Aaj Sone Ka Rate : अचानक सोने की रेट में भारी गिरावट, ₹18000 हुआ सस्ता, जल्दी ख़रीदे

Last Updated on August 23, 2023 by Raj

Aaj Sone Ka Rate : दोस्तों सोने की कीमत में अचानक गिरावट देखने को मिली है, आज सोना ₹18000 सस्ता होने वाला है तो ऐसे व्यक्ति या महिला जो सोना खरीदने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही थी आज उनके लिए सुनहरा मौका होगा। सोना अपने निचले स्तर पर आज पहुंच गया है जिसके कारण लोग आज सोने का भाव पता कर रहे हैं?, आपको बता दें कि दिल्ली सराफा बाजार के मुताबिक सोने की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिली है?, लेकिन यह गिरावट कितने रुपए की है इसके बारे में हम आपको आगे इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बताने वाले हैं इसलिए यदि आप नवीनतम सोने की कीमत से अवगत होना चाहते हैं तो जरूर पढ़ें।




भारतीय सर्राफा के अनुसार 24 ग्राम शुद्ध सोने की कीमत ₹59875 प्रति 10 ग्राम हो गया है वहीं अगर चांदी की बात की जाए तो ₹70000 किलो पर कारोबार कर रहा है, तो चलिए जानते हैं कि कौन से राज्य में सोने एवं चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिली है और आप कैसे सस्ता सोना खरीद सकते हैं?




पिछले कुछ दिनों की कीमत में गिरावट आई है जिसके कारण लोग दुकानों में नंगे पैर भाग रहे हैं। आपको बता दें कि दुनिया भर में सबसे ज्यादा सोना खरीदने वाला देश भारत बन गया है। जिसकी संख्या करोड़ों में पहुंच गई है लोग सदियों से सोना रखना, और सोने के आभूषण पहनना पसंद करते हैं। महिलाओं को सोने का अधिक शौक है। तो यदि आप शादी या किसी कारण से सोना खरीदना चाहते थे तो यह आपके लिए एक बेहतर मौका हो सकता है क्योंकि सोने के रेट में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलती है।

WhatsApp Group Link Join Now
Telegram Link Join Now

आज सोने एवं चांदी का रेट क्या है?

इंडियन बुलियन ऑफ ज्वेलर्स वेबसाइट के मुताबिक 24 कैरेट सोने का कीमत में ₹570 की बड़ी गिरावट देखने को मिली है जिसके बाद प्रति 10 ग्राम सोना ₹58756 हो गया है जो कि पिछले दिनों की अपेक्षा अधिक गिरावट है। वही अगर बात करें चांदी की कीमत की तो पिछले दिनों की अपेक्षा ₹1000 की गिरावट देखने को मिली ₹70000 किलो पर कारोबार कर रहा था वही आज 69000 रुपए पर कारोबार कर रहा है।




सम्बंधित पोस्ट:

सोने का सही रेट कैसे पता करे? -Aaj Sone Ka Rate




यदि आप प्रतिदिन (Aaj Sone Ka Rate) 24 कैरेट एवं 22 कैरेट सोने की कीमत से अवगत रहना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अपने मोबाइल फोन से 8966554433 पर मिस कॉल देना होगा। इस नंबर पर जैसे ही आप मिस्ड कॉल देते हैं आपको SMS. में 24 कैरेट 422 कैरेट सोने की कीमत का रेट बता चलता है। आपको बता दें कि इस नंबर पर मिस्ड कॉल देने के पश्चात आपको मैसेज कर सोने की सही कीमत बताया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here