Aaj Sone Ka Rate: आज सोने की कीमत में ₹25000 की गिरावट, जानकार चौका जायेंगे इतना सस्ता कैसे?

Last Updated on August 9, 2023 by Raj

Aaj Sone Ka Rate: सोना खरीदने वाले के आज जैसे लॉटरी लग गई है। जी हां इतिहास में पहली बार सोना कितना सस्ता हुआ है। आज सभी लोग अपना हर काम छोड़ कर सोना खरीदने के लिए बाजार जाएंगे। दरअसल अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिली है जिसके कारण भारतीय बाजार में तहलका मच गया है जिसकी वजह से सोना की कीमत सीधे ₹ 25 हजार की गिरावट देखने को मिली है। आइये जानते हैं कि आप किस प्रकार  सोना सस्ते भाव में खरीद सकते हैं एवं कहां से खरीद सकते हैं?




Join Our Whatsapp Group

Click Here

सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका 

ऐसे ग्राहक जो लंबे समय से सोना खरीदने के लिए इंतजार कर रहे हैं, आज उनके लिए बहुत ही सुनहरा मौका है। सोने की कीमत में 25000 रूपये गिरावट के साथ इतिहास में एक पहला रिकॉर्ड बन गया है इतनी बड़ी गिरावट इतिहास में इससे पहले कभी नहीं दर्ज की गयी।




हमारे देश में सोने के लाखों-करोड़ों खरीदार मौजूद है जो दिन-प्रतिदिन सोना खरीदने पसंद करते हैं। विशेषज्ञ एवं रिपोर्ट के अनुसार यह बताया जा रहा है कि सोना अगस्त के महीने में ₹25000 से ज्यादा गिरावट देखने को मिल सकती है। सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि भारत में सोना विदेशों से एक्सपोर्ट किया जाएगा जिसे अब आम भारतीय भी सस्ते दामों में खरीद सकते हैं।

सम्बंधित पोस्ट:

आज सोने की कीमत  (Aaj Sone Ka Rate)




सोने की कीमत में रोजाना उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। इसी प्रकार आज सोने की कीमत में काफी गिरावट देखने को मिली है जो कि ₹25000 की है। इतनी बड़ी रकम के साथ सोना आज पहली बार इतना सस्ता हुआ है। सोशल मीडिया अपडेट एवं न्यूज के अनुसार इस बात की पुष्टि शत-प्रतिशत नहीं की गई है कि आने वाले समय में सोना की कीमत में और कमी देखी जा सकती है।

सस्ता सोना कहाँ से ख़रीदे?

भारत में ज्यादातर सोना विदेशों से एक्सपोर्ट किया जाता है जिसके कारण सोना महंगा हो जाता है लेकिन विश्व में कुछ ऐसे देश हैं जहां सोना बहुत ही सस्ता मिलता है।

ऐसे ही भारत के एक पड़ोसी देश भूटान में जहां सोना 25 हजार से 30 हजार रूपये प्रति 10 ग्राम के भाव से मिलता है तथा सबसे अच्छी बात है कि भारतीयों के लिए 20 ग्राम तक सोना भूटान सरकार ने फ्री कर दिया है। जिसका मतलब है कि आप बिना किसी टेक्स्ट के 20 ग्राम तक सोना भूटान देश से बहुत ही सस्ते भाव में खरीद सकते हैं एवं इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कहीं पर टैक्स देने की आवश्यकता नहीं होगी।




सस्ता सोना भूटान से खरीदने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेज एवं नियम और शर्तों का पालन करना होगा। जैसे कि यदि आप भूटान देश विजिट करते हैं तो आपके पास निश्चित होटल बुकिंग एवं पासपोर्ट की आवश्यकता होगी।

Join Our Whatsapp Group

Click Here

पिछले कुछ समय में भारतीय बाजार में सोने की कीमत में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है लेकिन भूटान देश में सोना उतना ही सस्ता हो रहा है, एवं भूटान सरकार अपने टूरिज्म क्षेत्र को बढ़ाने के लिए 20 ग्राम तक शुद्ध सोना यात्रियों के लिए टैक्स फ्री कर दिया है। यदि आप भी 25 से 30,000 प्रति 10 ग्राम शुद्ध 22 कैरेट सोना खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भूटान देश में सस्ता सोने होने की वजह से सबसे अधिक पर्यटक भारत देश से विजिट करते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here