Aaj Sone Ka Rate : अचानक ₹6636 सस्ता हुआ सोना, सोना खरीदने वालों के बल्ले बल्ले

Last Updated on August 20, 2023 by Raj

Aaj Sone Ka Rate : पिछले कुछ दिनों से सोना खरीदने वाले बेहद खुश हैं इसका मुख्य कारण है कि सोना का रेट लगातार कुछ दिनों से घटता जा रहा है। जिसके कारण भारत भारत में लाखों लोग सोना की खरीदारी कर रहे हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं भारतीय लोग सोना का काफी शौक रखते हैं यही कारण है कि भारत में करोड़ों की संख्या में लोग रोजाना सोना खरीदते हैं। चूँकि भारत में नियमित मात्रा में सोना उपलब्ध नहीं है जिसके कारण  विदेशों से सोना आयात किया जाता है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में उतार-चढ़ाव होने के कारण भारतीय बाजार में विष का प्रभाव देखने को मिलता है।




इसीलिए आज फिर से सोना अपने निचले स्तर पर पहुंच गया है जहां सोना पिछले कुछ दिनों गिरावट देखने को मिल रही थी लेकिन बहुत कम राशि की लेकिन आज सोना ₹6636 सस्ता हो गया है। सोना खरीदने वालों के लिए आज सुनहरा दिन है। यदि आप भी सोना खरीदना चाहते हैं तो यह सिर्फ और सिर्फ आपके लिए इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़े ताकि आप आज सोने के रेट से अवगत हो जाएं तो चले बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

WhatsApp Group Link Join Now
Telegram Link Join Now

MCX Gold Price Update




सोने को विदेशों से आयात करने के कारण इसकी कीमत में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। एमसीएक्स के रिपोर्ट के अनुसार अगस्त महीने में सोने की कीमत में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। प्राप्त आंकड़े के अनुसार 2023 में सोना सबसे सस्ता अगस्त महीने में हुआ है हालांकि अभी तक इस महीने का रिपोर्ट सामने नहीं आया है लेकिन रोजाना गोल्ड प्राइस को आकलन करते हुए बताया जा रहा है कि सोना इस महीने सबसे सस्ता हुआ है। सोना सस्ता होने की खबर सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रही है जहां 24 कैरेट सोने की कीमत पहले 59000 रुपए के आसपास थी वही आज यह ₹54000 तक पहुंच गई है। आई आगे इस पोस्ट में जानते हैं आखिर आज सोने का वास्तविक रेट क्या है?




Aaj Sone Ka Rate – आज सोना का नया रेट

2023 में ऐसे कई मौके आए हैं जब सोना अपने निचले स्तर पर पहुंच गया है, लेकिन बात कीजिए अगस्त महीने में तो सोना इस साल में सबसे सस्ता इसी महीने में हुआ है इसीलिए खरीदार थोड़ा सतर्क हो जाएं क्योंकि सोना इससे भी सस्ता होने वाला है। आपको बता दें कि आज 24 कैरेट सोने का रेट ₹59820 प्रति 10 ग्राम हो गया है वही 22 कैरेट सोने का दाम ₹52980 प्रति 10 ग्राम हो गया है। पिछले सप्ताह से अगर तुलना की जाए तो इस हफ्ते सोना हजार रुपए के आसपास सस्ता हुआ है।

यदि आप सस्ता सोना खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है इसलिए सोना खरीदने के लिए वास्तविक रेट का जानना बहुत जरूरी है।




सम्बंधित पोस्ट:

सोने का सही रेट कैसे पता करें?

यदि आप सोने का सही रेट पता करना चाहते हैं या फिर सोने के नए रेट से अवगत रहना चाहते हैं तो आपको 8966554433 पर मिस कॉल देना होगा। इस नंबर पर मिस कॉल करने के पश्चात आपके नंबर में एसएमएस के रूप में 24 कैरट तथा 22 कैरेट सोने के रेट के बारे में मैसेज आएगा। एवं कुछ इस प्रकार से आप प्रतिदिन सोने के नए रेट के साथ अपडेट रह सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here