Jio Bharat 4G Phone Sell : 999 रुपए वाले 4G फोन का बिक्री हुआ शुरू, जानें क्या है फीचर्स और कहां से खरीदें?

Jio Bharat 4G Phone Sell :- जिओ भारत 4G फोन को रिलायंस जिओ के द्वारा जुलाई के महीने में लॉन्च किया गया था। Jio Bharat 4G फोन एक फीचर फोन है, ये फोन लौंच होने के बाद से लगातार सुर्खियों में रहा है। सुर्खियों में रहने के दो बड़े कारण यह है कि इसकी कीमत दूसरे फीचर फोन की तुलना में काम है तथा इस फ़ोन में कम कीमत पर ज्यादा फीचर है। इससे पहले भारत में बड़ी संख्या में लोग 2G फोन पर निर्भर रहते थे, जिओ का मुख्य उद्देश्य 2G यूजर को अपने प्लेटफार्म में लाने का है।




इसी उद्देश्य से कंपनी ने शानदार फीचर्स वाला 4G फोन कम कीमत पर लॉन्च किया है। इससे पहले यह फोन जिओ पार्टनर स्टोर और रिलायंस डिजिटल स्टोर पर ही केवल उपलब्ध था, लेकिन अब इस फोन का ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सेल शुरू हो गया है। अगर आप Jio Bharat 4G फ़ोन खरीदना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े, इस पोस्ट में आपको जिओ भारत 4G फोन से जुडी सभी जानकारी मिलेगा, साथ ही इस फ़ोन को आप कहा से खरीद सकते है इसके बारे में भी बिस्तार से बताया गया है।

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Link Join Now

Jio Bharat 4G Features

जिओ भारत 4G फोन एक किफायती तथा कम कीमत पर उपलब्ध होने वाला फीचर फोन है, अगर आप इन फीचर्स के चलते जियो भारत 4G फोन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। क्योंकि इस मोबाइल में कई ऐसे फीचर्स है जो जिओ फोन में पहले उपलब्ध नहीं था। चलिए अब जानते है Jio Bharat 4G फोन में क्या क्या फीचर है :-




  • Jio Bharat 4G फोन में 1000 mAh का बैटरी रहता है।
  • इस फोन में आपको 0.3 MP का रीयर कैमरा मिल जाएगा।
  • Jio Bharat 4G फोन में 1.77 इंच का डिस्प्ले है, जबकि फोन में 128GB तक एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड सपोर्ट करता है।
  • Jio Bharat 4G फोन में कुल 23 भाषा को ऐड किया गया है, जो पूरे भारत के लोगो को प्राथमिकता देता है।
  • Jio Bharat 4G फोन में सबसे बड़ा जो फीचर ऐड किया गया है वह है Jiopay जिससे आप यूपीआई चला सकते हैं। इस फोन को खरीद कर आप बहुत ही आसानी से कहीं भी यूपीआई पेमेंट तथा पेमेंट रिसीव कर सकते हैं।
  • इस फोन में टी9 स्टाइल वाला कीपैड है। फोन के आगे तरफ आपको भारत ब्रोडिंग और पीछे की तरफ कार्बन ब्रोडिंग देखने को मिलेगा। इससे साफ पता चलता है कि कार्बन ने जिओ के लिए ही सिर्फ इस फोन को बनाया है।
  • इस फोन में आपको 4G नेटवर्क सपोर्ट करता है। साथी फोन में जिओ पे भी है, जिसके जरिए आप कहीं भी यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं।
  • इसके अलावा जिओ भारत 4G फोन में Jio Savan, Jio, Jio Cinema ऐप्स और FM रेडियो भी उपलब्ध है।

Jio Bharat 4G फोन अब Amazon पर भी मिलेगा

जिओ भारत 4G फोन अभी तक जिओ रिटेल पार्टनर स्टोर तथा रिलायंस डिजिटल स्टोर पर ही केवल उपलब्ध था लेकिन अब यह फोन को अमेजॉन के ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध है। जो लोग जियो भारत 4G फोन खरीदने के लिए इच्छुक है वह अमेजॉन के माध्यम से खरीद सकते हैं। इस फोन का कीमत केवल 999 रुपए रखा गया है, जिसे आप ऑनलाइन आसानी से खरीद सकते हैं।




बता दे की जिओ भारत 4G फोन को 28 अगस्त से ही ई-कॉमर्स प्लेटफार्म अमेजॉन में लोगों के खरीदने के लिए उपलब्ध करा दिया गया था। हालांकि अभी तक कंपनी ने यह पूरी तरह से खुलासा नहीं किया है कि भविष्य में जियो भारत 4G फोन अन्य जगह पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा या नहीं।

अगर आप भी ₹1000 के अंदर फोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आप जियो भारत 4G फोन को अमेजॉन से खरीद सकते हैं। भले ही इस फोन का कीमत काम है लेकिन फीचर्स के मामले में दूसरे किसी कीपैड फोन की तुलना में इस फ़ोन में अधिक फीचर्स है।




Also Read :

Jio Bharat 4G फोन का कैसा है रिचार्ज प्लान?

बता दे कि इस नए जियो भारत 4G फोन में कुछ नए एक्टिविटी इंटरनेट प्लान जारी किया है। इस फोन को एक्टिवेट रखने के लिए यूजर को मिनिमम 123 रूपये का रिचार्ज करना होगा। इस प्लान के तहत आपको 28 दिन तक अनलिमिटेड कॉल तथा 4G डाटा 14gb तक प्राप्त होगा, जो फोन पर वीडियो स्ट्रीमिंग को आसान बनाता है।




इस मोबाइल में रिचार्ज प्लान का और भी एक विकल्प है। दरअसल यह प्लान वार्षिक इंटरनेट प्लान है, जिसमे यूजर्स को प्रत्येक वर्ष 168 जीबी डाटा 1234 रुपए में प्राप्त होता है। Jio Bharat 4G फोन 28 अगस्त से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म अमेजॉन पर उपलब्ध हो गया है। इच्छुक लोग इस मोबाइल को रिलायंस से डिजिटल स्टोर से भी खरीद सकते हैं।

FAQs 

Jio Bharat 4G फोन कहां से खरीदे?
यह फोन ई-कॉमर्स प्लेटफार्म अमेजॉन मैं उपलब्ध है, जिसे आप बहुत ही आसानी से खरीद सकते हैं।

Jio Bharat 4G फोन में कितने जीबी तक एक्सटर्नल कार्ड सपोर्ट करता है?
इस फोन में 128 जीबी का एक्सटर्नल कार्ड सपोर्ट करेगा।

Jio Bharat 4G फोन का कीमत क्या है?
जिओ भारत 4G फोन का कीमत 999 रुपए रखा गया है।

Jio Bharat 4G फोन में का कैमरा कितने मेगापिक्सल का होता है?
जिओ भारत 4G फोन का कैमरा 0.3 MP का है।

Jio Bharat 4G फोन का सालाना रिचार्ज प्लान क्या है?
जिओ भारत 4G फोन का वार्षिक रिचार्ज प्लान 1234 रुपया है, जिसमें 168 जीबी डाटा तथा अनलिमिटेड कॉल की सुविधा है।

उम्मीद है आपको इस पोस्ट में Jio Bharat 4G फोन के बारे में पूरा जानकारी मिला होगा। अगर आपको यहां पोस्ट पसंद आया है तो इसे अपने सोशल मीडिया में शेयर करें साथ ही इस पोस्ट से जुड़े कोई सवाल या सुझाव हो तो कमेंट में बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here