Google Pay Loan: मात्र 5 मिनट में ऐसे प्राप्त करे ₹1 लाख तक का लोन, जाने क्या है आवेदन प्रक्रिया

Last Updated on July 20, 2023 by Raj

Google Pay Loan Apply: अपने कस्टमर के लिए लेकर आया है नई स्कीम। वे सभी उपभोक्ता जो अपने मोबाइल में google pay का इस्तेमाल करते हैं उन लोगों के लिए google pay लेकर आया है एक बड़ी खबर। आप अब तक google pay का इस्तेमाल भुगतान करने,बिल भरने, पैसे ट्रांसफर करने इत्यादि के लिए करते थे। परंतु क्या हो जब आपको इसी google pay का इस्तेमाल करके लोन मिलने लगे। जी हां google pay अब आपको चुटकियों में उपलब्ध करा रहा है ₹1000000 तक का लोन। Google pay के माध्यम से आप अन्य फाइनेंस सुविधाओं का फायदा उठाते हुए लोन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं यहां मिनटों में आपका लोन अमाउंट सैंक्शन हो जाता है।

Google Pay Loan Overview

Scheme गूगल पे लोन
ऍप्लिकेशन गूगल पे app
पार्टनरशिप Google llc
आवेदन मोड ऑनलाइन
Interest रेट 34%-39%
भुगतान अवधि 18 -50 वर्ष
Join Telegram Click Here

Google Pay से पाए 10 मिनट में 1 लाख तक का लोन

Google pay ने हाल ही में अपने ऐप पर पर्सनल लोन की सुविधा उपलब्ध कराई है। google pay ने डीएमआई फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर एक नया प्रोडक्ट लांच करने की घोषणा की है, जिसके अंतर्गत गूगल पे के सारे कस्टमर डीएमआई के डिजिटल लोन सर्विस का इस्तेमाल कर लोन प्राप्त कर सकेंगे।
गूगल पे के उपभोक्ता भी चुटकियों में लोन के लिए आवेदन कर सकेंगे और मिनटों में उस लोन अमाउंट को अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकें।
डीएमआई फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी रियल टाइम डाटा के माध्यम से गूगल पर आवेदकों की सारी जरूरी जानकारी निकाल लेती है ,जिससे आवेदकों को लोन के लिए आवेदन करते समय अनावश्यक तौर पर फॉर्मेलिटी संपन्न करने की जरूरत नहीं पड़ती इसीलिए गूगल पे द्वारा लिया गया लोन पूरी तरह से चिंता मुक्त और आसान प्रक्रिया से ग्राहकों को उपलब्ध करा दिया जाता है।
Google pay app ने डीएमआई फाइनेंस लिमिटेड प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साथ मिलकर अपने app पर लोन उपलब्ध कराने की सुविधा को लॉन्च किया है। जैसे ही उपभोक्ता google pay ऐप के माध्यम से लोन के लिए आवेदन करता है डीएमआई फाइनेंस एप गूगल पे पर उपलब्ध ग्राहक की जानकारी को वेरीफाई कर लेता है और यदि वेरिफिकेशन सही पाया गया तो उपभोक्ता को मिनटों में लोन का अमाउंट गूगल पर के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है।
यह पूरा प्रोसेस 10 मिनट के अंदर हो जाता है अर्थात 10 मिनट में आपको ₹10 लाख तक का लोन गूगल पे के माध्यम से उपलब्ध कराया जाता है।

Google Pay Loan चुकाने के लिए समय

इस लोन को चुकाने के लिए गूगल पे आपको 36 महीनों का समय उपलब्ध कराता है। आप आराम से 36 महीने या अधिकतम 3 साल के अंदर इस लोन को आसान emi के माध्यम से चुका सकते हैं।

ब्याज दर और अन्य शुल्क

गूगल पे से लोन लेते समय ब्याज दर 34% से 39% सालाना हो सकती है। गूगल पे आमतौर पर प्रोसेसिंग फीस भी चार्ज करता है जो 1.5 से 2.5% तक होती है। वही गूगल पे मैं जीएसटी ली जाती है जो 18% के हिसाब से होती है।

Google Pay Loan कैसे देता है?

