India Post Office Vacancy GDS 2023 :- 30 हजार से ज्यादा ग्रामीण डाक सेवक भर्ती का ऑनलाइन आवेदन हुआ, ऐसे करे 2 मिनट में आवेदन शुरू

India Post Office  Vacancy GDS 2023 :- पोस्ट ऑफिस बिना परीक्षा के दसवीं पास के लिए डाक भर्ती का 30,000 पदों के लिए नोटिफिकेशन निकला है इसके लिए आवेदन करने के लिए यदि आप दसवीं पास है और इंडिया पोस्ट द्वारा निकाली गई पोस्ट ऑफिस में डाक विभाग की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं और नोटिफिकेशन के आने का इंतजार कर रहे है तो India Post Office ने India Post Office  Vacancy GDS 2023 ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी हो गई है।




Indian Post Office  Vacancy GDS 2023 के लिए अगर आप नौकरी करने के लिए इच्छा रखते हैं और इंडियन पोस्ट बैंक द्वारा मांगी गई योग्यता आपके अंदर हैं तो आप Office GDS Recruitment GDS  2023 की ऑफिशल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in में ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए 03 Aug 2023  से आवेदन शुरू हो जाएंगे। Indian Post Office  Vacancy  GDS 2023 मांगी गई शैक्षिक योग्यता, आयु, नियुक्त करने की प्रक्रिया, आवेदन शुल्क और अप्लाई करने की आखिरी तारीख के बारे में सारी जानकारी आपको यहां दी जाएगी। 

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now

India Post Office Vacancy GDS 2023 – Overview

recruitment सस्था  post office 
पद का नाम  ग्रामीण डाक सेवा /BPM/ ABPM
वेतन  ABPM/ GDS- Rs. 10,000/- to Rs. 24,470/-BPM- Rs. 12,000/- to Rs. 29,380/-
जॉब का स्थान  भारत 
Application from शुरू की तारिक  3 अगस्त 2023 
Application from अंतिम तारिक  23 अगस्त 2023 
Apply करने के लिए Mode  Online 
केटेगरी  Indian post office GDS Vacancy 2023 
Official website  https://indiapostgdsonline.gov.in/




India Post Office Vacancy GDS 2023 : Notification 

India Post Office Vacancy GDS 2023 Notification भर्ती के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन आ चुका है इंडियन  Gramin Dak Sevak  के अधिकारी पदों के लिए नियुक्तियों को बिना किसी एग्जाम दिए दसवीं कक्षा के अंको के आधार पर चयन किया जा रहा है। India Post Office अप्लाई के लिए जरूरी एजुकेशन क्वालीफिकेशन, निर्धारित उम्र , एग्जाम की तारीख, एप्लीकेशन फॉर्म लिंक और बाकी सारी जरूरी जानकारी आप यहां से प्राप्त कर सकते हैं। 

साथ ही साथ पोस्ट ऑफिस नोटिफिकेशन, पोस्ट ऑफिस सैलरी, पोस्ट ऑफिस ग्रामीण डाक सेवा सिलेक्शन का प्रक्रिया, पोस्ट ऑफिस ग्रामीण डाक सेवा का सिलेबस, पोस्ट ऑफिस ग्रामीण डाक सेवक का एग्जाम पैटर्न, पोस्ट ऑफिस ग्रामीण डाक सेवा की  सैलरी, योग्यता निर्धारिक और पोस्ट ऑफिस ग्रामीण डाक सेवा का रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन बाकी सभी जानकारी यहां आपको मिलेगी। 




जो व्यक्ति India Post Office  के लिए अप्लाई करने में इच्छुक हो वे इसमें  ऑनलाइन के जरिए आवेदन कर सकते हैं। India Post Office  2023 Notification  के पदों में आवेदन की प्रक्रिया 3 अगस्त से शुरू हो जाएंगी। अप्लाई करने वाले व्यक्ति इन पदों के लिए 23 अगस्त 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं इसके लिए आपको ऑनलाइन डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आप अप्लाई कर सकते हैं। जो ऊपर है।  

India Post Office GDS 2023 Apply Online कैसे करे?

