्न के जवाब के लिए नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल करना बिल्कुल ना भूलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here