Aaj Sone Ka Rate : सोने-चांदी की रेट में आज हुई फिर गिरावट, खरीदारी का अच्छा मौका, जाने आज सोने का रेट

Last Updated on August 19, 2023 by Raj

Aaj Sone Ka Rate : आज 19 अगस्त को सराफा मार्केट में सोना चांदी का रेट जारी कर दिया गया है। एक बार फिर आज सोने चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले कुछ दिनों से सोने चांदी के भाव में लगातार गिरावट हो रही है। यही वजह है कि खरीदार दुकानों में सोना खरीदने के लिए लाइन लग रहे हैं। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में सोना अपने निचले स्तर पर पहुंच गया है जिसके बाद लोग सोना खरीदने के लिए दुकानों में भाग रहे हैं। आइए इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आपको बताता हूं कि आज सोने का वास्तविक रेट क्या है?, इसके अलावा आज सोना कितना सस्ता होने वाला है साथी सोने से संबंधित संपूर्ण जानकारी दूंगा। यदि आप सोना खरीदना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है इसलिए अंत तक जरूर पढ़ें।




WhatsApp Group Link Join Now
Telegram Link Join Now

हमने देखा कि कुछ दिनों में सोना अपने निचले स्तर पर पहुंच गया जिसके कारण भारतीय बाजार में सोना खरीदने वालों की मानव चांदी लग गई। गिरावट का सिलसिला अभी खत्म नहीं हुआ है विशेषज्ञ द्वारा यह बताया जा रहा है कि अगस्त सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिल सकती है। हालांकि आपको बता दें कि सोना चांदी की कीमत में उतार-चढ़ाव हो रहा है अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में गिरावट होने के कारण भारतीय बाजार पर भी इसका असर पड़ा है जिसके कारण बाजार में सोना धड़ाम से नीचे गिर गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ दिनों तक सोने चांदी की कीमत और कमी देखी जा सकती है।




सोने-चांदी में बड़ी गिरावट हुई है तो ऐसे खरीदार जो बेसब्री से सोना सस्ता होने का इंतजार कर रहे हैं थे उनके लिए यह सुनहरा मौका है। मार्केट में 24 कैरेट सोने की कीमत ₹58520 दर्ज की गई है जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत ₹53610 प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई है। यह आंकड़ा पिछले दिनों का है आगे इस आर्टिकल में हम आपको आज सोने का रेट के बारे में बताएंगे।

Aaj Sone Ka Rate : आज सोने का रेट

क्या आप आज सोने का वास्तविक रेट जानना चाहते हैं? यदि हां तो हम आपको बता दें कि आज सोने की रेट में कमी देखने को मिली है जहां पिछले दिन 24 कैरेट सोने की कीमत ₹58520 प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई थी वही आज यानी कि 19 अगस्त दिन रविवार को 24 कैरेट सोने की कीमत ₹58200 प्रति 10 ग्राम हुई है। इसी के साथ 22 कैरेट सोने की कीमत आज ₹53050 प्रति दर्ज की गई है।




वहीं सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है जान दी ₹70000 प्रति किलो चल रही थी वही आज चांदी की कीमत ₹70580 प्रति किलोग्राम हो चुकी है। भारत के अलग-अलग शहरों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकती है लेकिन भारत के अधिकतर शहर में सोना इसी रेट पर कारोबार कर रहा है।

सम्बंधित पोस्ट:

सोने के वास्तविक रेट से अपडेट कैसे रहें?

यदि आप प्रतिदिन सोने के वास्तविक रेट से अपडेट रहना चाहते थे इसके लिए आपको 8966554433 में मिस कॉल देना होगा। इस नंबर पर मिस कॉल देने के पश्चात आपको s.m.s. के तौर पर 24 कैरेट तथा 22 कैरेट सोने की कीमत का वास्तविक रेट पता चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here