बिहार शिक्षा सेवक के 2578 पदों पर भर्ती नोटिस जारी, 10वी पास जल्दी करें आवेदन

Siksha Sevak Bharti 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बिहार शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षक सेवा (टोला सेवक) पदों पर भारी पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसकी जानकारी बिहार बोर्ड द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन द्वारा नोटिस जारी कर दिया गया है। वैसे अभ्यार्थी जो लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। इस पोस्ट में हम आपको Siksha Sevak Bharti 2023 के बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं इसलिए पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

Siksha Sevak Bharti 2023 के 2578 पदों पर भर्ती नोटिस जारी

अक्षर आंचल योजना के तहत शिक्षक विभाग ने Siksha Sevak Bharti 2023 में कुल 2578 पदों में भर्ती निकाली है। वैसे अभी आरती जिन्होंने मैट्रिक अर्थात 10th पास कर लिया है वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार भर्ती की ऑफिशल नोटिफिकेशन पेपर नोटिस द्वारा जारी कर बताया गया है। बिहार शिक्षा विभाग इस पद को लेकर सख्त पात्रता एवं योग्यताएं रखी है जिसके बारे में हम आपको संपूर्ण जानकारी आगे इस आर्टिकल में देने वाले हैं।

आयोग द्वारा CDPO की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 16 अगस्त,आवेदन के लिए

👇👇👇

यहाँ क्लिक करे

दरअसल 19 अगस्त 2023 को शिक्षक सेवक भर्ती के लिए आधिकारिक सूचना नोटिफिकेशन द्वारा जारी कर दिया जाएगा इस भर्ती से संबंधित आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 सितंबर 2023 होगी। बता दें कि अभी तक इस भर्ती के लिए न्यूनतम एवं अधिकतम आयु सीमा के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है परंतु अनुमानित तौर पर आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष तक रखी जा सकती है इसके अलावा इस भर्ती में आवेदन करने के लिए ऑनलाइन माध्यम प्रक्रिया का विकल्प चुनना होगा।

Join Our Telegram Group

Siksha Sevak Bharti 2023 आवेदन प्रक्रिया

वैसे अभ्यार्थी जो दसवीं पास कर चुके हैं एवं बिहार Siksha Sevak Bharti 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए सुनहरा मौका होगा वह विद्यार्थी अपने सभी दस्तावेज को ठीक कर ले।

Siksha Sevak Bharti 2023 की आधिकारिक सूचना 19 अगस्त 2023 को बिहार शिक्षा बोर्ड की तरफ से आधिकारिक सूचना जारी कर बताया जाएगा एवं आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 सितंबर 2023 तक रखी गई है। हालांकि अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि आवेदन प्रक्रिया में आवेदन शुल्क कितना लगने वाला है एवं किन-किन दस्तावेज की आवश्यकता होगी।

परंतु प्राप्त जानकारी के अनुसार Siksha Sevak Bharti 2023 में आवेदन करने के लिए दसवीं पास सर्टिफिकेट एवं अन्य जरूरी दस्तावेज की आवश्यकता होगी। साथ ही इच्छुक अभ्यर्थी Siksha Sevak Bharti 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होने के साथ-साथ आपको Siksha Sevak Bharti 2023 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा।

12वीं पास बालिकाओं को मिलेगी 15,000 रुपए की सहायता,

👇👇👇

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

Disclaimer

Blog.sarkarijobfind.com किसी भी सरकारी एजेंसी या राजनीतिक दल का प्रतिनिधित्व नहीं करता। मेरे द्वारा प्रदान की गई जानकारी सामान्य सूचना के उद्देश्यों के लिए है और यह सार्वजनिक उपलब्ध स्रोतों पर आधारित है। किसी भी फैसले या कार्रवाई करने से पहले संबंधित सरकारी अधिकारी या विभाग से जानकारी की पुष्टि करना सदैव उचित होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here