घर बैठे Meesho से काम करके लाखो कमाने का मौका, पुराने तरीको को छोड़ नए को कीजिये

Meesho Work From Home Job: आज यह लेख आपके सामने work from home से संबंधित है, जिसके अंतर्गत online work from home से हम पैसा कैसे कमा सकते हैं? के बारे में आपको पूरी जानकारी दी जाएगी। इस आर्टिकल के जरिए आपको meesho kya hai और Meesho Work From Home Job से संबंधित आपको काफी बातों के बारे में जानकारी मिलेगी, जिसका इस्तेमाल करके आप घर बैठे meesho से काम कर सकते हैं।




अगर आप घर बैठे ही अपने मन मुताबिक अपने हिसाब से समय निकालकर अपना खुद का बिजनेस करना चाहते हैं, वह भी बिना किसी लागत के लगे तो यह आपके लिए एक बहुत अच्छा प्लेटफार्म है। आज आपको बिजनेस करने का एक ऐसा आईडिया मिलेगा जिस की मांग आज के समय में सबसे ज्यादा है।

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now

आपने meesho का नाम बहुत अच्छी तरह सुना होगा क्योंकि आजकल यह बहुत फेमस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, तो आगे हम आपको विस्तार से meesho क्या है? meesho mei buyer and seller कैसे bane, meesho wrok from home से earning कैसे करे के बारे में सारी जानकारी विस्तार से देंगे।




Meesho क्या है?

दोस्तों, अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, आपको इंटरनेट पर ब्लॉक्स पढ़ने का शौक है और आप यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं तो आपको जरूर मीशो एप के बारे में पता होगा। जिस तरह से अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी ऐप पर जाकर हम लोग परचेज करते हैं उसी तरीके से meesho भी एक ऐसा ही प्लेटफार्म है जहां पर जाकर हम लोग कोई भी सामान बहुत सस्ती दरों पर खरीद सकते हैं।




लेकिन, meesho app की एक खासियत है जब आप meesho पर रजिस्ट्रेशन करते हैं तो खुद ब खुद आप इसके सेलर और दुकानदार भी बन जाते हैं, यही आपको अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करने पर देखने को मिलेगा। इसे Affiliate Marketing कहते है।

meesho app में खास बात यह है कि आप इसमें ऑटोमेटिक सामान खरीदने पर दुकानदार और सेलर बन जाते हैं लेकिन अमेजॉन और फ्लिपकार्ट में Affiliate program से आपको खुद add होना पड़ता है।

अगर आपको आपका बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास पैसा नहीं है या फिर थोड़ा बहुत पैसा है तो आप meesho के साथ एफिलिएट मार्केट के जरिए जुड़ सकते हैं और Meesho Seller बन सकते हैं।

आपके पास आपकी खुद की दुकान न भी हो या फिर आपके पास सामान ना हो जिसे आप खरीद कर भेज सके, तो कोई बात नहीं। meesho app पर आपको अनगिनत सामान मिलेंगे जोकि बहुत सस्ती कीमतों पर होते हैं आपको इन सामानों में से अपनी पसंद के समान को चुनकर उनको बेचना होता है। meesho app पर आपको हर सामान की सारी वैरायटी मिलती है जितनी शायद आपको किसी दुकान पर नहीं मिल सकती।




Meesho app के साथ आप अपना खुद का एक स्टोर खोल सकते हैं जहां पर आप अपनी पसंद की चीजों को चुनकर उन्हें आगे बेच सकते हैं और अपना कमीशन कमा कर घर बैठे बिना कुछ करें और बिना पैसा लगाए कमाई कर सकते हैं।

Meesho Se Paise Kaise Kamaye?

