PM Modi YouTube Journey: पीएम मोदी ने यूट्युबर बनने के दिए टॉप 5 टिप्स, जानें कैसे बन सकते है सफल यूट्युबर

PM Modi YouTube Journey: हालहि में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक विडिओ अपलोड किया है। इस विडिओ में प्रधानमंत्री ने अपनी 15 साल की यूट्यूब जर्नी को बताया। मोदी जी ने खुद को यूट्यूबर बताते हुए अपने दूसरे यूट्यूबर साथियों से कहा कि एक यूट्यूबर के तौर पर आपके बीच आकर मुझे बेहद खुशी हो रही है मैं भी आपके जैसा ही हूं। आगे उन्होंने कहां कि हमारे देश के यूट्यूबर के पास इतनी ताकत है कि वह अपने यूट्यूब के द्वारा देश और दुनिया में काफी बदलाव ला सकते है। इसी के साथ मोदी जी ने देश के यूट्यूबर से कुछ अपील भी की है। आइए इस लेख में हम आपको बताते हैं कि मोदी जी ने यूट्यूबर्स से क्या कहा।




YouTubers के पास है बदलाव की ताकत

मोदी जी ने कहा कि आज हमारे देश में करीब 5000 क्रिएटर की एक बहुत बड़ी कम्युनिटी मौजूद है। आज हमारे पास मौका है हम इस कम्युनिटी से हम एक साथ मिलकर देश की बहुत बड़ी आबादी के जीवन में बदलाव ला सकते हैं। हमे मालूम है कि कैसे आपका कंटेंट देश के लोगों को इंपैक्ट करता रहता है और हमारे पास मौका है हम एक साथ मिलकर देश के लोगों को और सशक्त बना सकते हैं। आगे मोदी जी ने कहा कि जब मैं देश की इतनी बड़ी क्रिएटिव कम्युनिटी के बीच में हूं तो मेरा मन करता है कि मैं आपसे कुछ विषयों पर बात करूं। यह विषय ऐसे हैं जो देश के मास मूवमेंट से जुड़े हुए हैं।  




YouTubers को रखना है इन चीजों पर फोकस

स्वच्छ भारत अभियान 

मोदी जी ने अपने पहले विषय के रूप में स्वच्छता अभियान को लिया। जिसको संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 9 सालों में स्वच्छ भारत एक बड़ा अभियान बन कर उभर है। इस योजना को देश के बच्चे-बच्चे ने आगे बढ़ाया है और सेलिब्रिटीज ने इसे देश के कोने-कोने तक पहुंचाया है। भरेट देश के नागरिकों ने इसे एक मिशन बना दिया। अब आप यूट्यूबर्स ने इसी क्लीनीनेस बना दिया। लेकिन हमें रुकना नहीं है, जब तक यह स्वच्छता भारत की पहचान न बन जाए हम रुकेंगे नहीं। इसीलिए आपमें से  हर एक की प्रायोरिटी में स्वच्छता जरूर होनी चाहिए।




डिजिटल पेमेंट्स

मोदी जी ने डिजिटल पेमेंट्स को अपना दूसरा विषय बताया। उन्होंने कहा कि डिजिटल पेमेंट्स यूपीआई की सफलता के कारण आज भारत दुनिया की डिजिटल पेमेंट्स में 46% की हिस्सेदारी रखता है। हमारा उद्देश्य यह है कि हम देश के ज्यादा से ज्यादा लोगों को डिजिटल पेमेंट के लिए प्रेरित करें। अपने वीडियो के माध्यम से आसान भाषा में उन्हें डिजिटल पेमेंट करना सिखाएं और देश को एक नई ऊंचाई पर लेके जाएं।




वोकल फॉर लोकल

आखिरी विषय बताया वोकल फॉर लोकल। हमारे देश में स्थानीय स्तर पर लोकल लेवल पर इतने सारे प्रोडक्ट बनते हैं। हमारे स्थानीय कारीगरों की स्किल लाजवाब होती है। इन्हें भी आप अपने काम के जरिए प्रमोट कर सकते हैं।  भारत के लोकल को ग्लोबल बनाने में मदद कर सकते हैं और मैं एक आग्रह और करूंगा आप लोगों को भी प्रोत्साहित कीजिए, इमोशनल अपील कीजिए कि जिस प्रोडक्ट में हमारी मिट्टी की सुगंध हो, जिस प्रोडक्ट में मेरे देश के किसी मजदूर का, किसी कारीगर का पसीना लगा हो उसी सामान को खरीदें।

यह भी पढ़े: [Instant Loan] यहाँ से तुरंत मिलेगा 1.5 लाख तक का लोन, अभी घर बैठे अपने मोबाइल से Apply

PM मोदी बोले- मेरे चैनल को करें सब्सक्राइब

यूट्यूब पर मोदी जी के करीब 1.79 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं। इन्होंने अपना यह चैनल 26 अक्टूबर 2006 को बनाया था। यहां पर मोदी जी अपने हर इवेंट, प्रोग्राम को अपडेट करते रहते हैं। इस चैनल पर अभी तक 21000 से ज्यादा वीडियो अपलोड हो चुके हैं। इस वीडियो के अंत में मोदी जी ने भारत के सभी देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे इस चैनल को लाइक, शेयरऔर सब्सक्राइब आवश्यक रूप से करें।




निष्कर्ष – PM Modi YouTube Journey

आज के इस लेख में हमने आपको मोदी जी के द्वारा डाले गए नए वीडियो के बारे में बताया है। जिसमें उन्होंने यूट्यूबर्स से अपील की है कि वह देश में स्वच्छता, डिजिटल पेमेंट और वॉकल फॉर लोकल को बढ़ावा दें। अगर आपको हमारा यह पसंद आया हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here