Paytm Personal Loan Apply: पेटीएम की नई अपडेट, अब मात्र 5 मिनट में पाएं ₹300000 तक का पर्सनल लोन, घर बैठे ऐसे करें अप्लाई

Last Updated on August 28, 2023 by Raj

Paytm Personal Loan Apply: क्या आप Personal Loan प्राप्त करना चाहते हैं? अगर हां, तो इस लेख में हम आपको Paytm ऐप्लिकेशन के माध्यम से ₹300000 तक के लोन को प्राप्त करने का एक विशेष तरीका बताएंगे। अगर आपको Personal Loan की आवश्यकता है, तो यह लेख आपके लिए सबसे उपयोगी सिद्ध हो सकता है।




इससे पहले कि आपने Paytm या अन्य ऐप्लिकेशन में Personal Loan प्राप्त करने का ऑनलाइन आवेदन किया हो, लेकिन आपको उसमें सफलता हासिल नहीं हुई हो, हम आपको इस लेख को पढ़कर बताएंगे कि कैसे आप 5 मिनट में अपने बैंक खाते में लोन की राशि प्राप्त कर सकते हैं, परंतु आपको हमारे द्वारा बताए गए तरीके का पालन करना होगा।

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now

आईए अब बिना किसी देरी के सर्टिफिकेट की ओर बढ़ते हैं और Personal Loan प्राप्त करने की प्रक्रिया को विस्तार से जानते हैं। Personal Loan प्राप्त करने के लिए इंटरनेट पर कई वेबसाइट और ऐप्स हैं, जो 5 मिनट में लोन प्रदान करने का दावा करते हैं, लेकिन उनके दस्तावेज़ और नियमों के कारण लोन प्राप्त करना कठिन हो सकता है। लेकिन अब चिंता करने की कोई बात नहीं है क्योंकि Paytm ने इन सभी समस्याओं का समाधान किया है और अब कोई भी Personal Loan प्राप्त करने के योग्य होगा।




अगर आपके पास मोबाइल है और उसमें Paytm एप्लिकेशन install है, तो लोन प्राप्ति की प्रक्रिया आसान बन जाती है। निम्नलिखित आलेख में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप ₹300000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Paytm Personal Loan  3 लाख पाने के लिए क्या करना होगा?

Paytm ऐप अपने ग्राहकों को Personal Loan प्रदान कर रहा है, अगर आप अभी ₹300000 तक का Personal Loan प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप Paytm ऐप्लिकेशन से आवेदन कर सकते हैं, लेकिन यदि आप ₹300000 से अधिक का लोन चाहते हैं, तो इस ऐप्लिकेशन में अधिकतम सीमा ₹300000 तक है। हम नीचे आवेदन पात्रता और लोन के लिए प्रक्रिया के बारे में जानकारी देंगे।




Paytm Personal Loan प्राप्त करने के लिए पात्रता

Paytm से Personal Loan प्राप्त करने के लिए, आपको कुछ पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा, जिनके बारे में हमने नीचे बिंदुओं के माध्यम से बताया है।

  • Paytm Personal Loan के लिए आपका भारतीय नागरिक होना आवश्यक है या आपका भारत में निवासी होना चाहिए।
  • आवेदक की आयु 21 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • आधार कार्ड से आपका मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए।
  • आवेदक के पास किसी पुराने लोन का बकाया नहीं होना चाहिए।
  • आवेदक की मासिक सैलरी कम से कम 15000 रुपये होनी चाहिए।
  • Paytm द्वारा निर्धारित क्रेडिट स्कोर सीमा से ऊपर होनी चाहिए, तभी आपको Personal Loan की तुरंत मंजूरी मिल सकती है।
  • हालांकि Paytm लोन आवेदन की सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए है, यानी कि उन उपयोगकर्ताओं के लिए जो Paytm ऐप्लिकेशन का उपयोग करते हैं और जो सभी ₹300000 तक का Paytm Personal Loan ले सकते हैं।




निम्न बैंको से तुरंत लोन प्राप्त करने के लिए Click Here पर क्लिक करे।

SBI Personal Loan Apply Click Here
PNB Personal Loan Apply Click Here
E Mudra Loan Apply Click Here
HDFC Personal Loan Apply Click Here
Google Pay Personal Loan Apply Click Here
Dhani Personal Loan Apply Click Here
BOB Personal Loan Apply Click Here
Mobikwik Personal Loan Apply Click Here

Paytm से Personal Loan कैसे प्राप्त करें?

Paytm Personal Loan के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया बहुत ही सरल है, बस आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा, और फिर आप ₹300000 तक का Personal Loan तुरंत प्राप्त कर सकेंगे।

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या लैपटॉप में Paytm वेबसाइट पर जाना होगा, या फिर आप अपने मोबाइल में Paytm ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • उसके बाद, मौजूदा मोबाइल नंबर के साथ Paytm ऐप में लॉगिन करें।




  • यदि आपका पहले से Paytm Account है, तो आप आगे की प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं।
  • Login करने के बाद, आपको “लोन” वाले सेक्शन में जाना होगा, जहां आपको Personal Loan का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  • Personal Loan के विकल्प पर क्लिक करने के बाद, आपको व्यक्तिगत जानकारी जैसे नाम, पता, पैन कार्ड, आधार कार्ड नंबर आदि दर्ज करनी होगी।
  • सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करने के बाद, आपको पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा।
  • उसके बाद, “Submit” बटन पर क्लिक करें, जिसके बाद आपका आवेदन समीक्षा के लिए जमा किया जाएगा।
  • अब, “अभी आवेदन करें” बटन पर क्लिक करें और आवेदन जमा करें।
  • Paytm द्वारा आवेदन की समीक्षा करने में कुछ समय लग सकता है, और जब अनुमोदन मिल जाए, तो
  • कुछ ही मिनटों के भीतर आपके बैंक खाते में Personal Loan की राशि जमा कर दी जाएगी।

इस प्रकार, आप ऊपर दिए गए चरणों का पालन करके Paytm Personal Loan से ₹300000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। आशा है कि यह पोस्ट आपको पसंद आयी होगी और आपके लिए हेल्पफुल साबित हुई होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here