इंडिया Post Office GDS Vacancy 2023 के लिए आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसकी सूची को चेक करना होगा जहां पर ग्रामीण डाक सेवा रिक्रूटमेंट 2023 के लिए आवेदन करने वाले और योग्य व्यक्तियों को पोस्ट ऑफिस ग्रामीण डाक सेवक रिक्रूटमेंट 2023 इंडियन पोस्ट ऑफिस की ऑफिशल वेबसाइट @indiapostgdsonline.gov.in को देखकर अपनी आवेदन की अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।




India Post Office GDS Vacancy 2023 के लिए निर्धारित योग्यता 

इंडियन पोस्ट ऑफिस भर्ती 2023 में अप्लाई करने से पहले आवेदक की पात्रता के अंतर्गत 

  1. आवेदक का दसवीं पास होना जरूरी है खासतौर से गणित और इंग्लिश में उत्तीर्ण होना अति अनिवार्य है वह भी उस बोर्ड से जो कि गवर्नमेंट ऑफ इंडिया, स्टेट गवर्नमेंट, यूनियन टेरिटरीज इन इंडिया के स्कूल वाली कैटेगरी में आते हैं। 
  2. India Post Office GDS Vacancy 2023 के लिए आवेदक को कंप्यूटर की जानकारी और साइकिल चलाने की जानकारी भी होनी चाहिए। 
  3. आवेदक की  कम से कम आयु 18 और  ज्यादा से ज्यादा 40 वर्ष तक की होनी चाहिए साथ ही आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु में कुछ छूट भी दी गई है। 

India Post Office GDS Vacancy 2023 के लिए आवेदन शुल्क 

इंडियन पोस्ट ऑफिस भर्ती 2023 में अप्लाई करने के लिए शुल्क है लेकिन कुछ निर्धारित वर्गों में यह शुल्क माफ है। यहां पर आप एप्लीकेशन फीस ऑनलाइन के जरिए ही भरेंगे। एप्लीकेशन फीस आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या फिर UPI की मदद से भर सकते हैं।




एप्लीकेशन फीस इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 के लिए ₹100 हैं, लेकिन अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी में आने वाले आवेदकों के लिए यह आवेदन शुल्क की छूट दी गई है। यह आवेदन शुल्क आपको एप्लीकेशन फॉर्म भरते हुए UPI के जरिए पेमेंट करना है। 

India Post Office GDS Vacancy 2023 के लिए आवेदकों की selection प्रक्रिया 

इस वैकेंसी के सिलेक्शन के 3 चरण है:

  1. उम्मीदवार को दसवीं कक्षा के प्राप्तांक के आधार पर, 
  2. उम्मीदवार द्वारा दिए गए दस्तावेजों के सत्यापन के आधार पर, 
  3. उम्मीदवार के चयन होने के बाद मेडिकल परीक्षा के आधार पर। 

Also Read :-




Indian Post Office Vacancy 2023 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 

  • इसके लिए सबसे पहले आपको पोस्ट ऑफिस नोटिफिकेशन 2023 में अपने  इस पद के लिए पात्रता को देखना है। 
  • इंडियन पोस्ट ऑफिस की वेबसाइट  indiapostgdsonline.gov.in को open करना है। 

 India Post Office  Vacancy GDS

  • आपको पोस्ट ऑफिस रिक्रूटमेंट 2023 एप्लीकेशन फॉर्म पर क्लिक करना है उसके बाद वहां पर मांगी गई सारी जानकारी को सही सही भरना है साथ ही Post Office Documents Upload भी करने हैं। 
  • अपनी कैटेगरी के हिसाब से आपको पोस्ट ऑफिस एप्लीकेशन शुल्क का भुगतान करना है।

Post Office Documents Upload

  • registration फीस का भूकतान आपको online करना है।

registration

  • आपको Post Office Vacancy 2023 Application Form को submit कर देना है। 
  • इस बात का ध्यान रखना है कि जो आपका एप्लीकेशन फॉर्म है उसका आप print जरूर से निकलवा ले  और संभाल कर रखें।

FAQs 

Indian Post Office GDS Vacancy 2023 ने चयनित उम्मीदवारों को कितनी तनख्वाह दी जाएगी? 
चयनित उम्मीदवारों को 21700 से लेकर 69,100 रुपए तक की तनख्वाह दी जाएगी।

Indian Post Office GDS Vacancy 2023 में आवेदक की आयु सीमा कितनी होनी अनिवार्य है? 
आवेदक की आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है लेकिन, कुछ खास वर्गों के लिए इसमें अधिकतम आयु में कुछ छूट का प्रावधान है।

Indian Post Office GDS Vacancy 2023 की आवेदन की आखिरी तारीख  कौन सी है ?
23 अगस्त 2023

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here