Aaj Sone Ka Rate: इतिहास की सबसे बड़ी सोने की भाव में गिरावट, पूरा भारत आज खरीद रहा है सोना, मात्र ₹ 29000 प्रति 10 ग्राम सोना

Aaj Sone Ka Rate: आज तक के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब सोना इतना सस्ता हुआ है। यह उन लोगों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है जो सस्ता सोना खरीदने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। दरअसल अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत कम हो गई है, जिसकी वजह से भारत में भी आज सोना सबसे सस्ता मिल रहा है। आज के इस आर्टिकल में मैं आपको सबसे सस्ता सोना की सही रेट बताऊंगा साथ ही आप सोना कहां से खरीद सकते हैं इसके बारे में संपूर्ण जानकारी दूंगा इसलिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

रोजाना सोने की कीमत पर उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है ऐसे में हम इसी दुविधा में फंस जाते हैं कि कब हमें सोना खरीदना चाहिए और कब नहीं है लेकिन आज की इस आर्टिकल से आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई कंफ्यूजन नहीं रहेगा, क्योंकि आज सोना सबसे सस्ता हुआ है और ऐसे लोग जो सस्ता सोना खरीदने के लिए सही मौका का इंतजार कर रहे थे आज उनके लिए सुनहरा मौका है।

Join Our Telegram Group

इतिहास की सबसे बड़ी सोने की भाव में गिरावट, जाने कितना में मिल रहा है सोना 

आज सोना इतना सस्ता होने के कारण पूरा देश में इसकी चर्चा हो रही है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक लोग सोने का भाव सर्च कर रहे हैं ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं कि आप सस्ता सोना कैसे खरीद सकते हैं और कहां से खरीद सकते हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में मेट्रोपॉलिटन नामक एक शहर है जहां महिलाओं और पुरुषों के लिए कई प्रकार के बेहतर बेहतर गहने मिलते हैं तथा रोज करोड़ों रुपए के सोने लोगों द्वारा खरीदे जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दो कि यह एक ऐसा मार्केट है जहां सोने का दाम सबसे कम रहता है। इच्छुक खरीदार 22 कैरेट सोना खरीदने के लिए इस मार्केट में जा सकते हैं।

सबसे सस्ता सोना कहाँ मिल रहा है और कैसे ख़रीदे

इसके अलावा यदि आप देश-विदेश घूमते हैं तो आपके लिए बता दो कि आप केवल 25 से ₹30000 प्रति 10 ग्राम सोना खरीद सकते हैं जी हां, भारत के पड़ोसी देश भूटान में आप 20 ग्राम तक सोना टेक्स्ट फ्री खरीद कर अपने साथ वापस भारत में ला सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई ड्यूटी भी नहीं देना होगा लेकिन कुछ नियम एवं शर्तों का पालन करना होगा। जैसे-आवश्यक दस्तावेज, Custom Check इत्यादि।

सम्बंधित पोस्ट:

भूटान देश में सोना खरीदना सबसे सस्ता है। 22 कैरेट सोने की कीमत जहां भारत में लगभग ₹60,000 के आसपास है वही भूटान देश में आपको केवल 25 से ₹30000 प्रति 10 ग्राम सोना मिल जाएगा, भूटान सरकार भारतीयों के लिए 20 ग्राम तक सोना खरीदने पर टैक्स फ्री की है जिसका फायदा आप उठा सकते हैं।

भारत में Aaj Sone Ka Rate क्या है?

बीते हुए कल अर्थात 2 अगस्त को सोना थोड़ा महंगा हुआ था लेकिन आज सोने की भाव में गिरावट देखने को मिली है। भारतीय बाजार में सोना सस्ता हुआ है वहीं चांदी थोड़ा महंगा हुआ है। अगर बात की जाए 22 कैरेट शुद्ध सोने की तो, प्रति 10 ग्राम 22 कैरेट शुद्ध सोने की कीमत ₹59000 है। वहीं चांदी की कीमत मात्र ₹73000 प्रति किलो बिक रहा है। इसके अलावा आपको बता दें कि 24 कैरेट सोने की कीमत ₹59456 प्रति 10 ग्राम चल रहा है जबकि 999 शुद्धता वाले चांदी की कीमत ₹73919 प्रति किलो चल रहा है।

सबसे सस्ता सोना कहाँ से और कैसे ख़रीदे?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here