PhonePe Se Loan Kaise Le : PhonePe से लाख का लोन तुरंत पाए, जाने कैसे करे ऑनलाइन आवेदन

PhonePe Se Loan Kaise Le :- जैसा कि हम सबको पता है आज का समय डिजिटल हो गया है, सब कुछ आप घर बैठे अपने बस मोबाइल फोन और इंटरनेट कनेक्शन के जरिए कर सकते हैं, जैसे कि बिजली का बिल भरना, पानी का बिल भरना, हाउस टैक्स pay करना, शॉपिंग करना, फूड डिलीवरी करवाना यह सारे काम बस आप घर बैठे मोबाइल से कर सकते हैं।




यहा तक की  बैंकिंग के काम के लिए भी मोबाइल फोन और इंटरनेट कनेक्शन के जरिए आप आसानी से कर सकते हो जैसे कि पैसों का लेनदेन करना, ऐसे में अगर कभी emergency  में आपको पैसों की जरूरत पड़ जाए तो आप इस तरह की एप्लीकेशन जो कि बैंकों से लिंक रहती है का इस्तेमाल करके अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं और बिना ब्याज के लोन ले सकते हैं।

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now

PhonePe Se Loan Kaise Le – बारे में !

आज के समय में हर किसी को पैसों की जरूरत होती है लेकिन, अगर यह जरूरत अकस्मात आ जाए और पैसा ना हो तो व्यक्ति अपने आप को बहुत बेबस महसूस करता है। अचानक समस्या किसी के भी सामने कभी भी आ सकती है ऐसे में अगर आपके पास पर्याप्त पैसा ना हो तो उसके लिए आपके लिए मैं एक समाधान लाई हूं। जिसके जरिए आप किसी भी समय अगर किसी परेशानी में फंस जाए तो पैसे होने से आप खुद को बचा सकते हैं।




जी हां दोस्तों, PhonePe app के बारे में तो आप सभी ने सुना होगा और आज के इस cashless  जमाने में हर कोई इसका इस्तेमाल करना भली-भांति जानता है। PhonePe app एक UPI app है जिसके माध्य से आप कभी भी किसी को भी पैसा दे-ले  सकते है ।

Phonepe से अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेजों का होना बहुत अनिवार्य है। जिसमें कि आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड और साथ ही आपका सिविल स्कोर जो 700 से ज्यादा होना चाहिए क्यूकी, अगर आप किसी और bank के defaulter होंगे तो आपको लोन लेने में परेशानी का सामना करना पड सकता है । अब आपको अपने एंड्राइड मोबाइल फोन में सबसे पहले Phonepe app को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना है।  यह आपको playstore पर बड़े आराम से मिल जाता है।




फ़ोन पे लोन के लिए आवेदन करने के लिए आपको सारी प्रक्रिया आगे समझाई जाएगी। Phonepe से loan लेने की सबसे अच्छी बात यह है कि, यहां से लोन लेने में आपको इंटरेस्ट नहीं भरना पड़ता और आप आसानी से यहां से पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Also Read :- 

Phonepe से loan कैसे मिलता है?

Phonepe  से लोन लेना बेहद आसान है यहां से आप ऑनलाइन लोन ले सकते हैं वह भी बिना किसी ब्याज दर के लोन अप्लाई की सारी जानकारी यहां पर आपको दी गई है जिसके अनुसार आप लोन के लिए अप्लाई करेंगे और अपनी जरूरतों को पूरा कर पाएंगे वह भी बिना ब्याज दिए।




  1. Phonepe से लोन लेने के लिए सबसे पहले अपने एंड्राइड मोबाइल फोन के प्ले स्टोर में से आपको Phonepe  डाउनलोड करना है उसके बाद इंस्टॉल कर लेना है।
  2. आपके मोबाइल फोन पर Phonepe का जो icon वहां पर क्लिक करना है उसके बाद यह ऐप आपके मोबाइल पर ओपन हो जाएगा वहां से आपको इसे अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर कर लेना है।
  3. अब आपको पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना है तो उसके लिए सबसे पहले आपको अपने बैंक अकाउंट को Phonepe एप्लीकेशन से यूपीआई आईडी के जरिए जोड़ लेना है ताकि आप लोन के पैसे को अपने अकाउंट में ला सकें।
  4. आपको अपने एंड्राइड मोबाइल फोन पर एक और एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है Flipkart
  5. Flipkart एप्लीकेशन पर भी आप उसी नंबर से रजिस्टर कर लेंगे जिस नंबर से आप ने अपना phonepe  अकाउंट रजिस्टर किया है।
  6. अगले step में आपको Flipkart Pay Letter में रजिस्टर करना है उसके बाद यहां पर जिन दस्तावेजों की जरूरत है उन्हें डालना है ऐसा करने से आपको अमाउंट लिमिट मिल जाती है।
  7. उसके बाद आपको दोबारा से PhonePe app पर जाना होगा और My Money वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा।
  8. इतनी प्रक्रिया के होने के बाद आप PhonePe के जरिए आराम से लोन ले सकते हैं।
  9. इस तरीके से लोन लेने से आपको किसी तरह का कोई लोन पर ब्याज नहीं देना होता।




फ़ोन पे से लोन लेने की सारी जानकारी इस आर्टिकल के द्वारा आपको दे दी गई है। PhonePe App के जरिए आप 84 दिनों तक के लिए बिना ब्याज के पैसा ले सकते हैं। लेकिन, अगर आपको पैसा लिए 84 दिन से ज्यादा हो जाए तो यहां पर आपको extra charges भी भरने पड़ सकते हैं इसीलिए, जब आपको बहुत ज्यादा ही जरूरत हो तभी आप इस ऐप से लोन के लिए पैसा ले।

FAQs

PhonePe app से आप कितना लोन ले सकते हो?

PhonePe app से 5000 से लेकर 50000 तक का लोन लिया जा सकता है।

फ़ोन पे से loan कैसे apply कर सकते है? फ़ोन पे 

PhonePe से loan के लिए apply करने के लिए सबसे पहले आपको PhonePe को playstore से download करना होता है, उसके बाद जिस तरह से इस आर्टिकल में एक एक स्टेप बताया गया है वैसे ही आपको लोन के लिए अप्लाई करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here