Flipkart Big Billion Days Job: इस त्यौहार के सीजन में 1 लाख युवाओं को मिल रहा है नौकरी, जाने क्या है पूरी रिपोर्ट?

Flipkart Big Billion Days Job: भारत में त्यौहार का सीजन आ रहा है और आप सब को यह तो पता ही होगा कि हर त्यौहार पर सारी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां ग्रहाकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कई प्रकार के अलग-अलग ऑफर निकलती है। वहीं कुछ दिनों के बाद फ्लिपकार्ट ग्रहाकों के लिए अपनी सेल Flipkart Big Billion Days Job लाने की तैयारी में है।

WhatsApp Group  Join Now
WhatsApp Channel  Click here to Follow 

फ्लिपकार्ट ने अपनी इस सेल की घोषणा के साथ-साथ यह भी बयान जारी किया है कि वह त्यौहार के इस सीजन में कम से कम 1 लाख लोगों को रोजगार देंगे। अगर आप फ्लिपकार्ट की इस घोषणा के बारे में सारी जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आपको हमारे इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा।




Flipkart Big Billion Days Job: Highlight 

आर्टिकल का नाम Flipkart Big Billion Days Job
आर्टिकल का प्रकार Latest Job Update
कंपनी का नाम फ्लिपकार्ट 
आधिकारिक वेबसाइट  Click Here

Flipkart Big Billion Days Job

Flipkart Big Billion Days Job Offer

हाल में फ्लिपकार्ट ने अपनी Flipkart Big Billion Days Job त्यौहार सीजन सेल की घोषणा की है। इस सेल की घोषणा के साथ फ्लिपकार्ट ने यह भी बयान दिया है कि फ्लिपकार्ट इस सेल के दौरान कम से कम 1 लाख लोगों को अस्थाई रूप से रोजगार प्रदान करेगा। इन सभी वैकेंसी को कंपनी के द्वारा एक सप्लाई चैन के माध्यम से पूरा किया जाएगा। इन नौकरियों के अंदर डायरेक्टर और इनडायरेक्ट रूप से लोकल किराना स्टोर, विकलांग व्यक्ति, महिलाएं और डिलीवरी पार्टन रजैसे कई लोगों को शामिल किया जाएगा। 




जल्द ही शुरू होगी Flipkart Big Billion Days 2023

जैसा कि आप सब जानते हैं हिंदुओं का बड़ा त्यौहार नवरात्रि पास आ रहा है और आपको यह भी पता होगा कि फ्लिपकार्ट अपनी त्यौहार सीजन सेल Flipkart Big Billion Days Job का आयोजन नवरात्रि के कुछ दिन पहले ही करता है। इसी बारे में फ्लिपकार्ट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने बताया कि इन त्यौहार के दिनों में फ्लिपकार्ट को अपनी कैपेसिटी बढ़नी होती है। जिसके लिए उन्हें अपने डिलीवरी बॉय, सपोर्टिंग स्टाफ अथवा ऐसे कई लोगों को बढ़ाना होता है। इसी कारण से फ्लिपकार्ट ने बिग बिलीयन डेज के लिए अस्थाई रूप से 1 लाख नौकरी का फरमान जारी किया है।




Flipkart Big Billion Days Job के लिए क्यू दे रहा है नौकरी 

जैसा कि आप सबको पता ही है फ्लिपकार्ट अपनीFlipkart Big Billion Days Job में बहुत सारे आइटम पर बहुत भारी डिस्काउंट देता है। जिसके लिए लोग इस सेल में भर भर कर सामानों का आर्डर करते हैं। इन अधिक ऑर्डरों के कारण फ्लिपकार्ट कोअपनी कैपेसिटी स्टोरेज, प्लेसमेंट, डिलीवरी, ट्रेनिंग, सपोर्टिंग स्टाफ, पार्किंगआदि को बढ़ाने की जरूरत पड़ती है और यह चीज करना उनके लिए बहुत ज्यादा आवश्यक होता है।




फ्लिपकार्ट के Flipkart Big Billion Days Job में शिपमेंट डिलीवरी आम दिनों के मुकाबले 40% अधिक हो जाती है। जानकारी के अनुसार फ्लिपकार्ट ने इस साल उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, पंजाब, तेलंगाना एवं राजस्थान जैसे बड़े राज्यों में लगभग 19 लाख वर्ग फुट की जगह सिर्फ अपने स्टोरेज के लिए जोड़ी है। 

Flipkart Big Billion Days Job आवेदन कैसे करें 

अगर आप फ्लिपकार्ट बिग बिलीयन डेज 2023 में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित चरणों को फॉलो करना होगा। 

  • सबसे पहले तो आपको यह जानना होगा कि Flipkart Big Billion Days Job सेल कब से शुरू हो रही है। जब आपको यह पता चलता है की सेल कब से चालू हो रही है। वह उसके कुछ दिन पहले ही इसकी नौकरी के लिए आवेदन करना चालू हो जाएंगे।
  • तब आपको सबसे पहले फ्लिपकार्ट की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।

flipkart job opening

  • अब इस साइट पर आपको अपना एक अकाउंट बनाना होगा।
  • अकाउंट बन जाने के बाद आपको इसमें अप्लाई फॉर जॉब के ऑप्शन पर क्लिक करनाहोगा। जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा।




  • अब इस पेज पर आपको सारी जानकारी को भर देना है। जैसे ही आप इन जानकारी को भर देंगे आपको अपना फॉर्म सबमिट कर देना है।
  • इस प्रकार आप इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • जैसे ही फ्लिपकार्ट आपके आवेदन को देखें और अगर आपके डॉक्यूमेंट उनके रिक्वायरमेंट से मैच होंगे। तो वह आपको नौकरी के लिए रख लेंगे|

नोट: फ्लिपकार्ट कि यह नौकरियां फ्लिपकार्ट ने Flipkart Big Billion Days Job के लिए अस्थाई रूप से निकाली है। जब तक यह सेल चलेगी आप यह नौकरी कर सकते हैं। उसके बाद आपकी इस नौकरी को स्थगित कर दिया जाएगा। 

अन्य पोस्ट: 

निष्कर्ष

फ्लिपकार्ट के लिए Flipkart Big Billion Days Job एक त्यौहार जैसा होता है। जिसे वह हर साल नवरात्रि के अवसर पर निकलती है। आज हमने आपको इस लेख में यह बताया है कि आप किस तरह से फ्लिपकार्ट बिग बिलीयन डेज में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आपको हमारा लेख पसंद आया हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here