Metro New Vacancy 2023: 10वीं पास से ग्रेजुएट के लिए मेट्रो रेल में निकली भर्ती, मिलेगी एक लाख से ज्यादा सैलरी.  ऐसे करें आवेदन

Metro New Vacancy 2023: यदि आप सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो यह आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपके लिए है, आपको बता दे की मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने एक नोटिफिकेशन फिलहाल ही कई पदों पर जारी किया है।  जिसके लिए आवेदक को MP Metro rail की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट  करना होगा।  यहा पर आप 29 सितंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जो की आवेदन की अंतिम तिथि है। 




मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की  तरफ से वैकेंसी सुपरवाइजर, ऑपरेशन और मेंटेनर जैसे पदों पर निकली है।  देश के उन  युवकों के लिए जो सरकारी नौकरी करना चाहते है तो उनके लिए यह एक  बहुत शानदार अवसर है।  जो भी इच्छुक आवेदक है वह मेट्रो रेल में नौकरी करना चाहते हैं तो उनको अपने लिए  शीघ्र अति शीघ्र अप्लाई करना अनिवार्य है।  इन आवेदन की प्रक्रिया को 29 अगस्त 2023 से शुरू कर दिया गया था। 

WhatsApp Group  Join Now
WhatsApp Channel  Click here to Follow 

Metro New Vacancy 2023




Metro New Vacancy 2023 : Highlights

organisation का नाम  Madhya Pradesh Metro Rail corporate limited 
श्रेणी  सरकारी नौकरी 
पदों का नाम  Supervisor, Maintainer, Accounts & HR
Total Vacancy  88 
Apply Mode  online 
Apply first date  29 August 
Apply the last date  29 September 
Official website  www.mpmetrorail.com 

Metro New Vacancy 2023: पदों का विवरण 

मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से मेट्रो रेल भर्ती 2023 के अंतर्गत कुल 88 पदों पर भर्ती निकली हुई है मेट्रो रेलवे भर्ती 2023 के अंतर्गत 

पदों के नाम  पदों की संख्या 
Supervisor (traction) 26 
Maintainer 12
Supervisor
Maintainer (traction)
Supervisor traction
Supervisor track
Assistant HR and accounts

Metro New Vacancy 2023 पात्रता 

मेट्रो रेल भर्ती 2023 ऑफिशल नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए आवेदक कर्ता  को 10वीं, 12वीं पास, ITI, Engineering और Graduation पास होना आवश्यक है। 




Education Qualification 
10 th 
12 th 
ITI
Engineering 
Graduation 

 

Metro New Vacancy 2023 आयु सीमा 

MP Metro rail jobs 2023 की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार जो ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हुआ है उसके मुताबिक मेट्रो रेल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक रखी गई है। 




साथ ही साथ ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कुछ श्रेणियां को जैसे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति इत्यादि के लिए सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा के अंतर्गत छूट का प्रावधान रखा गया है। 

Metro New Vacancy 2023 वेतन 

MP Metro rail jobs 2023 के तहत नोटिफिकेशन के अनुसार जिन आवेदन कर्ताओ  का चयन होगा उन्हें 20,000 से लेकर ₹1 लाख तक का वेतन मिलेगा। 

Metro New Vacancy 2023: आवेदन शुल्क 

आपकी जानकारी के लिए बता दे की मेट्रो रेल भर्ती 2023 के लिए आवेदकों को ऑनलाइन एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा।  इस भर्ती के लिए General/ OBC श्रेणी के आवेदकों को 590 रुपए  का आवेदन शुल्क देना होगा। 




अब बात की जाए उन आरक्षित वर्गों की जिन्हें सरकार की ओर से छूट दी गई है तो उन्हें लगभग 295 रुपए का आवेदन शुल्क भरना होगा। 

Metro New Vacancy 2023 जरूरी डॉक्यूमेंट 

  1. आधार कार्ड 
  2. पैन कार्ड पोस्ट से संबंधित सर्टिफिकेट 
  3. जाति प्रमाण पत्र
  4. निवास प्रमाण पत्र 
  5. पासपोर्ट साइज फोटो 
  6. मोबाइल नंबर 
  7. ईमेल 
  8. आईडी
WhatsApp Group  Join Now
WhatsApp Channel  Click here to Follow 

Metro New Vacancy 2023 पदों के अनुसार योग्यता 

  1. इस जॉब  के सुपरवाइजर ऑपरेशन के लिए 26 पदों पर भर्ती निकली है जिसके लिए जरूरी है कि आवेदक ग्रेजुएट हो, साथ ही उसके पास किसी भी ब्रांच से इंजीनियरिंग या बीएससी फिजिक्स और केमिस्ट्री सहित मैथ्स सब्जेक्ट का नॉलेज हो। 
  2. सुपरवाइजर (सिगनेलिंग और टेलीकॉम,रोलिंग स्टॉक ) के लिए जो  पद निकले हैं इसके लिए आवेदक को भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिकल, इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना आवश्यक है। 
  3. मैंटेनर सिग्नेलिंग और टेलीकॉम रोलिंग स्टॉक विभाग में 10 पदों पर भर्तियां निकली है जिसके अंतर्गत आवेदक को दसवीं पास होना साथ ही साथ आईटीआई, एनसीवीटी इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक, मैकेनिक, फाइटर फ्रिज एसी  जैसी सर्टिफिकेट का होना आवश्यक है। 
  4. मैंटेनर के लिए कुल 15 पदों पर भर्ती होगी इसके लिए दसवीं पास के साथ-साथ रिलेटेड ट्रेड में आईटीआई पास और साथ ही फिटर ट्रेड में एनसीवीटी का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। 




सम्बंधित पोस्ट: National Scholarship Portal Merit List 2023: NSP Application मेरिट लिस्ट के लिए मंजूर हुआ या नहीं जाने प्रक्रिया?

Metro New Vacancy 2023 आवेदन प्रक्रिया 

  • Metro rail bharti 2023 के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको MP metro rail की ऑफिशल वेबसाइट पर विजीत करना है। 

MP metro rail

  • MP metro rail  की ऑफिशल वेबसाइट पर अब आप online apply  के लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

tap on online apply 

  • ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने एक दूसरा पेज खुलकर आ जाएगा। 

application form

  • यहां पर आप ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म देखेंगे जिसको आपको सही-सही भरना होगा। 
  • इसके बाद आपको मांगे गए सभी डाक्यूमेंट्स को स्कैन करके अपलोड करना है। 
  • डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद में आपको सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है और अपने एप्लीकेशन फॉर्म को प्रिंट आउट निकालकर भविष्य के लिए संभाल कर रखना है। 

निष्कर्ष 

Metro rail bharti 2023 द्वारा जारी किए पदों के बारे में आपने आज जानकारी प्राप्त की जिसके लिए आप एक बहुत अच्छा वेतन पा सकते हैं यदि आप आवेदन करें तो, यदि आप दिए गए पदों के लिए योग्य है और पात्रता पूरी करते हैं तो निसंदेह आपको इस सरकारी नौकरी के लिए अंतिम तारीख से पूर्व शीघ्र अति शीघ्र आवेदन करना चाहिए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here