Google Business Idea : Reel देखने से अच्छा गूगल के ये बिज़नेस करके महीने के लाखो कमाये

Google Business Idea : दोस्तों आज के समय इंटरनेट से पैसे कमाना कोई मुश्किल काम नहीं है, लेकिन फिर भी आज लाखों युवा बेरोजगार है जिसका मुख्य कारण है कि उनको पता ही नहीं है कि ऑनलाइन कैसे पैसे कमाया जाता है आज के इस आर्टिकल में मैं आपको गूगल द्वारा बिजनेस करने के तरीके बताऊंगा इसके बाद आप बेरोजगार नहीं रहोगे जी हां गूगल से करोड़ों लोग करोड़ों रुपए कमाते हैं एवं इसकी खबर कानों कान किसी को नहीं होती तो चलिए गूगल बिजनेस आईडियाज के बारे में जानते हैं तथा घर बैठे लाखों रुपए कमाने के सभी तरीके के बारे में जानते हैं। यह पोस्ट आपके लिए तभी फायदेमंद साबित होगा जब आप इसे अंत तक पढ़ेंगे।




अमीर बनने की ख्वाहिश वही रखता है जो बिजनेस करने की सोचता है अर्थात यदि आप नौकरी पेशा व्यक्ति न बनकर एक बिजनेसमैन बनना चाहते हैं तो यह आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपके लिए है क्योंकि आगे आप आर्टिकल में गूगल के नए-नए बिजनेस आईडियाज के बारे में जानेंगे जिसके बाद आप महीने के लाखों रुपए कमाने के लिए सक्षम हो जाएंगे।

दोस्तों गूगल हमें कई तरीके से पैसे कमाने का मौका देती है लेकिन उन तरीकों के बारे में हमें पता नहीं होता और यदि पता होता भी है फिर भी स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया हम नहीं जानते। इन्हीं सब समस्याओं को सुलझाते हुए हम आपको आपके पैसे कमाने की यात्रा में मदद करने वाले हैं तो लिए आगे बढ़ते हैं और गूगल के बिजनेस आईडियाज के बारे में जानते हैं।




WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now

Google Business Idea : ये काम करके गूगल से लाखो कमाए

दोस्तों गूगल से पैसे कमाने के लिए विभिन्न तरीके हैं इसके बारे में हम आपको एक-एक करके आगे बताएंगे लेकिन उससे पहले यदि आप फोटोग्राफी में रुचि रखते हैं और आपके पास यदि कैमरा है। या फिर अच्छा स्मार्टफोन है जिसमें आप बढ़िया फोटो खींच सके तो आपके लिए एक बेहतर मौका है आप तस्वीर खींचकर अपने फोटोग्राफी कौशल को आगे बढ़ा सकते हैं तथा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उन तस्वीरों को बेचकर महीने के लाखों कमा सकते हैं।




ऑनलाइन बहुत सारे ऐसे फोटो स्टॉक वेबसाइट है जिसमें आप अपने फोटो के बदौलत महीने की लाखों रुपए कमा सकते हैं इसका मुख्य कारण यह है कि आपका एक फोटो के इस्तेमाल लाखों लोग करने वाले हैं और लाखों लोग उन फोटो को अपने कंटेंट बनाने में इस्तेमाल करते हैं।

एक अच्छा फोटोग्राफी करने के लिए आपको सबसे पहले उच्चतम क्वालिटी का फोटो खींचने आना चाहिए तभी आपको उचित मूल फोटो की मिल पाएगी इसके अलावा आप अपने फोटो को मार्केटिंग तथा प्रमोट करके भी इसे पैसा कमा सकते हैं।

ऑनलाइन फोटो बेचने की प्रक्रिया

ऑनलाइन फोटो बचने के लिए बहुत सारे फोटो स्टॉक वेबसाइट मौजूद है जहां आप अपना प्रोफाइल बनाकर फोटो अपलोड कर सकते हैं आई स्टेप बाय स्टेप जानते हैं कैसे आप अपने फोटो को वेबसाइट पर सेल करेंगे

फोटो बचने के लिए सबसे पहले आपको फोटो सीलिंग प्लेटफार्म का चयन करना होगा।  ShutterStocks, GettyImages, Adobe Images यह सभी पॉपुलर वेबसाइट्स है।

रजिस्ट्रेशन- सबसे पहले आपको इन फोटो सेलिंग वेबसाइट में अपना एक प्रोफाइल बनाना होगा जो आप अपने ईमेल आईडी और फोन नंबर के जरिए बना सकते हैं।

फोटो को अपलोड करें- सफलतापूर्वक अकाउंट बन जाने के पश्चात अब आपको फोटो अपलोड करने की आवश्यकता है जिसके लिए अपने खींचे हुए बेहतरीन फोटो को वेबसाइट पर अपलोड करें।




गुणवत्ता की जांच करें – वेबसाइट में फोटो अपलोड करने से पहले अपने फोटो की गुणवत्ता को जांच कर ले क्योंकि वेबसाइट के कुछ टर्म्स एंड कंडीशन होते हैं जिसके तहत आपका फोटो की क्वालिटी को चेक किया जाता है तथा सुझाव भी दिया जाता है।

मूल्य निर्धारण – फोटो अपलोड करने के पश्चात अब आपको अपने फोटो के लिए मूल्य निर्धारण करना होगा जो कि फोटो की गुणवत्ता और बाजार की मांग पर निर्भर करता है। आप इसे मिलते जुलते से संबंधित फोटो की प्राइस चेक करें और मूल्य निर्धारित कर दें।

भुगतान – यदि आपकी फोटो किसी खरीददार द्वारा खरीदी जाती है तो उसके बदले आपको भुगतान प्राप्त होता है। इसलिए प्लेटफार्म में आपको पेमेंट डीटेल्स डालनी होती है जैसे अकाउंट नंबर पे PayPal इत्यादि।

मार्केटिंग और प्रमोशन – अपने फोटो को अधिक कस्टमर तक बचने के लिए आपको सोशल मीडिया के माध्यम से मार्केटिंग और प्रमोशन करना होगा जिसके लिए आप शेयर कर सकते हैं। या फिर आप अपने फोटो का प्रमोशन किसी ब्लॉग या वेबसाइट के जरिए भी करवा सकते हैं।




इस तरीके से आप उपरोक्त स्टेप्स को फॉलो करने के प्रसाद फोटो बेचकर महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं। यह केवल एकमात्र उदाहरण नहीं है इस प्रकार के गूगल से कई तरीके से पैसे कमाए जा सकता है। यह बहुत ही आसान बिजनेस आइडिया है उम्मीद है आपको पसंद आया होगा।

Also Read:




यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तथा आपके लिए फायदेमंद साबित है तो इसे अपने दोस्तों के साथ तथा सोशल मीडिया में शेयर जरूर करें और इस पोस्ट से संबंधित यदि कोई प्रश्न या सुझाव हो तो हमें कमेंट बॉक्स में बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here