Meesho Work From Home Job से पैसा कमाना कोई बहुत बड़ी बात नहीं है बेहद आसान है जिसे अब मै आपको समझाने जा रही हूं। जब भी हम कोई सामान लेने के बारे में सोचते हैं तो उसे ऑनलाइन मंगवाने से पहले हम उसके बारे में सारी जानकारी हासिल करते हैं जैसे कि उसका वीडियो देखकर उसका ब्लॉक पढ़कर और उसकी इंटरनेट पर सारी जानकारी निकालने के बाद हम उसको आर्डर करते हैं।




बस ऐसे ही Meesho पर होता है लेकिन यहां पर आप खरीदार नहीं है यहां पर आप विक्रेता है। आपको यह पता लगाना होगा कि मार्केट में आजकल किस चीज का ज्यादा क्रेज चल रहा है। आप उस सामान के लिंक को सोशल मीडिया पर जैसे कि व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और टि्वटर इस तरह की अलग-अलग सोशल मीडिया वेबसाइट पर अपने उस सामान के लिंक को आपको share कर देना है।

अब जो भी व्यक्ति उस लिंक पर क्लिक करके कुछ सामान की जानकारी निकाल लेगा और पसंद आने पर उसे खरीदेगा तो उस सामान का कमीशन आपके अकाउंट में ऐड हो जाएगा और आप उसे अपने बैंक अकाउंट में Meesho से मंगवा सकते हैं।




हाउसवाइफ के लिए यह काम बहुत बढ़िया है क्योंकि आप कहीं जाने की और किसी खास skill की कोई जरूरत नहीं पड़ती बस आपको अपना सामान का link अलग-अलग सोशल मीडिया वेबसाइट पर डालना होता है और कमाई करनी होती है।

Also Read: Flipkart Work From Home Job 2023: घर बैठे फ्लिप्कार्ट में काम करके महीने के ₹40 हजार कमाए

Meesho App से product sell karne ka step-by-step Process

अगर आपने सोच लिया है कि आप meesho के साथ प्रोडक्ट सेल करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको

1. सबसे पहले आपको Meesho app पर काम करने के लिए इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होता है और उसके बाद उसमें अपना रजिस्ट्रेशन कराना होता है जिसमें आपको मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ती है।

2. मीशो एप पर प्रोफाइल बनाने के बाद आपको समान को कैसे खरीदना है कैसे बेचना है यह जानना होगा जोकि बहुत आसान तरीका है।

3. Meesho App पर जाकर आपको उन सामानों को चुनना होगा जिन्हें आपको खरीदना या बेचना है।

4. उन सभी सामानों को चुनने के बाद जिन्हें आपको आगे sell करना है उसके बाद आपके सामने एक Margin का option आएगा।




5. जो सामान आपने चुना है उसकी कीमत जितनी है आप उसमें अपना थोड़ा मार्जिन जोड़ लेंगे। जैसे मान लीजिए किसी सामान की कीमत ₹200 है और आपने उसमें ₹100 जोड़ दिए और फिर उस सामान को आप आगे ₹300 में बेच सकते हैं।

6. वहीं पर आपको व्हाट्सएप का ऑप्शन तो पहले से ही मिल जाता है जिस पर क्लिक करके आप अपने परिवार जनों, अपने फ्रेंड्स के ग्रुप पर इस लिंक को शेयर करके उस सामान की कीमत 300 ही बताएं।

7. यदि आपका चुना हुआ सामान किसी को पसंद आ जाए और वह खरीदना चाहे तो उसका डिलीवरी ऐड्रेस पर उस सामान को डिलीवर करवा दोगे और आपकी Meesho अकाउंट में ₹100 का मार्जिन जुड़ जाएंगा।

Meesho App में registration कैसे करे

सबसे पहले अपने मोबाइल पर आपको Meesho app download करना होता है जो कि आपको प्ले स्टोर पर मिल जाता है। उसके बाद आपका मोबाइल नंबर verify किया जाता है साथ ही साथ उसी app पर एक वीडियो के जरिए Meesho से कैसे resell कर सकते हैं और कैसे पैसा कमा सकते हैं? इसके बारे में जानकारी मिलती है।

फिर आपसे कुछ जानकारी भरने को कहा जाता है जिसे आपको सही सही भरना होत है। उसके बाद आपको अपनी प्रोफाइल बनानी होती है। Profile बनाने के बाद आपको Meesho से सामान खरीदा कैसे जाता है और इसे बेचा कैसे जाता है इस बारे में आपको थोड़ा सीखना होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here