Aaj Sone Ka Rate : इतिहास में पहली बार आज इतना सस्ता हुआ सोना, ₹19000 सत्ता मिल रहा है सोना

Last Updated on August 26, 2023 by Raj

Aaj Sone Ka Rate : आज सोना खरीदने वालों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है, अचानक रातों-रात सोना की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली है जिस कारण से आप सोना बहुत ज्यादा सस्ता हो गया है। बता दे कि आज सोने की कीमत हर जगह अखबारों में सुर्खियां बनी हुई है इससे पहले इतना सस्ता सुना आज तक नहीं हुआ था।

यदि आप सोना खरीदने मैं इंटरेस्ट रखते हैं तो यह आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपके लिए है क्योंकि इस आर्टिकल में सोना से संबंधित सभी जानकारी दूंगा जैसे आज सोने का करंट प्राइस क्या है सोना कितना सस्ता हुआ है और कब तक इतना सस्ता रहेगा पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक दूंगा इसलिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।




विशेष रुप से प्रतिदिन सोने की भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है जिसके मुख्य बचा अंतरराष्ट्रीय बाजार में डॉलर का रेट कम ज्यादा होना है लेकिन क्या आप जानते हैं




इसकी वजह से भारत में भी सोने की कीमत पर भारी प्रभाव पड़ता है इसी कारण से एक बार फिर सोना आज अपने निचले स्तर पर पहुंच गया है बता दे कि जहां सोना ₹59600 प्रति 10 ग्राम शुद्ध 24 कैरेट के भाव पर कारोबार करता था वही आज 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोना ₹53300 से भी कम में कारोबार कर रहा है। इसीलिए ऐसे सोना खरीदार जो बेसब्री से इस के भाव में कम होने के लिए इंतजार कर रहे थे आज उनके लिए सुनहरा मौका है। आज घर के सारे काम छोड़कर सिर्फ सोना खरीदने के लिए जाएं क्योंकि सोने की इस दाम पर कोई भी खरीदना चाहेगा।

विशेष रूप से भारत में करोड़ों संख्या में लोग सोना खरीदना एवं गिफ्ट करना पसंद करते हैं, ऐसे में प्रतिदिन सोना के भाव में उतार-चढ़ाव होते रहता है जहां पहले सोने की कीमत 500 से 1000 रुपए देखने को मिल रहा था वही आज सोना अपने निचले स्तर पर पहुंच गया है। तो चलिए जानते हैं आज सोना आखिर कितने रुपए सस्ता हुआ है और क्या है पूरी रिपोर्ट?

WhatsApp Group Link Join Now
Telegram Link Join Now

आज सोना का रेट -Aaj Sone Ka Rate

दिल्ली के सर्राफा बाजार से यह खबर आ रही है कि आज सोना ₹3000 से भी सस्ता हो गया है। बता दें कि यह खबर सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रही है जहां पहले 24 कैरेट सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम ₹ ₹58400 पर कारोबार कर रही थी वही आज ₹50200 पर आ चुकी है।




इसी के साथ 22 कैरेट सोने की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिली है जहां पिछले दिन 54400 रुपे प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था वही आज 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत ₹48800 हो गया है। बता दें कि यदि आप चांदी खरीदने के इच्छुक है तो इस कीमत में भी गिरावट देखने को मिली है।

अन्य दिनों की अपेक्षा चांदी की कीमत में भी भारी गिरावट देखने को मिली है, जहां पिछले दिनों में चांदी ₹69000 प्रति किलो के भाव से बिक रहा था वही आज ₹63000 प्रति किलो के भाव से चांदी बिक रहा है।

सम्बंधित पोस्ट:

प्रतिदिन नए सोने की कीमत से अवगत कैसे रहे?




यदि आप रोजाना सोने की कीमत की न्यूनतम अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए एक साधारण उपाय बताता हूं। अपने मोबाइल फोन में 8966554433 पर मिस कॉल दे। इस नंबर पर मिस्ड कॉल करने के पश्चात आपके मोबाइल में 24 कैरेट का 22 कैरेट सोने की का करंट प्राइस एस एम एस भेजे जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here