गूगल पर लोन देने के लिए एनबीएफसी इसके साथ मिलकर पर्सनल लोन देने की सुविधा उपभोक्ता को सुलभ तरीके से उपलब्ध कराता है। गूगल पे स्वयं लोन नहीं देता बल्कि वह अन्य रिसोर्सेज से पार्टनरशिप कर आपको लोन उपलब्ध कराता है। गूगल पे एक माध्यम की तरह काम करता है जहां से नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी गूगल पे के साथ पार्टनरशिप होकर ग्राहकों को आसानी से लोन उपलब्ध कराता हैं यह कंपनियां निम्नलिखित हैं :

  • Early salary
  • Payme India
  • Office loans
  • Prefer loan
  • Zest money
  • Cashe
  • Money view
  • Insta money

सम्बंधित पोस्ट:

गूगल पे से लिया लोन आप कहां इस्तेमाल कर सकते हैं?

गूगल पे द्वारा प्राप्त किया गया लोन आप निम्नलिखित कार्यों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं :

  • यदि आपको किसी ऑनलाइन पेमेंट का भुगतान करना है या किसी बिल का भुगतान करना है तो उसके लिए आप गूगल पे द्वारा लिए गए लोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • अपनी पर्सनल जरूरतों को पूरा करने के लिए आप गूगल पे लोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।आप यह लोन यात्रा करने के लिए भी ले सकते हैं जहां यात्रा में आने वाले खर्चों का भुगतान भी आप कर सकते हैं ।
  • यदि आपके घर में मेडिकल इमरजेंसी है तब भी आप गूगल पे लोन का इस्तेमाल कर सकते हैं ।गूगल पे लोन के माध्यम से आप घर का रिनोवेशन अथवा घर से संबंधित अन्य अप्लायंसेज खरीद सकते हैं।
  • इसके साथ ही गूगल पे लोन के माध्यम से आप अपनी गाड़ियों की emi भी भर सकते हैं ।किसी प्रकार के इंश्योरेंस पॉलिसी का भुगतान भी आप इस गूगल पर लोन के माध्यम से कर सकते हैं।

Google Pay Loan के लिए कैसे अप्लाई करें?

  • गूगल पे ऐप पर लोन के लिए अप्लाई करने हेतु आपको सबसे पहले google pay app अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा।

google pay install

  • इंस्टॉलेशन के बाद आपको इस ऐप को कुछ जरूरी परमिशन देने होंगे और अपने बैंक से लिंक करना होगा।

add bank account

  • इसके बाद आपको प्रमोशन के तहत मनी के ऑप्शन को ओपन करना होगा। मनी के ऑप्शन को ओपन करने के पश्चात आपके सामने लोन का विकल्प आएगा आपको इस लोन के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

tap on loan

  • लोन के विकल्प को क्लिक करने के पश्चात google pay आपको लोन offer उपलब्ध कराता है।यहां आपको अपने मनचाहे offer पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको गूगल पे इंस्टेंट लोन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपको dmi के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और लोन अमाउंट चुनना होगा।
  • अब आप आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं ।
  • यदि आपका सिविल स्कोर अच्छा रहा तो आपका लोन आपके अकाउंट में क्रेडिट हो जाता है।।

FAQs

गूगल पे न्यूनतम कितने अमाउंट का लोन उपलब्ध कराता है?
Google Pay न्यूनतम 3000 से लेकर 50000 तक का लोन उपलब्ध कराता है।

गूगल पे पर आप लोन कैसे जमा कर सकते हैं?
Google Pay में लोन जमा करने के लिए अपनी repay पेमेंट के ऑप्शन का उपयोग कर सकते हैं।

Google Pay Loan समय पर भुगतान न करने से क्या होता है?
गूगल पे पर लोन समय पर भुगतान न करने से आपका क्रेडिट स्कोर खराब हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here