सहारा रिफंड के समय ये गलती नही करे वरना अटक जायेगा आपका पैसा

Sahara Refund Portal Update: दोस्तों, Sahara India में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खुशखबरी आई है। इस समूह में निवेशक बहुत समय से अपने पैसे के लिए प्रतीक्षा कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें अपने पैसे को वापस प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस खुशखबरी के साथ, भारतीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने “सहारा रिफंड पोर्टल” (CRCS- Sahara Refund Portal) का उद्घाटन किया।




इस पोर्टल के माध्यम से सहारा समूह की सहकारी समितियों के जमाकर्ताओं को उनके पैसे वापस मिलने की प्रक्रिया को सुगम बनाया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से निवेशक अपनी जानकारी दर्ज करके अपने पैसे को वापस प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपने भी आवेदन करते समय गलती की तो पैसे रिफंड होने में हो सकती है रुकावट। अगर आप नहीं चाहते की कोई गलती हो तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

Sahara Refund Portal Update: सहारा पैसा वापसी – एक नजर

सहारा का यह कहानी 2009 का है, जिसमें दो कंपनियां सहारा हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड और सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन शामिल हैं। सी समय विवाद की शुरुआत हुई जब कंपनियों ने अपना IPO (Initial Public Offering) लाने की पेशकश की। IPO आने के साथ ही, सहारा के खिलाफ विवाद प्रारंभ हो गया। सहारा ने गलत तरीके से निवेशकों से 24,000 करोड़ रुपये की रकम जुटाई थी, जो सेबी (सेक्युरिटीज़ एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया) के सामने आ गई। सेबी ने सहारा में कई अनियमितता पाई और इसकी जांच करते हुए एक बड़ा Scam सामने आया।




सहारा पैसा वापसी का पोर्टल हुआ लांच, ये गलती किया तो नही आएगा पैसा

 

इसके बाद विवाद और ज्यादा गहरा हो गया और आज भी सहारा के लाखों निवेशक अपने फंड की वापसी के इंतजार में हैं। यह मुद्दा विवादास्पद है और सहारा और सेबी के बीच समझौता नहीं हुआ है, जिसके कारण निवेशकों को उनके पैसे को वापस मिलने में देरी हो रही है। लेकिन अब चिंता लेने किन जरुरत नहीं है, पैसा आना शुरू हो गया है इसलिए बता रहे की आप कोई गलती नही करे जिससे आपका पैसा अटक जाये।




Sahara Refund Portal Update: क्या करे कि गलती न हो –

  • अपने Bank Account को आधार से लिंक जरुर करवा ले।
  • बैंक खाते KYC करवा ले ज्यादा दिन हो गया है तो।
Join Telegram Channel

Join Now
  • आधार कार्ड में मोबाइल नम्बर लिंक करवा ले।
  • बांड पेपर को संभाल कर रखे किसी को देने से बचे।
  • अच्छा होगा अपने सहारा एजेंट से संपर्क कर ले।




  • और अपने स्कीम की समय सीमा चेक कर ले।

क्या है आदेश?

जानकारी के मुताबिक, सहारा ग्रुप में फंसे पैसे के मुद्दे का समाधान करने के लिए, सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के पास जमा किए गए पैसे के निवेशकों को राहत दिलाने के लिए सहकारिता मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस अर्जी के बाद, 5,000 करोड़ रुपये सीआरसीएस को ट्रांसफर करने का आदेश दिया था।

सारांश – Sahara Refund Portal Update

दोस्तों हमने इस आर्टिकल में “सहारा पैसा वापसी का पोर्टल हुआ लांच, ये गलती किया तो नही आएगा पैसा” के बारे में विस्तार से बताया है ताकि आप इस योजना का लाभ ले सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here