LPG Gas Cylinder Rate: बड़ी खबर,,,,,, अब 29 जुलाई से मिलेगा एलपीजी गैस सिलेंडर इतने रूपये सस्ता

Last Updated on July 29, 2023 by Raj

LPG Gas Cylinder Rate: केंद्र सरकार की ओर से एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है तरली कृत पेट्रोलियम गैस की कीमत अब कम होने वाली है। जी हां सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि एलपीजी सिलेंडर रेट 29 जुलाई को कम होने वाला है जिसकी चर्चा पूरे देश भर में हो रही है। घर के माताओं बहनों के लिए यह सबसे अच्छी खबर है।

LPG Gas Cylinder New Rate: 29 July

यहां आप एलपीजी सिलेंडर रेट मैं कितना गिरावट होने वाली है यह जानेंगे। इसके अलावा पिछले दिनों एलपीजी सिलेंडर रेट का भाव पहले से मुकाबले काफी गिरावट देखने को मिली है। तो आइए आर्टिकल में आगे जानते हैं एलपीजी सिलेंडर रेट 29 जुलाई को कितना होने वाला है और किस-किस शहर में एलपीजी सिलेंडर रेट कम होने वाला है।

राष्ट्रपति ने दिया सोने की कीमत कम करने की मंजूरी,

अब मिलेगा मात्र ₹30,000 में प्रति 10 ग्राम सोना, जाने कैसे

आज LPG Gas Cylinder Rate कितना है?

देश के विभिन्न शहरों में एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट अलग-अलग प्रकार से तय की गई है जो कि निम्नलिखित है

  • बिहार में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट 1412 रुपया है।
  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट 1350 रुपए प्रति गैस सिलेंडर है।
  • तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत ₹365 तक पहुंच गया है।
  • वहीं अगर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की बात की जाए तो यहां भी एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1390 रुपए हो गई है।
  • एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट गुजरात में 1364 रुपए चल रहा है।

तो यह थी देश के कुछ प्रमुख शहर जहां एलपीजी सिलेंडर रेट आप इससे अनुमान लगा सकते हैं कि देश के विभिन्न शहरों में भी अभी तक एलपीजी सिलेंडर रेट में क्या बदलाव आया है।

LPG Gas Cylinder (तरलीकृत पेट्रोलियम गैस)

इस आर्टिकल में आप जानेंगे तरली कृत पेट्रोलियम गैस की कीमत में क्या बदलाव किया गया है दरअसल कमर्शियल गैस सिलेंडर मैं पहले की अपेक्षा गैस सिलेंडर कीमत में गिरावट की गई है। लेकिन यदि आप विशेष तौर पर अपने शहर तरली कृत पेट्रोलियम गैस सिलेंडर का कीमत पता लगाना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल में आगे जानेंगे की एलपीजी गैस सिलेंडर का कीमत कितना रुपया है और कितना रुपया गिरने वाला है तो आइए आर्टिकल में आगे बढ़ते हैं और जानते हैं एलपीजी गैस सिलेंडर के बारे में बड़ी अपडेट क्या है।

LPG Gas Cylinder Rate Big Update (एलपीजी गैस सिलेंडर बिग अपडेट)

लिक्विड पेट्रोलियम गैस को लेकर एक सबसे बड़ी खबर सामने आई है जिसकी चर्चा इंटरनेट सोशल मीडिया न्यूज़ इत्यादि में बहुत तेजी से फैल रही है। हर जगह एलपीजी गैस सिलेंडर रेट के बारे में लोग पता कर रहे हैं। एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि 29 जुलाई को एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट कम होने वाला है लेकिन यह बहुत कम ही लोग जानते हैं कि एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में कितना गिरावट देखने को मिल सकती है तो हम आपको बताते हैं।

आपको बता दें कि एलपीजी गैस सिलेंडर जो आप सभी घरों में इस्तेमाल करते हैं उसकी कीमत में ₹200 तक की गिरावट देखने को मिल सकती है इसके अलावा आइए अब हम आपको बताते हैं कैसे आप एक सौ से ₹200 तक अपनी गैस सिलेंडर बुकिंग में बचत कर सकते हैं।

सहारा इंडिया के सभी निवेशकों को पैसा मिलना हुआ शुरू, ऐसे निकाले पैसा

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) में छूट कैसे पाए?

भारत सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत को लेकर चिंता जाहिर की है एवं उन्होंने एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग में छूट देने की बात कही है। यदि आप अपना एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी गैस एजेंसी के पास जाना होगा तथा किए गए बुकिंग के माध्यम से आपको एलपीजी गैस सिलेंडर प्राप्त होगा।

यहां हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलपीजी गैस सिलेंडर में छूट प्राप्त करने के लिए आपको इंटरनेट के माध्यम से एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग करनी होगी या फिर आप इनके ऑफिशल एप्लीकेशन के माध्यम से भी कर सकते हैं। तो यदि आप एलपीजी गैस सिलेंडर Google Pay के माध्यम से बुकिंग करते हैं तो आपको 100 से ₹200 तक का कैशबैक मिलेगा साथ ही सरकार द्वारा दी गई सब्सिडी के साथ एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट कम हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here