FD News : 4 बैंकों ने बढ़ाया एक झटके में एफडी ब्याज दर, अब मिलेगा 9.1 प्रतिशत तक रिटर्न

Last Updated on August 21, 2023 by Raj

FD News : दी आप भी एफडी में पैसा निवेश करते हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। खबरों के मुताबिक इन 4 बैंकों ने अपने एफडी की ब्याज दर को एक झटके में 9.1% कर दिया है, न्यूज़ के अनुसार अब ऐसे लोग जो अपना पैसा एफडी में निवेश करते हैं उनको अधिक ब्याज दर दी जाने की बात की जा रही है, तो आइए जानते हैं कौन से बैंकों ने अपने एफडी रिटर्न्स को बढ़ाया है। पूरी जानकारी हम आपको विस्तार पूर्वक इस आर्टिकल में देने वाले हैं इसलिए इसे अंत तक जरूर पढ़ें।




आरबीआई (RBI), MPS की बैठक आयोजित की गई जिसमें नहीं बढ़ाया गया, लेकिन अब 4 बैंकों ने मिलकर को खुशखबरी देते हुए अधिक ब्याज दर देने का फैसला लिया है जिसके तहत अब हाई इंटरेस्ट रेट यानी 9.1% का ब्याज दर दिया जाएगा।  आपको बता दें कि प्रत्येक बैंक के द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को 2 करोड रुपए तक की अवधि में मानक ब्याज दर के अलावा अतिरिक्त ब्याज दर भी दिया जाता है, जो 0.25% से लेकर 1% के बीच होता है। खबरों के मुताबिक अब इनकी इंटरेस्ट रेट पर भी बढ़ोतरी की जाएगी।

यदि आप इसी प्रकार के लेटेस्ट खबरे तुरंत पाना चाहते है तो हमारे WhatsApp Group व Telegram से जुड़े: 👇👇👇👇👇

WhatsApp Group Link Join Now
Telegram Link Join Now




4 बैंकों ने बढ़ाया एक झटके में एफडी ब्याज दर, अब मिलेगा 9.1 प्रतिशत तक रिटर्न

बीते कुछ सालों से बैंकों ने अपने एफबी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रही है खबरों के मुताबिक अब एवरी निवेशक को 9.1% तक का ब्याज दर दिया जाएगा। लेकिन बहुत सारे लोगों को अभी तक यह नहीं पता है कि ऐसे कौन से चार बैंक है जिन्होंने अपने रिटर्न्स को बढ़ाया है। खुशखबरी यह है कि इन बैंकों ने आधिकारिक रूप से यह साफ कर दिया है कि fd ब्याज दर को बढ़ाया जाएगा।

यह तो हम सभी जानते हैं कि एफडी में रिक्त कम होता है इसलिए अधिक ब्याज दर नहीं दिया जाता परंतु अब इस परेशानी का हल निकल चुका है तथा बैंकों ने अपने एफडी रेट्स को 9.1% तक कर दिया है जो निवेशकों के लिए एक अच्छा विकल्प है।




एक्सिस बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी ब्याज दर बढ़ाई

14 अगस्त 2023 से एक्सिस बैंक वरिष्ठ नागरिकों की एफडी जो कि 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की मैच्योर होती है। उनमें 3.5% से 8.05% तक ब्याज दर पेचकस कर रही है। वरिष्ठ नागरिकों को अब उच्च ब्याज दर एफडी पर दिया जाएगा।




एक्सिस बैंक के मुताबिक 16 महीने से 17 महीने कम से कम 10 ईयर वाली आईडी पर 8.05% तक ब्याज दर दिया जाएगा इसके अलावा सामान्य ग्राहकों के लिए एफडी पर ब्याज दर 3.5% से 7.3 परसेंट तक रहेगा।

फेडरल बैंक नेबढ़ाई एफडी की ब्याज दर

इसी प्रकार फेडरल बैंक अपने ग्राहकों के लिए बढ़ा दिया है। खबरों के मुताबिक 15 अगस्त 2023 से अपने वरिष्ठ नागरिकों के लिए 13 महीने की अवधि पर 8.07 परसेंट तक ब्याज दर दिया जाएगा। खबरों के मुताबिक यस ब्याज दर सीमित समय के लिए उपलब्ध होगी। इसमें निवेश की जाने वाली न्यूनतम राशि ₹2 करोड़ होगी।

सम्बंधित पोस्ट:  Retirement Age Hike : केंद्र कर्मचारियों का रिटायरमेंट अब 60 की उम्र में नहीं बल्कि इस उम्र में होगा, आ गया बड़ा अपडेट

केनरा बैंक एफडी ब्याज दर रिवाइज




किसी के साथ ही बैंक ने भी अपने एफडी पर इंटरेस्ट रेट को इंक्रीज किया है। खबरों के मुताबिक वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर दी जाने वाली ब्याज दर पर बढ़ोतरी की जा चुकी है। बैंकों के अनुसार अब 4% से 1.5% तक ब्याज दर दी जा रही है।

केनरा बैंक ने अपने एफडी को 12 अगस्त 2023 रिवाइज कर दिया है। इसमें 15 लाख से अधिक निवेश पर non-bailable पर बैंक 444 दिनों की टेन्योर रखेगी और इस पर 5.35% से लेकर 7.90% के बीच ब्याज दर देगी।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दर 9.1%




सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryodaya Small Finance Bank) ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी पर 9.1% ब्याज दर दे रही है। एफबी 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की मैच्योरिटी होगी एवं कम से कम 2 करोड रुपए निवेश रकम पर 7.5% से 9.1% के बीच ब्याज दर दिया जा रहा है। आपको बता दें कि सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 2 वर्ष से 3 वर्ष या उससे अधिक अवधि पर एफडी इंटरेस्ट रेट 9.1% दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here