LPG Gas Price : बृहस्पतिवार से गैस सिलेंडर मिलेगा ₹300 सस्ता, मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानिये कितने में मिलेगा अब गैस सिलेंडर

Last Updated on August 9, 2023 by Raj

LPG Gas Price : मोदी सरकार द्वारा लगातार हर वस्तुओं की कीमत में कमी की जा रही है इसी क्रम में अब मोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें अब यह बताया जा रहा है कि एलपीजी गैस सिलेंडर ₹300 सस्ता होने वाला है जिससे अब महिलाओं को एक बड़ी राहत मिली है। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया एवं इंटरनेट पर काफी चर्चा हो रही थी कि एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम कम होगा यह खबर अब सच हो गई है और एलपीजी गैस सिलेंडर अब ₹300 सस्ता मिलने जा रही है तो आइए इस आर्टिकल में जानते हैं कि आप एलपीजी गैस सिलेंडर ₹300 सस्ता कैसे प्राप्त कर सकते हैं?




एलपीजी गैस सिलेंडर सस्ते दामों में प्राप्त करने के लिए आपको कुछ नियम एवं शर्तें का पालन करना होगा जिसके बारे में सरकार ने विस्तार पूर्वक नोटिस के माध्यम से जारी कर दिया है। यदि आप एक एलपीजी गैस सिलेंडर के रेगुलर कस्टमर है तो आपके लिए बड़ा फायदा होने वाला है, क्योंकि मोदी सरकार ने अब एलपीजी गैस सिलेंडर रेगुलर कस्टमर के लिए एक बेहतर ऑफर निकाला है जिसमें ₹300 तक की बचत अब ग्राहक कर सकते हैं जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है तो आइए हम विस्तार पूर्वक बताते हैं आप एलपीजी गैस सिलेंडर कैसे ₹300 कम में प्राप्त कर सकते हैं।

Join Our Whatsapp Group

Join Now

LPG Gas Price : बृहस्पतिवार से गैस सिलेंडर मिलेगा ₹300 सस्ता

एलपीजी गैस सिलेंडर का लाभ लेने वाले देश में करोड़ों लोग हैं जो रोजाना घरेलू खानपान बनाने के लिए गैस का इस्तेमाल करते हैं ऐसे में गैस की कीमत में बढ़ोतरी होना लाजमी है लेकिन केंद्र सरकार द्वारा इसमें कुछ बड़ा कदम लिया गया है जिससे घरेलू महिलाओं को खरीदने में असुविधा ना एवं आर्थिक संकट में फंस जाएं। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि सरकार पिछले कई महीनों से एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती करने की बात कर रही थी लेकिन अभी तक लागू नहीं हुआ था परंतु नवीनतम खबर के अनुसार अब इसे लागू कर दिया गया है।




सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि अब एलपीजी गैस सिलेंडर जो घरेलू कामों में उपयोग किया जाता है वह अब ₹300 तक कम होने वाला है तथा कमर्शियल उपयोग में लिए जाने वाले गैस सिलेंडर में भी भारी गिरावट देखने को मिल रही है। एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में ₹400 से अधिक की गिरावट देखने को मिल सकती है। इसका फायदा लेने के लिए आपको अपने नजदीकी गैस एजेंसी मुझसे संपर्क करना होगा या फिर आप एलपीजी गैस सिलेंडर के आधिकारिक वेबसाइट जो कि सरकार द्वारा लांच की गई आप वहां विजिट कर सकते हैं।

सम्बंधित पोस्ट:

आज एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत कितना है?




एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत भारत के अन्य राज्यों में अलग-अलग राशि निर्धारित की गई है यहां हमने कुछ प्रमुख शहरों मैं एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों का विस्तार पूर्वक वर्णन किया है आप नीचे देख सकते हैं।

  • दिल्ली शहर में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर 1380 रुपए के आसपास चल रहा है।
  • वही भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में कमर्शियल गैस का रेट 1420 रूपये है।
  • अगर बात की जाए कोलकाता शहर की तो कमर्शियल गैस सिलेंडर का भाव ₹1420 है।
  • चेन्नई शहर में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर ₹1430 तक पहुंच गया है एवं
  • उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में ₹1390 एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर मिला रहा है।

गैस सिलेंडर का पता कैसे करें?

मुकेश सिलेंडर के नए दाम एवं सस्ते के सिलेंडर के बारे में पता करने के लिए आपको सोशल मीडिया में बहुत सारी पोस्ट मिल जाएंगे जहां से आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा आप एलपीजी गैस सिलेंडर के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे वेबसाइट पर विजिट कर सकते हम इससे संबंधित रेगुलर पोस्ट करते रहते हैं। सरकार द्वारा समय-समय पर एलपीजी गैस सिलेंडर के नवीनतम जानकारी के बारे में अवगत कराया जाता है लेकिन सूचना के अभाव होने के कारण अधिकतर लोग इसका लाभ नहीं उठा पाते।




एलपीजी गैस सिलेंडर ₹300 सस्ता कैसे बुक करें?

₹300 सस्ता एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करने के लिए आपको एजेंसी के पास जाने होंगे एवं एलपीजी गैस सिलेंडर के सस्ते दामों के बारे में जानकारी प्राप्त करना होगा। एजेंसी के सदस्य आपको एलपीजी गैस सिलेंडर के लेटेस्ट ऑफर के बारे में बताएंगे तथा सस्ते दामों में गैस सिलेंडर बुक कर देंगे। इसके अलावा यदि आप एलपीजी गैस सिलेंडर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए सरकार ने आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च कर दिए अपने मोबाइल से लैपटॉप से घर बैठे ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

निष्कर्ष – LPG Gas Price

उम्मीद करता हूं आपको एलपीजी गैस सिलेंडर के नए रेट के बारे में पता चला होगा तथा आप ₹300 सस्ते गैस सिलेंडर के बारे में जानकारी प्राप्त कर चुके हैं। यदि यह पोस्ट आपको पसंद आया तो आप इसी प्रकार के अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट को लगातार विजिट करते रहें एवं पोस्ट पसंद आने पर इसे सोशल मीडिया में शेयर जरूर करें यदि इस पोस्ट से संबंधित आपके मन में कोई प्रश्न हो तो कमेंट में बताएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here