Paytm New Loan Offer: [पेटीएम का नया ऑफर] अब ₹3 लाख तक का लोन पाएं, मात्र 5 मिनट में

Paytm New Loan Offer: आज तेजी से भाग दौड़ वाली दुनिया में, विभिन्न वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के साधन के रूप में Personal Loan ने काफी लोकप्रियता हासिल की है । और हो भी क्यों नहीं ! क्योंकि मानव की आवश्यकताएँ अनंत हैं। अपनी आकांक्षाओ को पूरा करने के लिए पैसों की जरुरत तो हर किसी को पड़ती है। महंगायी के इस दौर में अपने सपनों को साकार करना उतना भी आसान‌ नहीं रह गया है।




मात्र नौकरी के भरोसे यह कतई मुमकिन नहीं है। इसलिए आज मैं आपको एक ऐसी Loan Company के विषय में बताने जा रहा हुँ, जिसकी गुणवत्ता पर आप हैरान रह जाएंगे । आपको  0 % ब्याज दर पर एक आकर्षक Loan मिलने वाला है। जी हाँ दोस्तों ! बेशक आपने कई अन्य कंपनियों में भी‌ Loan के लिए आवेदन दिया होगा । किंतु वे भरोसे के काबिल नहीं होते । सारे Documents लेने के बावजूद वो समय पर Loan देने से इंकार कर देते हैं।

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now




Paytm New Loan Offer

आज परिस्थितियाँ कुछ ऐसी आ पड़ी हैं कि आज हर जगह कदम कदम पर घोटालों का ही बोलबाला है। ऐसी विकट स्थिती में मैं आपको एक ऐसी बहु प्रतिष्ठित Company के बारे में बताने जा रहा हुं‌, जिसका नाम तो आपने अवश्य सुना होगा । पर, इसके अचूक‌ कारनामों से आप अवश्य अनजान रहे होंगे । जी हां दोस्तों ! मैं PAYTM की बात कर रहा‌।

आज मैं आपको Step by Step बताउंगा, कि‌ आज PAYTM हमारे‌ लिए इतना उपयोगी क्यों है ? साधारणत: किसी को पैसे भेजने और किसी को पैसे देने के लिए आए दिन आप उसका इस्तेमाल करते हैं। किंतु सबसे Interesting तो यह है,‌कि इस App की मदद से आप Personal Loan भी‌ निकाल सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे ??? सबसे पहले तो आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि क्या PAYTM Personal Loan Provide करता है ?




Paytm New Loan Offer: Lender Details

आपकी‌ जानकारी के लिए मैं बता देना चाहता हुं कि PAYTM आपको Loan नहीं देता है। दरअसल PAYTM अन्य कंपनियों से Loan प्राप्त करने में आपकी सहायता ‌करता है। PAYTM आपके हित में आपके लिए जो कंपनियाँ Offer करता है। वह बहुत भरोसेमंद होती है। वो सारी कंपनियाँ PAYTM के साथ Link रहती‌ हैं। PAYTM आपको किसी भी धोखाधड़ी वाली‌ कंपनियों से Link नहीं करता । जिन कंपनियों का उपयोग PAYTM आपको Loan दिलवाने के लिए करता है। उन कंपनियों के नाम नीचे दिए गये हैं ।

  Name  Clix Capital
  Email [email protected]
  Name Art Impact Digital Loans Priva
  Email [email protected]
  Name Hero FinCorp Limited
  Email [email protected]

Paytm Loan के लिए आवशक दस्तावेज 

अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर PAYTM से Loan लेने के लिए किन किन दस्तावेजों की आवश्यकता होती है ? जाहिर सी बात है, अगर Loan चाहिए तो दस्तावेज तो लगेंगे ही । आपको यह ध्यान पुर्वक समझ‌ लेना है,‌ कि किसी भी प्रकार के Loan लेने के लिए आपको निम्नांकित 3 चीजों की आवश्यकता पड़ती ही है।




  • आधार कार्ड — आधार कार्ड आज मानव जीवन‌ का आधार बन गया है। इसके बिना हर काम रुक‌ जाता है। इसकी सहायता से आप की कंपनियों से Loan ले सकते हैं । भले ही आपके पास अन्य Documents ना हों पर यदि आपके पास आधार कार्ड नहीं है। तो आपको कोई भी कंपनी Loan देने से इंकार कर देगी । क्योंकि आधार कार्ड के बदौलत ही आपके पिता का नाम, आपकी जन्म तिथि, आपका वास्तविक पता और आपका‌ Fingerprint ज्ञात होता है।
  • पैन कार्ड — यदि आपके पास pan card है। तो कोई भी Company आपको उधार दे सकती है। दरअसल pan card आपके खाते से जुड़ा होता है। यदि आप Loan लेने का मन बना लिए हैं। तो pan card आपके लिए अत्यंत आवश्यक है। आप कहीं भी यदि Loan के‌ लिए Apply करते हैं। तो सबसे पहले आपसे आपका pan card मांगा जाएगा ।
  • आपका तीसरा Documents आपके पिछले तीन महिने,  छह महिने और एक साल का Bank Statements होता है। आपका Bank Statements आपके Bank खाते का दर्पण है। जिसमें आपके बैंक से संबंधित सभी‌ Activity’s दिखलाई पड़ते हैं। KYC प्रक्रिया के वक्त PAYTM आपके सभी दस्तावेजों को एकत्र करता है। इन सबके दौरान खाते का सक्रीय होना निहायत ही आवश्यक है।

PAYTM ने अपने User’s‌ की सुविधाओं को ध्यान ‌में रखते हुए  Paytm Payment Bank की स्थापना की है। सिर्फ इतना ही नहीं PAYTM Payment Bank ने  ICICI Bank के साथ Agreement कर के अपने उपयोगकर्ताओं के लिए 200000 तक‌ का Loan देने की भी व्यवस्था की है।

Paytm से लोन लेने का पूरा Process क्या है ?

1 )  सबसे पहले अपने App Store  से Paytm ऐप को Download कर लें |

2 )  इसके बाद आपको Paytm ऐप पर अपना Mobile number डालना होगा |

3 )  दिए गए Mobile number पर आपको एक OTP प्राप्त होगा, उस OTP को वहां पर डालें।

4 )  इसके बाद आपको अपना KYC पूरा कर लेना है।




5 )  इसके बाद Personal Loan Options के लिए Search करें |

6 )  Personal Loan  के अंदर आपसे पूछा जाएगा कि आपको कितने रुपयों का Loan चाहिए ?

7 )  Loan Amount  के बाद आपको अपनी Basic जानकारी वहां पर डालनी है ।

8 )  उसके बाद अपने सभी जरूरी दस्तावेजों को वहां पर Upload करें |

9 )  Paytm आपसे यह पूछेगा कि आप कहां पर काम करते हैं। इसका जवाब आपको बिल्कुल सही देना है |

10 )  इसके बाद आपको अपना अपना Address डालना है |

11 ) इसके बाद Paytm आपका Loan Application अगली Company को भेज देगा और वह Company आपके Loan Application को Review करेगी।

12 )  Review हो जाने के बाद Company के तरफ से आपको एक Call आएगा ।

13 ) Call पर आप से कुछ चीजें Verify की जा सकती हैं।

14 )  उसके बाद आपका Loan Approved हो जाएगा।

15 )  Loan Approved हो जाने के बाद Loan की राशि आपके Bank Account में डाल दी जाएगी।

इसके बाद आप अपने Loan के पैसे को बैंक से निकालकर अपने‌ इस्तेमाल में ला सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here