Aaj Sone Ka Rate: दुनिया में सोना हुआ सस्ता, भारत में सोने की कीमत में बड़ी गिरावट, देखे आज का रेट

Last Updated on August 5, 2023 by Raj

Aaj Sone Ka Rate: सोना खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिली है। वहीं भारत में सोना सबसे सस्ता हो गया है आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत पर उतार-चढ़ाव काफी देखने को मिल रहे हैं जिसके कारण भारत में सोने की कीमत में भी गिरावट आई है।

यदि आप भी सोना खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे सुनहरा मौका हो सकता है क्योंकि सोना अन्य दिनों की अपेक्षा बहुत सस्ता हुआ है, जो कि इस साल की सबसे बड़ी गिरावट है। इसलिए आज हम आपको इस पोस्ट में सोने की कीमत के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे।

सम्बंधित पोस्ट:

आज कितना सस्ता हुआ सोना 

वैसे तो सोने की कीमत में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी होती है लेकिन आज सोना सबसे सस्ता हुआ है। bankbazaar.com के रिपोर्ट के अनुसार भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में बड़ा बदलाव देखने को मिला है जोकि सोना खरीदने वालों के लिए सकारात्मक संकेत है सोने एवं चांदी दोनों में आज बड़ी गिरावट देखने को मिली है। जहां 24 कैरेट सोना आज ₹58670 प्रति 10 ग्राम चल रहा है वही 22 कैरेट सोने की कीमत ₹55880 प्रति 10 ग्राम हो गया है।

हम आपको बता दें कि यदि आप सोना खरीदना चाहते हैं तो यह एक बेहतर अवसर होगा दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज सोने की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। आज सोना एवं चांदी दोनों खरीदारी करने का अच्छा मौका हो सकता है।

आज सोने की कीमत में हुई बड़ी गिरावट

आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में 22 कैरेट सोने की कीमत ₹56,030 प्रति 10 ग्राम सोना बिक रहा है वहीं अगर बात की जाए पिछले कुछ दिनों की तो यह सबसे बड़ी गिरावट है। इसी के साथ 22 कैरेट शुद्ध सोने की प्रति 10 ग्राम कीमत ₹55,880 हुआ है अगर पिछले गुरुवार की बात की जाए तो 24 कैरेट सोने की कीमत ₹58,830 थे जो आज प्रति 10 ग्राम सोने में ₹160 की बड़ी गिरावट देखने को मिली है।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि केवल सोने की कीमत में ही गिरावट देखने को नहीं मिली है बल्कि चांदी की कीमत में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई है जहां गुरुवार को चांदी की कीमत ₹80,300 प्रति किलोग्राम चल रही थी वही आज 18 सो रुपए कम होकर ₹78,500 प्रति किलो बिक रहा है।

ऐसे जाने सोने का लेटेस्ट प्राइस

हम आपको बताना चाहते कि यदि आप रोजाना सोने का भाव पता करना चाहते हैं तो आप घर बैठे 22 कैरेट शुद्ध तथा 18 कैरेट सोने का भाव पता कर सकते हैं। इसके लिए आपको 8955664433 पर मिस कॉल करना होगा जिससे आपको तुरंत ही एसएमएस के जरिए सोने का सही रेट पता चल जाएगा एवं इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई चार्जेस नहीं देना होगा।

Join Our Telegram Group

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here