India Post Supervisor Vacancy 2023-24 : भारतीय डाक विभाग में निकला सुपरवाइजर का नई भर्ती, जाने क्या है आवेदन प्रक्रिया

India Post Supervisor Vacancy 2023 :- दोस्तों, यदि आप भी किसी सरकारी नौकरी की वैकेंसी के निकलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो, अब आपको इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि भारतीय डाकघर लेकर आया है सुपरवाइजर के बहुत सारे पदों पर भर्ती और अगर आप भी इस सरकारी नौकरी India Post Supervisor Vacancy 2023 के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िए। 




भारतीय डाकघर हमारे देश का ऐसा एक संगठन है जो कि पूरे देश में स्पीड पोस्ट डाक और बाकी की डाक सेवाएं देता है साथ ही साथ भारतीय डाकघर Vacancy 2023 के अंतर्गत सुपरवाइजर का काम होता है कि वह कार्य की अच्छी तरह से देखरेख करें और यह एक बहुत महत्व रखने वाला पद है जो डाक सेवाओं की जांच पड़ताल रखता है और उसकी सेवाएं प्रदान करने में किसी तरह की कमी ना हो इसकी पूरी देखरेख  करता है।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 16 सितंबर, 2023 आवेदन करने की अंतिम तिथि है इसीलिए इच्छुक आवेदक शीघ्र से शीघ्र आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें, जिसकी जानकारी हमने यहां पर विस्तार से दी है। 

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now

India Post Supervisor Vacancy 2023 – Overview

oraganisation का नाम  Indian post Office 
पोस्ट का नाम  Postal vehicle service Supervisor 
application की last date  16 सितंबर 2023 
Mode of application  Offline 
Apply for  all Indian 
official website  click here 




अगर आप भी भारतीय डाकघर Vacancy 2023 में भर्ती के लिए रुचि रखते हैं तो, इसका आवेदन ऑफलाइन प्रक्रिया के जरिए होगा जिसके लिए आपको इसके लिए योग्यता और जरूरी दस्तावेज जैसी जानकारी का पाना अनिवार्य है।  भारतीय डाकघर ने 20 जुलाई 2023 को India Post Supervisor Vacancy 2023 के लिए नोटिस जारी कर दिया था।

India Post Supervisor Vacancy 2023 : Age Limit  

भारतीय डाकघर Supervisor Vacancy 2023 के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो इस पोस्ट के लिए कम से कम आयु 22 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 30 वर्ष की आयु होनी अनिवार्य है साथ ही साथ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया गया है। 




न्यूनतम आयु सीमा 22 वर्ष 
अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष 
अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिकतम आयु में छूट 

India Post Supervisor Vacancy 2023 एजुकेशनल क्वालीफिकेशन 

India Post Supervisor Vacancy 2023 अप्लाई करने हेतु शैक्षिक योग्यता का कुछ मापदंड है जो कि इस प्रकार है:

डाक पोस्ट द्वारा भर्ती के लिए पद शैक्षिक योग्यता
Supervisor A Degree/Diploma in Mechanical/Automobile Engineering from any recognized institution and Practical experience in an automobile firm of repute or in a Government Workshop for two years




India Post Supervisor Jobs 2023 चयन करने के पड़ाव 

India Post Supervisor Jobs 2023 के लिए चयन प्रक्रिया के अंतर्गत कुछ पडाव  है जो इस प्रकार है 

  • Competitive Trade Test
  • Interview
  • Document Verification

Also Read :- 

India Post Supervisor Vacancy 2023 : आवेदन प्रक्रिया 

आप सभी युवा उम्मीदवार जो कि भारतीय डाक सुपरवाइजर भर्ती 2023 के आवेदन में इच्छुक है को दिए गए प्रोसेस के जरिए आवेदन करना होगा। 




  • भारतीय डाकघर Vacancy 2023 के लिए सबसे पहले आपको इसका PDF डाउनलोड करके उसको सही तरीके से जाचना होगा। 
  • अब आपको उस PDF के अंत में एक एप्लीकेशन फॉर्म मिलेगा जो इस तरह से दिखेगा

India Post Supervisor Vacancy 2023

  • अब आपको इस एप्लीकेशन फॉर्म को A4 साइज के पेपर पर प्रिंट आउट निकलवा लेना है। 
  • अब और जो भी इसमें documents  मांगे  गए हैं उनको आपको सेल्फ अटेस्टेड करके आवेदन फॉर्म के साथ अटैच कर देना है। 
  • इतनी प्रक्रिया करने के बाद आखिर में आपको आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए पते पर अपने आवेदन पत्र को और डाक्यूमेंट्स को लेकर जाना होगा। 
  • आप अपने रजिस्ट्रेशन फॉर्म को जिसको आपने अपने डॉक्यूमेंट के साथ अटैच किया है को “वरिष्ठ प्रबंधक, डाक वाहन सेवा, सी- 121, नारायणा औद्योगिक क्षेत्र चरण-I, नारायणा नई दिल्ली 110028” इस पते पर भेजना है और आप सभी इस आवेदन पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं जो कि आपका नोटिफिकेशन के साथ अटैच आवेदन फॉर्म है। 

Conclusion 

आज के आर्टिकल के माध्यम से हमने जाना कि किस तरीके से आप India Post Supervisor Jobs 2023 प्रक्रिया का अनुकरण करके आवेदन कर सकते हैं। यह सरकार द्वारा लाया गया एक स्वर्णिम अवसर है उन लोगों के लिए जो सरकारी नौकरी करने के लिए इच्छुक हैं इसीलिए, बिना विलंब किए जो भी आवेदन के लिए इच्छुक है अंतिम तारीख से पूर्व अपना आवेदन अतिशीघ्र करने का प्रयास करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here