Aaj Sone Ka Rate: सोना खरीदने वालो के बल्ले-बल्ले, सोना का नया रेट जानकार ख़ुशी से झूम उठेंगे

Last Updated on August 24, 2023 by Raj

Aaj Sone Ka Rate: दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज सोने की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिल रही है बता दे कि 24 अगस्त को आज सोना अपने निचले स्तर पर पहुंचने वाला है। यदि आप अभी सोना खरीदने की चाह रहे हैं तो आज आपके लिए सबसे अच्छा दिन हो सकता है। बता दें कि भारत में सोना को अन्य देशों से एक्सपोर्ट के जाता है जिसके कारण इसकी कीमत में बढ़ोतरी होती है परंतु निचले स्तर पर पहुंचने वाला है जिसके कारण आज ग्राहकों को सोना सस्ते भाव में मिलेगा।




आगे हम इस आर्टिकल में आपको सोना की रेट के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देने वाले हैं, जैसे आज सोना का रेट क्या है?, सोना कितना रुपए संस्था मिलने वाला है तथा हम सोने कितने रुपए में और कब कैसे खेल सकते हैं पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक बताई जाएगी इसलिए से अंत तक जरूर पढ़ें।

WhatsApp Group Link Join Now
Telegram Link Join Now

Today Gold Price

कल हमने देखा कि जैसे ही मार्केट ओपनिंग सोना की रेट में ₹406 की बढ़ोतरी हुई परंतु आज दिल्ली सर्राफा बाजार से खबर आ रही है कि आज सोने की कीमत में ₹1700 की गिरावट देखने को मिल सकती है। इसी के साथ ही आपको बता दें कि 14 कैरेट से लेकर 24 कैरेट सोने की कीमत में गिरावट होगी।




सोना बाकी दिनों की अपेक्षा सस्ता होने वाला है अनुमान लगाया जा रहा है कि 24 कैरेट सोने में ₹1700 की गिरावट देखने को मिलेगी तथा 22 कैरेट सोने में 1750 रुपए की गिरावट देखने को मिल सकती है। वही केवल सोने में ही नहीं बल्कि चांदी में भी गिरावट हो सकती है, पिछले दिनों चांद थी ₹70000 किलो बिक रही थी चांदी ₹68770 प्रति किलो होने वाली है।

यदि आपने सोना खरीदने के लिए मन बना लिया है तो आज आपके लिए शुभ दिन होगा, क्योंकि प्रत्येक वर्ष सोने की केबल बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। दरअसल इसका मुख्य कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है।  भारत दुनिया में सबसे अधिक सोना की खपत करने वाला देश है यहां के लोग पूरी दुनिया में सबसे अधिक सोना खरीदना एवं सोने का वजन पहनना पसंद करते हैं।




सम्बंधित पोस्ट:

रोजाना सोने की रेट से अपडेट कैसे रहे?

क्या आप प्रतिदिन सोने के नए रेट के साथ अपडेट रहना चाहते हैं?, यदि हां तो हम आपको बता दें आप घर बैठे 22 कैरेट और 24 कैरेट सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको अपने मोबाइल से 89 55 66554433 पर मिस्ड कॉल देना होगा जिसके पश्चात आपको 24 कैरेट तथा 22 कैरेट सोने का असली रेट पता लग जाएगा। तो कुछ इस प्रकार से आप अपने मोबाइल फोन से कर बैठे सोने का सही रेट पता कर सकते हैं। हालांकि हम आपको बता दें कि सोने की रेट में प्रतिदिन उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here