Free University Course : इस यूनिवर्सिटी से 100% फ्री कोर्स करें और पायें लाखों की सैलरी, जानें क्या पूरी रिपोर्ट?

Free University Course : अच्छी यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करना तो हर बच्चे का सपना होता है। लेकिन कई बच्चे ऐसे भी होते हैं जो पैसों के आभाव में अपनी पढ़ाई को जारी नहीं रख पाते हैं या उनको जिस यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करना होता है वो उस में नहीं पढ़ पाते हैं। लेकिन एक ऐसी ही यूनिवर्सिटी है जो बच्चों को फ्री में कोर्स करवा रही है और कोर्स के बाद लाखों की नौकरी कर सकते हैं। इस यूनिवर्सिटी का नाम है स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी। अगर आप इस यूनिवर्सिटी के द्वारा करवाए जानें वाले फ्री कोर्स के बारे में अधिक जानकारी देखने चाहते हैं तो हम आपको इस लेख में सम्पूर्ण जानकारी देंगे। पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे इस लेख के साथ अंत तक बने रहे।

WhatsApp Group  Join Now
WhatsApp Channel  Click here to Follow 




Free University Course : Overview

आर्टिकल का नाम  Free University Course
आर्टिकल का प्रकार  Free Online Courses
यूनिवर्सिटी का नाम  स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी
कोर्स का नाम  Cyber Security
कोर्स की फीस  फ्री 
आवेदन का प्रकार  ऑनलाइन 
आधिकारिक वेबसाइट  यहां क्लिक करें 

Free University Course

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी दे रही है फ्री कोर्स करने का सुनहरा मौका

ऐसे युवा जो फ्री सर्टिफिकेट कोर्स करना चाहते हैं और उसके बाद लाखों की नौकरी को हासिल करना चाहते हैं। ऐसे युवाओं के लिए स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी एक सुनहरा मौका दे रही है। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी पूरे विश्व में तीसरे नंबर की यूनिवर्सिटी है। यह यूनिवर्सिटी आपको बिल्कुल फ्री में कोर्स करने का मौका दे रही है।




जिसके साथ ही आपको एक सर्टिफिकेट भी प्राप्त करवाएगी। इस सर्टिफिकेट को प्राप्त करके आप अपने करियर को बूस्ट कर सकते हैं। इस कोर्स को आप अपने घर बैठे ही कर सकते हैं क्योंकि यह कोर्स ऑनलाइन है।

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी कौन से फ्री कोर्सेज करवा रही है

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी फ्री में जिस कोर्स को करने का मौका दे रही है वह है साइबर सिक्योरिटी। साइबर सिक्योरिटी की मांग आज के समय में आईटी इंडस्ट्री में बहुत अधिक है। इस कोर्स के अंतर्गत आपको कंप्यूटर सिस्टम सिक्योरिटी फंडामेंटल्स और एडवांस्ड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी जैसे बड़े विषयों के बारे में बताया जाएगा। इन सब्जेक्ट्स को पढ़कर आप बड़ी आसानी के साथ किसी भी प्रकार के साइबर अटैक से बच सकते हैं और उसे खत्म भी कर सकते हैं।




अगर आप इस साइबर सिक्योरिटी फ्री कोर्स को कर लेते हैं तो इसे करने के बाद आप लाखों की कमाई कर सकते हैं, क्योंकि साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट की औसतन सैलरी सालाना 10 से 12 लाख रुपए होती है और जब आप इसमें 5-6 साल का एक्सपीरियंस हासिल कर लेते हैं तो आपकी सालाना सैलरी बढ़कर 22 से 23 लाख रुपए हो जाती है।

फ्री कोर्स की फैकल्टी मे कौन – कौन शामिल है

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के द्वारा करवाए जाने वाले एसपी साइबर सिक्योरिटी कोर्स के अंतर्गत आपको यह फैकल्टी देखने को मिलेगी।

जिसमें सबसे पहले नंबर पर है स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस प्रोफेसर जिनका नाम है जॉन मिशेल। वही उनके साथ आपको इस यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के प्रोफेसर, प्रोफेसर निक मैककैन देखने को मिलेंगे और प्रोफेसर डेन बौनेह है। साथ ही इनकी मदद करने के लिए इन्हें एक कंप्यूटर साइंस असिस्टेंट प्रोफेसर जाकिर ड्यूमरूमेरिक भी रहेंगे।

सम्बंधित पोस्ट: CBSE Scholarship 2023: इन विद्यार्थियों को 500 रुपए हर महीने देगा सीबीएसई बोर्ड, आवेदन प्रक्रिया शुरू 

कोर्स कितने समय के लिए होगा

आपको बता दे की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के द्वारा करवाया जाने वाला साइबर सिक्योरिटी का फ्री कोर्स ऑनलाइन मोड में है। जो कि लगभग 2 घंटे से लेकर 8 घंटे के बीच का रहेगा। ऑनलाइन मोड में होने के कारण इस कोर्स को आप अपनी सुविधा के अनुसार कभी भी कर सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं।




फ्री कोर्स के लिए आवेदन कैसे करें 

अगर आप स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में फ्री साइबर सिक्योरिटी कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं। आपको हमारे द्वारा बताए गए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करना होगा। 

  • आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इस यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जो कि हमने ऊपर दे दी है।

free university course

  • अब इसकी वेबसाइट के होम पेज पर आने के बाद आपको अप्लाई फॉर फ्री कोर्स का ऑप्शन देखना होगा।
  • यह ऑप्शन मिल जाने के बाद आपको इसे ओपन कर लेना है। 
  • इसको ओपन करते ही आपके सामने एक नई विंडो ओपन हो जाएगी।




  • अब यहां आपको साइबर सिक्योरिटी का कोर्स सिलेक्ट करना है और इस कोर्स के लिए आवेदन करना है।
  •  इस प्रकार से आपकी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।
  • अब आप अपने समय अनुसार इस कोर्स को पढ़ सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं।

निष्कर्ष 

इस लेख में हमने आपको स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के द्वारा करवाए जाने वाले फ्री साइबर सिक्योरिटी कोर्स के बारे में बताया है। इस कोर्स के लिए आवेदन करके आप इसका लाभ उठा सकते हैं और लाखों की नौकरी को हासिल कर सकते हैं। यह लेख अगर आपको पसंद आया हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here